Move to Jagran APP

Sushmita Sen को याद आया 'मिस यूनिवर्स' का मंच, अपनी ऐतिहासिक जीत के 30 साल पूरे होने पर यूं मनाया जश्न

सुष्मिता सेन पहली भारतीय हैं जिनके सर मिस यूनिवर्स का ताज सजा। 1994 में उन्होंने भारत को पहली बार ये सम्मान दिलाया था। इस खास दिन ने अब 30 साल पूरे कर लिए हैं। सुष्मिता सेन ने मिस यूनिवर्स की जीत की 30वीं एनिवर्सरी पर सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया है। इसके साथ ही एक्ट्रेस ने एक थ्रोबैक फोटो पोस्ट की है।

By Vaishali Chandra Edited By: Vaishali Chandra Published: Tue, 21 May 2024 10:53 AM (IST)Updated: Tue, 21 May 2024 10:53 AM (IST)
सुष्मिता सेन ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर किया है, (X Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। 1994 में सुष्मिता सेन ने 18 साल की छोटी-सी उम्र में इतिहास रच दिया था। एक्ट्रेस मिस यूनिवर्स का ताज पहली बार भारत लेकर आई थीं। उनकी इस जीत का जश्न पूरे देश ने मनाया था। आज 21 मई को सुष्मिता सेन की मिस यूनिवर्स की जीत ने 30 साल पूरे कर लिए है। इस खास मौके पर एक्ट्रेस ने खूबसूरत पोस्ट शेयर किया है।

सुष्मिता सेन, 21 मई 1994 को मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने वाली पहली भारतीय बनी थीं। ऐसे में 30वीं एनिवर्सिरी पर उन्हें एक बार फिर मिस यूनिवर्स का मंच याद आ गया।

यह भी पढ़ें- सुष्मिता सेन के आगे आखिर क्यों तब्बू को 'मैं हूं ना' में दिया गया एक सेकंड से भी कम का रोल, क्या थी मजबूरी ?

जब सुष्मिता के सिर सजा ताज

सुष्मिता सेन ने मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने के 30 साल पूरे होने का जश्न मनाते हुए एक पोस्ट शेयर किया है। एक्ट्रेस ने मंगलवार को इंस्टाग्राम पर एक पुरानी तस्वीर पोस्ट की और एक लंबा नोट लिखा। फोटो में 18 साल की यंग सुष्मिता सेन एक बच्ची को गोद में लिए हुए नजर आ रही हैं और उसे देखकर मुस्कुरा रही हैं।

View this post on Instagram

A post shared by Sushmita Sen (@sushmitasen47)

सुष्मिता ने देश को दिलाया सम्मान

सुष्मिता सेन ने पोस्ट में उस दिन के बारे में बताया जब ये फोटो ली गई थी। एक्ट्रेस ने कैप्शन में कहा, "ये छोटी लड़की, जिससे मैं एक अनाथालय में मिली थी, उसने मुझे एक 18 साल की लड़की को जिंदगी का सबसे मासूम, लेकिन गहरा सबक सिखाया, जिसे मैं आज तक जी रही हूं। ये फोटो 30 साल पहले ली गई थी, जब मिस यूनिवर्स का ताज पहली बार भारत आया था!!!"

यह भी पढ़ें- सुष्मिता सेन 48 की उम्र में शादी के बंधन में बंधने को तैयार, हमसफर में ये 'गुण' खोज रही हैं एक्ट्रेस

सुष्मिता ने अदा किया शुक्रिया

सुष्मिता ने आगे कहा, "ये कमाल का सफर रहा था और अभी भी जारी है... हमेशा मेरी सबसे बड़ी पहचान और ताकत बने रहने के लिए भारत को धन्यवाद!! कभी न खत्म होने वाले प्यार और अपनेपन के लिए फिलीपींस को धन्यवाद...तीन दशक बीत गए और अभी आने बाकी हैं!! दुनिया भर में मेरे सभी फैंस, दोस्तों, परिवार और शुभचिंतकों को... पता है कि, आप सभी ने मेरे जिंदगी में बदलाव लाया है और मुझे उन तरीकों से प्रेरित किया है जिनके बारे में आप कभी नहीं जान भी नहीं पाएंगे!! मैं प्यार महसूस करती हूं! !! शुक्रिया!!! शानदार सम्मान है ये!!!"


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.