Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दर्शील सफारी दिखाएंगे कश्मीर का इतिहास, अलग और नए कलेवर में बड़े पर्दे पर छाने को तैयार हैं एक्टर

दर्शील सफारी को फैंस फिल्म तारे जमीन पर में आमिर खान के साथ काम करने के लिए जानते हैं। पहली ही फिल्म में उन्होंने अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया। दर्शील की सोशल मीडिया पर अच्छी संख्या में फैन फॉलोइंग है। उन्होंने कुछ दूसरी भाषाओं की फिल्म में भी काम किया है। अब दर्शील कश्मीर के इतिहास को दिखाने वाली फिल्म में लीड एक्टर बनकर लोगों के सामने आएंगे।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Updated: Mon, 25 Sep 2023 11:44 PM (IST)
Hero Image
File Photo of Darsheel Safary. Photo Credit: Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। खूबसूरत वादियों का शहर कहा जाने वाले कश्मीर को भारत का स्वर्ग कहा जाता है। मगर कश्मीर बस यहीं तक सीमित नहीं है। यहां टूरिस्टों के आगमन के साथ ही बड़े पैमाने पर फिल्मों की शूटिंग भी होती है। न सिर्फ कश्मीर में शूटिंग होती है, बल्कि कश्मीर पर भी फिल्में बन चुकी है। लेकिन किसी भी मूवी में आजतक कश्मीर के सम्पूर्ण इतिहास को दिखाने का प्रयास नहीं किया गया है। लेकिन अब लोगों को कश्मीर के इतिहास की पूरी जानकारी मिलेगी।

कश्मीर का इतिहास दिखाएगी दर्शील सफारी की फिल्म

निर्देशक अतुल गर्ग 'तारे जमीन पर' में दमदार अभिनय करने वाले दर्शील सफारी के साथ कश्मीर पर एक फिल्म बना रहे हैं। इसका नाम है 'कश्मीर-एनिग्मा ऑफ पैराडाइज।' फिल्म की शूटिंग मुंबई से सटे पहाड़ियों के बीच लोनावला में शुरू हो चुकी है। इसका थीम कश्मीर पर आधारित है। ऐसे में फिल्म के ज्यादातर हिस्से की शूटिंग

कश्मीर के श्रीनगर, पुलवामा और वहां लोकल लोकेशन्स पर भी हो चुकी है।

इस कॉन्सेप्ट पर बनेगी फिल्म

दर्शील सफारी फिल्म के लीड एक्टर हैं। इस फिल्म के बारे में एक्टर ने कहा कि वो कश्मीर के बच्चे का कैरेक्टर करके बेहद गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। वो एक ऐसे बच्चे का किरदार कर रहे हैं, जिसका जन्म के तुरंत बाद से ही माहौल बिगड़ा हुआ रहता है। उसके दिमाग मे उलजुलूल बातें भरी रहती हैं। लेकिन वो बच्चा कैसे उन सभी हालातों से ट्रांसफॉर्मेशन पाता है और कैसे बाकी दुनिया को एक्सप्लोर करता है, यही इस कहानी की विशेषता है।

उन्होंने कहा कि कश्मीर के बारे में जो लोगों ने सिर्फ आतंकवाद की थ्योरी गढ़ रखी है, वैसे लोगों का शायद कॉन्सेप्ट और परसेप्शन ही इस फिल्म को देखने के बाद में बदल जाए। बतौर दर्शील सफारी यह कश्मीर आजादी के इतने सालों बाद भी एक पहेली बनकर रह गई है। इस पहेली को सुलझाने के लिए ही कश्मीर के इतिहास को फिक्शन के साथ मिलाकर दिखाने का प्रयोग पहली बार किया जाएगा। उन्होंने बताया कि फिल्म में 1947 में जो हुआ, वो भी दिखाया जाएगा।

फिल्म की स्टार कास्ट में शामिल है ये नाम

दर्शील सफारी के अलावा फिल्म में रजनीश दुग्गल, इनामुलहक, आकांक्षा पुरी, सज्जाद डेलाफ्रूज, रामगोपाल बजाज, अध्ययन सुमन, एम के रैना, आरिफ जकारिया, पवन चोपड़ा, अमित बहल, महेश बलराज, प्रणीत भट्ट, डेलबर आर्या, निहारिका रायजादा और मीर सरवर जैसे कलाकार हैं।