Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Taare Zameen Par : 'दातों' की वजह से दर्शील सफारी को मिली थी फिल्म, एक्टर ने खुद खोला ये राज

Taare Zameen Par Darsheel Safary आज 21 दिसंबर को आमिर खान की फिल्म ‘तारे जमीन पर’ (Taare Zameen Par) को रिलीज हुए पूरे 15 साल हो चुके हैं। इस फिल्म से चाइल्ड एक्टर दर्शील सफारी डेब्यू किया था।

By Aditi YadavEdited By: Updated: Wed, 21 Dec 2022 05:04 PM (IST)
Hero Image
Darsheel Safary, taare zameen par, aamir khan

 नई दिल्ली, जेएनएन। Taare Zameen Par Darsheel Safary: आमिर खान (Aamir Khan) की फिल्म ‘तारे जमीन पर’ (Taare Zameen Par) को रिलीज हुए पूरे 15 साल हो चुके हैं। यह फिल्म आज यानी 21 दिसंबर 2007 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म ने लोगों को बच्चों के एक ऐसे पहलू से रुबरू करवाया था, जिसे आमतौर पर नजर अंदाज किया जाता है। इस फिल्म ने टीजर्स और पेरेंट्स की सोच को एक अलग अंदाज में दिखाया है। दर्शकों को यह फिल्म बेहद पसंद आई थी। इस फिल्म में चाइल्ड एक्टर दर्शील सफारी (Darsheel Safary) ने अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीता था। बॉक्स ऑफिस पर सफल रही फिल्म ने कई अवॉर्ड अपने नाम किए थे।

दर्शील सफारी ने निभाया था ईशान अवस्थी का किरदार

दर्शील सफारी ने इस फिल्म में ईशान अवस्थी का किरदार निभाया था, जिसे डिस्लेक्सिया (Dyslexia) नामक बीमारी होती है। यह एक ऐसी बीमारी होती है जिसमें बच्चे को पढ़ने-लिखने में दिक्कत का सामना करना पड़ता है। अक्षर समझने में उन्हें परेशानी होती है। इस फिल्म के बाद दर्शील को घर घर में ईशान अवस्थी के नाम से पहचान मिली थी।

दांतों की वजह से दर्शील को मिली थी फिल्म

हिंदुस्तान टाइम्स को दिए इंटरव्यू में दर्शील सफारी ने बताया था कि एक समय था जब उनके टेढ़े-मेढ़े और लंबे दातों को लेकर काफी मजाक उड़ाया गया। मेरी हाइट और दांतों को लेकर लोगों ने मेरा खूब मजाक उड़ाया। मेरे दांत 1 किलोमीटर तक बाहर निकले थे, लेकिन फिर उन्हीं दातों की वजह से मुझे फिल्म मिली थी। जिस तरह से मैं देखता हूं तो ये एक सीखने वाली चीज है, आपको कभी भी अपनी कमियों की वजह से प्रभावित नहीं होना चाहिए। बल्कि इसे पॉजिटिव तरीके से लेना चाहिए।

अब काफी बदल गए हैं दर्शील सफारी

बता दें फिल्म का वो ईशान अब काफी बदल गया है। फिल्म 'तारे जमीन पर' में दर्शील 9 साल के थे। दर्शील सफारी को फिल्मफेयर का बेस्ट एक्टर अवॉर्ड भी मिला था। आज वह काफी यंग और स्मार्ट हो चुके हैं। 2007 में डेब्यू करने के बाद 2-3 सालों तक दर्शील सफारी एकदम गायब रहे और फिर कुछ ही फिल्मों में नजर आए। 24 साल के दर्शील सफारी को अभी तक बॉलीवुड में कोई बड़ी फिल्म ऑफर नहीं हुई है।

फिल्म Quickie में आए थे नजर

दर्शील सफारी ने साल 2017 में फिल्म Quickie के जरिए लीड हीरो के रूप में डेब्यू करने की कोशिश की थी, लेकिन फिल्म चली नहीं। वह फिलहाल थिअटर पर फोकस कर रहे हैं और कुछ म्यूजिक वीडियोज में नजर आ चुके हैं। उन्हें आखिरी बार सुष्मिता सेन की बेटी रेनी सेन के साथ 'सुत्ताबाजी' में देखा गया था।

यह भी पढ़ें- Hina Khan Bold Photos: एक्ट्रेस हिना खान ने डीप नेक ब्लाउज में दिखाया बोल्ड 'अवतार', फैंस ने कहा- कयामत

यह भी पढ़ें- Shweta Tiwari के घर शुरू हुआ क्रिसमस सेलिब्रेशन, बेटी पलक और बेटे के साथ मिलकर की पार्टी