Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kai Po Che 10 Years: सुशांत सिंह राजपूत की पहली फिल्म ने पूरे किये 10 साल, भावुक हुए निर्देशक अभिषेक कपूर

Kai Po Che 10 Years काय पो चे 2013 में रिलीज हुई थी। फिल्म से सुशांत सिंह राजपूत ने बड़े पर्दे का रुख किया था। इससे पहले वो छोटे पर्दे के लोकप्रिय सितारों में शामिल थे। पवित्र रिश्ता शो के जरिए सुशांत का नाम घर-घर में पहुंच चुका था।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthUpdated: Wed, 22 Feb 2023 03:07 PM (IST)
Hero Image
Sushant Singh Rajput Debut Film Kai Po Che Completes 10 Years. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। इस साल 14 जून को सुशांत सिंह राजपूत के निधन को 3 साल पूरे हो जाएंगे। उनकी यादें फैंस के जहन में अभी भी ताजा हैं। वहीं, उनके साथ काम कर चुके कलाकार और निर्देशक भी उन्हें याद कर अक्सर भावुक हो जाते हैं। 22 फरवरी को सुशांत की पहली फिल्म 'काय पो चे' की रिलीज को 10 साल पूरे हो गये।

इस अहम पड़ाव पर निर्देशिक अभिषेक कपूर ने सोशल मीडिया में एक लम्बा नोट लिखकर इस फिल्म से जुड़े कलाकारों को याद किया है। काय पो चे हिंदी सिनेमा की सफल और चर्चित फिल्मों में शामिल है। इस फिल्म ने टीवी से बड़े पर्दे पर पहुंचे सुशांत के करियर को एक ठोस शुरुआत दी थी। उनके अभिनय की खूब सराहना हुई।

डायनाइट थी सुशांत, अमित, राजकुमार की तिकड़ी

फिल्म में सुशांत के अलावा राजकुमार राव और अमित साध भी मुख्य स्टार कास्ट का हिस्सा थे। सभी को याद करते हुए अभिषेक ने लिखा- जब कोई फिल्म एक दशक पूरा कर लेती है और लोगों के दिलों में जगह बना लेती है तो इसे क्लासिक कहा जाता है।

अभिषेक आगे लिखते हैं- मैं खुशकिस्मत रहा कि 3 बेहतरीन कलाकारों सुशांत सिंह राजपूत, राजकुमार राव और अमित साध के साथ काम करने का मौका मिला था। यह तीनों साथ में बिल्कुल डायनामाइट थे, जिन्हें मानव कौल सरीखे थेस्पियन का साथ मिला। यह धमाके की रेसिपी है।

यह भी पढ़ें: Hera Pheri 3 के सेट से सामने आई पहली तस्वीर, दिखी बाबूराव-श्याम और राजू की पहली झलक

View this post on Instagram

A post shared by Abhishek kapoor (@gattukapoor)

अभिषेक ने फिल्म की फीमेल लीड अमृता पुरी, क्रू और लेखक पुबाली चौधरी का शुक्रिया अदा किया। फिल्म चेतन भगत के नॉवल 3 मिस्टेक्स ऑफ माइ लाइफ का अडेप्टेशन थी। इसके साथ शेयर की गयी तस्वीरों में अभिषेक सुशांत, अमित और राजकुमार के साथ नजर आ रहे हैं।

बर्लिन फिल्म फेस्टिवल में हुआ प्रीमियर

अभिषेक ने बताया कि इस फिल्म को पर्दे तक लाने में उन्हें चार साल का वक्त लगा था। तीन नये चेहरों के साथ काम करना बेहतरीन अनुभव रहा। इस फिल्म का बर्लिन फिल्म फेस्टिवल में प्रीमियर हुआ था और फिल्म को स्टैंडिंग ओवेशन मिला। अभिषेक इस फिल्म को समय से आगे की कहानी मानते हैं। इसीलिए ये आज भी दर्शकों के दिलो में मौजूद है।

View this post on Instagram

A post shared by Abhishek kapoor (@gattukapoor)

अभिषेक की अगली फिल्म से अजय देवगन के भतीजे अमन देवगन और रवीना टंडन की बेटी राशा थडानी हिंदी सिनेमा में अपनी पारी शुरू करेंगे। फिलहाल लोकेशन की तलाश की जा रही है। 

सुशांत और अमित साध के अलावा अभिषेक को फरहान अख्तर और सारा अली खान को भी लॉन्च करने का क्रेडिट जाता है। फरहान ने अभिषेक की फिल्म रॉक ऑन से बतौर एक्टर डेब्यू किया था, जबकि सारा ने केदारनाथ से अपनी फिल्मी पारी शुरू की थी, जिसमें सुशांत उनके हीरो थे। 

यह भी पढ़ें: Sooraj Barjatya Birthday- महज 24 साल की उम्र में ब्लॉकबस्टर डेब्यू, 34 सालों में सिर्फ सात फिल्मों का निर्देशन