Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Taapsee Pannu: तमिल फिल्म इंडस्ट्री में 'पनौती' कहलाई जाती थीं तापसी पन्नू, इस वजह से मिली थी नेगेटिव इमेज

Taapsee Pannu Birthday तापसी पन्नू आज फिल्म इंडस्ट्री की मोस्ट बैंकेबल एक्ट्रेस कहलाई जाती हैं। आज एक्ट्रेस अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। तापसी को आज वह पहचान मिली है जिसके लिए उन्होंने वर्षों कड़ी मेहनत की है। लेकिन यहां तक की राहें उनके लिए आसान नहीं थी। तापसी को एक वक्त पर पनौती कहा जाता था जबकि उन्होंने अपने करियर की सॉलिड शुरुआत की थी।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniUpdated: Tue, 01 Aug 2023 05:16 PM (IST)
Hero Image
File Photo of Taapsee Pannu. Photo Credit: Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Taapsee Pannu Birthday: एक्ट्रेस तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) ने शोबिज इंडस्ट्री में बड़ा मुकाम हासिल किया है। वह उन चुनिंदा एक्ट्रेस में से हैं, जिन्होंने हिंदी के साथ ही तमिल और तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री में भी काम किया है। तापसी ने करियर की शुरुआत 2010 में तेलुगू फिल्म 'झुमांडी नाडम' से की थी। इसके बाद 2011 में तमिल मूवी 'आदूकालम' में काम किया और अब तापसी हिंदी फिल्मों में अपनी अदाकारी का जलवा बिखेर रही हैं।

इस वर्सटाइल एक्ट्रेस का आज जन्मदिन है। तापसी आज 36 साल की हो गई हैं। इस मौके पर एक नजर डालेंगे फिल्म लाइन में उनके शुरुआती दिनों पर, जब तापसी अच्छा तो कर रही थीं, लेकिन फिर भी उन्हें पनौती कहा जाता था।

फिल्में फ्लॉप होने पर तापसी को दिया गया था ये नाम

एक पुराने इंटरव्यू के दौरान तापसी ने बताया था कि उनकी तमिल फिल्में बॉक्स ऑफिस पर अच्छा नहीं कर रही थीं। ऐसे में उन्हें पनौती कहा जाने लगा था। जबकि, उन्होंने अपने करियर की शुरुआत सॉलिड तरीके से की थी। तमिल फिल्म इंडस्ट्री में तापसी ने एक्टर धनुष के साथ अपनी पहली फिल्म साइन की थी।

तापसी ने बताया कि फिल्म साइन करने से पहले वह बहुत सोचती थीं, क्योंकि तब उन्हें कोई क्लू नहीं होता था। साउथ जोन काम करने के कुछ वर्षों के बाद तापसी ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की ओर रुख किया।

बॉलीवुड में इन फिल्मों में किया है काम

बॉलीवुड में तापसी को पहली बार तब नोटिस किया गया, जब उनकी फिल्म 'बेबी' रिलीज हुई थी। यह अक्षय कुमार के साथ उनकी पहली मूवी थी। इसके बाद उन्होंने 'पिंक', 'थप्पड़', 'मनमर्जियां', 'जुड़वा 2' जैसी कई फिल्मों में अपनी अदाकारी से लोगों का दिल जीता। आज तापसी हिंदी सिनेमा की मोस्ट बैंकेबल एक्टर्स में से एक हैं।

तापसी पन्नू की अपकमिंग फिल्में

एक्ट्रेस की आखिरी फिल्म 'ब्लर' थी। यह ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई फिल्म थी। एक्ट्रेस के अगले प्रोजेक्ट में शाह रुख खान (Shah Rukh Khan) स्टारर 'डंकी' शामिल है। यह मूवी इस साल नवंबर में रिलीज होगी।