Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sushant Singh case: सुशांत सिंह मामले में नए दावे के सामने आने के बाद गुप्तेश्वर पांडेय ने दी प्रतिक्रिया

Sushant Singh Death Case सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद महाराष्ट्र और बिहार पुलिस के बीच खूब रस्सा-कस्सी देखने को मिली थी। अब सुशांत सिंह मामले में एक वीडियो सामने आने के बाद गुप्तेश्वर पांडेय ने फिर से अपनी प्रतिक्रिया दी है।

By Nitin YadavEdited By: Nitin YadavUpdated: Tue, 27 Dec 2022 09:17 PM (IST)
Hero Image
Sushant Singh Death Case: Gupteshwar Pandey reacted on Sushant sing case after come out a video said this

नई दिल्ली, जेएनएन। Sushant Singh Death Case: बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत 14 जून, 2020 को मुंबई स्थित अपने बांद्रा अपार्टमेंट में मृत पाया गया था। फिलहाल उनके निधन का यह मामला कोर्ट में विचाराधीन है। बताया जा रहा था कि उन्होंने आत्महत्या कर अपनी जान दे दी, लेकिन उनके परिवार ने संदेह जताते हुए अभिनेता की प्रेमिका रिया चक्रवर्ती के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। 

इस मामले में एक वीडियो के चलते अब नए मोड़ आ गया है, जिसमें एक व्यक्ति ने दावा किया है कि सुशांत की बॉडी को देखकर उनकी मौत आत्महत्या नहीं लग रही थी, क्योंकि उनके शरीर पर चोट के निशान थे। अब इस मामले पर बिहार के पूर्व पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।  

जगी उम्मीद

बिहार के पूर्व पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय ने समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा, महाराष्ट्र सरकार बदलने से उम्मीद जगी है कि अब सच सामने आ सकता है और पूरी स्थिति की जांच के लिए एक एसआईटी भी गठित की गई है।

महाराष्ट्र पुलिस ने नहीं किया अच्छा व्यवहार

गुप्तेश्वर पांडे ने बातचीत जारी रखते हुए महाराष्ट्र पुलिस पर आरोप लगाते हुए ये भी कहा कि बिहार से भेजे गए अधिकारियों की एक टीम के प्रति मुंबई पुलिस ने अच्छा व्यवहार नहीं किया था और तब मुझे लगा कि वे कुछ छिपा रहे हैं। साथ ही उन्होंने एक आईपीएस अधिकारी को एक घर में नजरबंद कर दिया था।

तो सुलझ गया होता मामला

साथ ही उन्होंने कहा कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच के लिए उनकी टीम को जो वक्त मिलना चाहिए था वो नहीं मिला, अगर हमको 15 दिनों का समय मिलता तो ये मामला सुलझ गया होता। उन्होंने ये भी कहा, क्राइम ब्रांच इन्वेस्टिगेशन को एसआईटी के साथ सभी साक्ष्य साझा करने चाहिए ताकि न्याय मिल सके।

महाराष्ट्र-बिहार पुलिस के बीच हुई रस्सा कस्सी

आपको बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद बिहार पुलिस और महाराष्ट्र पुलिस के बीच केस को लेकर खूब रस्सा कसी हुई थी और गुप्तेश्वर पांडे कथावाचक से पहले उन दिनों बिहार पुलिस के डीजीपी हुआ करते थे।

वहीं, खुद को सुशांत सिंह राजपूत के पोस्टमार्टम टीम का हिस्सा बताने वाले व्यक्ति का वीडियो वायरल होने के बाद दिवंगत अभिनेता की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने सोमवार देर रात ट्वीट कर लिखा, अगर इस साक्ष्य में एक प्रतिशत भर भी सच्चाई है तो हम सीबीआई से आग्रह करते हैं कि वह इसको गंभीरता से देखे। हमें हमेशा से विश्वास है कि आप लोग निष्पक्ष जांच करेंगे और हमें सच बताएंगे। हमारा दिल अभी तक केस में कुछ भी न मिल पाने के लिए दर्द करता है।

व्यक्ति ने किया हैरान करने वाला दावा

रूपकुमार शाह मुंबई स्थित एक अस्पताल की मोर्चरी में काम करने वाले के रूप में दावा करते हुए समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, मैं 14-15 तारीख को ड्यूटी पर था। जब मैंने सुशांत सिंह राजपूत का शव देखा तो यह आत्महत्या का मामला नहीं लगा रहा था। उनके शरीर पर चोट के निशान थे। मैं अपने सीनियर के पास गया, लेकिन उन्होंने कहा कि हम बाद में इस पर चर्चा करेंगे। हालांकि, दैनिक जागरण इसकी पुष्टि नहीं करता है।

यह भी पढ़ें:The Day After Tomorrow: 18 साल पहले इस हॉलीवुड फिल्म में दिखे थे अमेरिका के बर्फीले तूफान जैसे मंजर