Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ऐश्वर्या राय और प्रियंका चोपड़ा से तुलना होने पर भड़कीं Sushmia Sen, वायरल वीडियो पर अब तोड़ी चुप्पी

Sushmita Sen सुष्मिता सेन आज भले ही बॉलीवुड में पहले की तरह एक्टिव नहीं हैं लेकिन उनके टैलेंट और जज्बे को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। एक्ट्रेस इन दिनों ताली वेब सीरीज को लेकर सुर्खियों में हैं। हाल ही में सुष्मिता सेन ने एक पुराने इंटरव्यू वीडियो में पूछे गए सवाल और इससे उनके असहज होने पर चुप्पी तोड़ी है।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniUpdated: Sun, 20 Aug 2023 04:24 PM (IST)
Hero Image
File Photo of Sushmita Sen. Photo Credit: Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। साल 1994 में मिस यूनिवर्स का ताज पहनकर पूरे देश का नाम रोशन करने वालीं सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) बॉलीवुड में एक्टिंग के जरिये भी अपनी पहचान बना पाने में कामयाब रही हैं। जिस साल सुष्मिता ने मिस यूनिवर्स का ताज पहना था, उसी साल उन्होंने फेमिना मिस इंडिया का खिताब जीतकर एक और उपलब्धि हासिल की थी।

सुष्मिता को बॉलीवुड की अब तक की सबसे सक्सेसफुल मिस यूनिवर्स माना जाता है। उनके अलावा ऐश्वर्या राय और प्रियंका चोपड़ा को हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की सबसे सक्सेसफुल मिस इंडिया और मिस वर्ल्ड माना जाता है।

ऐश्वर्या और प्रियंका से की गई थी सुष्मिता की तुलना

मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने के बाद सुष्मिता सेन ने 1996 में महेश भट्ट की फिल्म 'दस्तक' से बॉलीवुड में कदम रखा था। इसके बाग उन्होंने कई हिट फिल्में डिलीवर कीं। मगर कुछ वर्षों बाद एक्ट्रेस हिंदी फिल्म इंडस्ट्री से धीरे-धीरे गायब होने लगीं। आज सुष्मिता एक्टिंग तो करती हैं, लेकिन फिल्मों में नहीं, ओटीटी प्लेटफॉर्म के लिए। हाल ही में उन्होंने एक कंट्रोवर्शियल वीडियो पर बात की और बताया कि ऐश्वर्या और प्रियंका से तुलना किया जाना उन्हें अच्छा नहीं लगा था।

सुष्मिता से पूछा गया था ये सवाल

दरअसल, कुछ समय पहले रेडिट पर एक वीडियो सामने आया, जो कि सुष्मिता सेन के पुराने इंटरव्यू का था। उस इंटरव्यू में एक्ट्रेस से पूछा गया था, ''आप मिस यूनिवर्स रह चुकी हैं। आपके बाद ऐश्वर्या राय आईं, प्रियंका चोपड़ा आईं, उन्होंने बड़ा कुछ हासिल किया, आपने भी हासिल किया, लेकिन उनके मुकाबले थोड़ा कम हासिल किया।''

सवाल सुन शॉक्ड हो गई थीं सुष्मिता

इस सवाल के जवाब में तब सुष्मिता ने कहा था कि उन्होंने बहुत कम हासिल किया है। इसके साथ ही उन्होंने प्रियंका की तारीफ की थी और कहा था कि जो उन्होंने किया है, वो बहुत कम लोगों ने किया है। अब सुष्मिता ने इस वीडियो पर चुप्पी तोड़ी है। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, सुष्मिता ने कहा कि इस बेहूदा सवाल को सुनकर वह शॉक्ड हो गई थीं।

'अपनी जड़ें नहीं भूलनी चाहिए'

उन्होंने कहा कि वह सिर्फ फैक्टस बता रही थीं और बिलकुल भी सादगी भरा जवाब नहीं दे रही थीं। दूसरों के बारे में जो अच्छी बात है, उसकी तारीफ की जानी चाहिए। एक्ट्रेस ने ये भी कहा कि लोगों को ये नहीं भूलना चाहिए कि उनकी जड़ें कहां से हैं। मतलब उन्होंने कहां से अपनी शुरुआत की थी।

सुष्मिता सेन वर्कफ्रंट

एक्ट्रेस की प्रोफेशनल लाइफ की बात करें, तो फैंस उन्हें जियो सिनेमा की वेब सीरीज 'ताली' में देख सकते हैं। यह शो 15 अगस्त से शुरू हुआ है। यह शो रियल लाइफ कहानी से प्रेरित है, जिसमें सु्ष्मिता ने ट्रांसजेंडर गौरी सावंत का रोल प्ले किया है।