Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Amitabh Bachchan की जिद के चक्कर में बेहोश हो गई थीं Taapsee Pannu, 'बदला' के सेट पर बिग बी करते थे ये काम

साल 2019 की फिल्म बदला (Badla) में तापसी पन्नू और अमिताभ बच्चन ने लीड रोल निभाया था। कम बजट की फिल्म ने दुनियाभर में जमकर नोट छापा था। सुजॉय घोष ने फिल्म का निर्देशन किया था। पांच साल बाद डायरेक्टर ने रिवील किया है कि सेट पर बिग बी कुछ ऐसा किया करते थे जिससे तंग आकर एक बार तापसी बेहोश होने वाली थीं।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Sat, 05 Oct 2024 05:40 PM (IST)
Hero Image
बदला के सेट पर बेहोश हो गई थीं तापसी पन्नू। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) यूं ही सिने जगत के शहंशाह नहीं कहे जाते हैं। उन्होंने इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने के लिए बहुत प्रयास किया है। बड़े पर्दे पर अपनी स्क्रीन प्रेजेंस को मजबूत करने के लिए बिग बी ने दिन-रात एक कर दिया। हाल ही में, 'बदला' फिल्म के डायरेक्टर ने अभिनेता के डेडीकेशन का किस्सा सुनाया है।

साल 2019 में सुजॉय घोष (Sujoy Ghosh) ने फिल्म' बदला' का निर्देशन किया। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन के साथ लीड रोल में तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) थीं। शायद ही आपको पता हो कि 'बदला' की पहली बार स्क्रिप्ट तापसी ही डायरेक्टर के पास लाई थीं। उस वक्त सुजॉय ने यह फिल्म ठुकरा दी थी। बाद में सुनील शेट्टी और अक्षय कुमार ने उन्हें सेम स्क्रिप्ट के लिए अप्रोच किया था। उस वक्त डायरेक्टर मान तो गए, लेकिन कास्ट अपनी मन की चुनी।

'बदला' के सेट पर बेहोश हो गई थीं तापसी

सुजॉय घोष ने स्क्रिप्ट में बदलाव किए और लीड रोल में अमिताभ बच्चन को कास्ट किया। हाल ही में, डायरेक्टर ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि 'बदला' के सेट पर किस तरह बिग बी घंटों रिहर्सल किया करते थे और इससे तापसी परेशान हो गई थीं। मशैबल इंडिया के साथ बातचीत में सुजॉय ने कहा- 

सर (अमिताभ) मेरी जिंदगी में एक महत्वपूर्ण व्यक्ति रहे हैं। इस सीन में (फोटो दिखाते हुए) वे शायद 16वीं या 17वीं बार रिहर्सल कर रहे थे। बाकी सभी लोग थक चुके थे और सो गए थे। तापसी एक कोने में लगभग बेहोश हो गई थीं लेकिन सर ने जोर देकर कहा, 'चलो यह करते हैं और रिहर्सल करते रहे।'

यह भी पढ़ें- 'फिल्म मेकिंग में कोई गणित नहीं होता है', Jaane Jaan के डायरेक्टर सुजॉय घोष ने खुलकर की दिल की बात

पिंक में भी दिखा अमिताभ-तापसी का जलवा

रिपोर्ट्स के मुताबिक, 'बदला' मूवी को 20 करोड़ के बजट में बनाया गया था, लेकिन इसने वर्ल्डवाइड 140 करोड़ का बिजनेस किया था। इससे पहले तापसी और अमिताभ ने साथ फिल्म पिंक (Pink) में काम किया था। दोनों ही फिल्मों में उनकी परफॉर्मेंस को खूब सराहा गया था।

यह भी पढ़ें- Shah Rukh Khan बेटी सुहाना खान की फिल्म में निभाएंगे ये किरदार! पिता-बेटी की जोड़ी बड़े पर्दे पर लगाएगी आग