Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Swatantrya Veer Savarkar को प्रोपेगेंडा फिल्म बताने पर Randeep Hooda ने तोड़ी चुप्पी, कह दी ये बड़ी बात

Randeep Hooda इन दिनों अपनी आपने वाली फिल्म स्वातंत्र्य वीर सावरकर को लेकर लाइमलाइट में बने हुए हैं। इस मूवी में अभिनेता भारत के क्रांतिकारी स्वतंत्रता सेनानी और राजनेता रहे विनायक दामोदर सावरकर का किरदार निभाते हुए नजर आने वाले हैं। अब रणदीप हुड्डा ने इस मूवी को प्रोपेगेंडा फिल्म बताने पर अपनी चुप्पी तोड़ी है और लोगों को मुहतोड़ जवाब दिया है।

By Rajshree Verma Edited By: Rajshree Verma Updated: Mon, 04 Mar 2024 08:47 PM (IST)
Hero Image
बॉलीवुड अभिनेता रणदीप हुड्डा (Photo Credit: Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेता रणदीप हुड्डा इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म 'स्वातंत्र्य वीर सावरकर' को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। इस मूवी में एक्टर सावरकर की भूमिका निभाते हुए दिखाई देने वाले हैं। रणदीप की फिल्म को कुछ लोग प्रोपेगेंडा फिल्म बता रहे हैं। ऐसे में अब खुद अभिनेता ने इस पर चुप्पी तोड़ी है और इसका जवाब दिया है।

सावरकर को दिए गए कई नाम

न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए जब रणदीप हुड्डा से पूछा गया कि कुछ लोग इसको प्रोपेगेंडा फिल्म भी कह रहे हैं। इस पर अभिनेता जवाब देते हैं कि यह एक 'एंटी-प्रोपेगेंडा' फिल्म है। ये एंटी-प्रोपेगेंडा फिल्म इसलिए है, क्योंकि सावरकर के खिलाफ इतने सालों से जो प्रोपेगेंडा चलाया गया है। उनको न जाने क्या-क्या नाम दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें: Valentine Day 2024: रणदीप हुड्डा ने वाइफ लिन पर लुटाया प्यार, ये सेलेब्स भी मना रहे हैं अपना पहला वैलेंटाइन डे

उन्हें माफीवीर, कायर ये वो, वह सब जो प्रोपेगेंडा है, ये उस प्रोपेगेंडा को तोड़ने के लिए, असलियत लोगों के सामने लाने के लिए, हमारा जो एक और इतिहास जिसे धुंधला कर दिया गया है। वो लोगों के सामने लाने के लिए ये था। इत्तेफाकन ये फिल्म 22 मार्च को रिलीज हो रही है। मैं तो इसे पिछले 15 अगस्त को रिलीज करने वाला था, स्वतंत्रता दिवस के मौके पर'।

जेल में किया था खुद को बंद

कुछ दिनों पहले रणदीप हुड्डा ने सावरकर को श्रद्धांजलि देते हुए बताया था कि उन्होंने इस फिल्म के लिए सावरकर की जिंदगी को करीब से महसूस करने के लिए खुद को कालापानी की जेल में बंद कर लिया था।

रणदीप हुड्डा ने फोटो शेयर करते हुए लिखा, 'आज भारत के महान सपूतों में से एक की पुण्यतिथि है। जो नेता, निडर स्वतंत्रता सेनानी, दार्शनिक और दूरदर्शी हैं। स्वातंत्र्य वीर सावरकर ऐसे व्यक्ति थे, जिनकी प्रचंड बुद्धि और साहस ने अंग्रेजों को डरा दिया कि उन्होंने उन्हें दो जन्मों के लिए कालापानी की इस 7 बाई 11 फुट की जेल में बंद कर दिया था'।

उनकी इस बायोपिक की रेकी के दौरान मैंने खुद को कोठरी के अंदर बंद करने की कोशिश की, ताकि मैं महसूस कर सकूं कि उन पर क्या गुजरी होगी। मैं खुद को 20 मिनट भी बंद नहीं रह सका, जहां उन्हें 11 साल तक एकांत कारावास में बंद रखा गया।

यह भी पढ़ें: Swatantrya Veer Savarkar Release: 'गांधी से नहीं, अहिंसा से नफरत है...', Randeep Hooda की फिल्म की रिलीज डेट OUT