Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tamannaah Bhatia Birthday: 16 साल की उम्र में किया था बॉलीवुड में डेब्यू, साउथ जाकर बन गईं 'बाहुबली' एक्ट्रेस

Tamannaah Bhatia Birthday तमन्ना भाटिया ने 2005 में चांद सा रोशन चेहरा फिल्म से बॉलीवुड डेब्यू किया था। एक हिंदी फिल्म करने के बाद ही वो साउथ चली गईं जहां कई सफल फिल्मों का हिस्सा बनीं। अल्लू अर्जुन प्रभास से लेकर चिरंजीवी और रजनीकांत के साथ उन्होंने काम किया है। हाल ही में रिलीज हुई जेलर में भी तमन्ना नजर आईं।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthUpdated: Wed, 20 Dec 2023 07:28 PM (IST)
Hero Image
तमन्ना भाटिया अपना जन्मदिन मना रही हैं। फोटो- इंस्टाग्राम/तमन्ना

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Happy Birthday Tamannaah Bhatia: तमन्ना भाटिया बॉलीवुड की उन एक्ट्रेसेज में शामिल हैं, जो करियर को सही दिशा देने के लिए साउथ चली गयी थीं और वहां टॉप अभिनेत्रियों में शामिल हुईं। तमन्ना ने महज 16 साल की उम्र में चांद सा रोशन चेहरा फिल्म से बॉलीवुड डेब्यू किया था।

इस फिल्म के बाद उन्होंने तमिल और तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री का रुख किया और कई सफल फिल्मों में काम किया। 2013 में तमन्ना ने हिंदी सिनेमा में हिम्मतवाला से वापसी की, जिसे साजिद खान ने निर्देशित किया था और अजय देवगन उनके हीरो थे। ये फिल्म डिजास्टर साबित हुई। 

हालांकि, इसके बाद उनका हिंदी फिल्मों में आना-जाना जारी रहा। तमन्ना दक्षिण के साथ हिंदी फिल्मों में भी फीमेल लीड रोल् में नजर आती रहीं। हिंदी और साउथ इंडस्ट्री में तमन्ना ने तकरीबन सभी बड़े सितारों के साथ फिल्में की हैं। 21 दिसंबर को अपना जन्मदिन मना रहीं तमन्ना की कुछ यादगार फिल्में, जिन्हें ओटीटी पर देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Tamannah Bhatia संग शादी की खबरों पर Vijay Varma ने तोड़ी चुप्पी, बोले- 'लड़की नहीं चाहती कि मैं शादी करूं'

जेलर (Jailer)

यह तमिल सिनेमा की एक्शन कॉमेडी फिल्म है, जिसे नेल्सन द्वारा लिखा और डायरेक्ट किया गया है। जेलर फिल्म में रजनीकांत के साथ तमन्ना भाटिया, राम्या कृष्णन, योगी बाबू और विनायकन ने प्रमुख किरदार निभाये हैं। एक्शन से भरी यह फिल्म 9 अगस्त 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी और बॉक्स ऑफिस पर सफल रही थी। अमेजन प्राइम वीडियो पर हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ भाषा में उपलब्ध है। 

लस्ट स्टोरीज 2 (Lust Stories 2)

इस फिल्म में चार अलग-अलग शॉर्ट स्‍टोरीज हैं। ये चारों कहानियां एक-दूसरे से बिल्‍कुल अलग हैं, जिन्हे सुजॉय घोष, आर बाल्की, कोंकणा सेन शर्मा और अमित शर्मा ने डायरेक्‍ट किया है। इस फिल्‍म की एक कहानी में तमन्‍ना भाटिया ने विजय वर्मा अभिनय किया। इस फिल्‍म को आप नेटफ्ल‍िक्‍स पर देख सकते है।

बबली बाउंसर (Babli Bouncer)

साल 2022 में रिलीज हुई यह कॉमेडी ड्रामा फिल्‍म है, जिसे मधुर भंडारकर ने डायरेक्ट किया है। इस फिल्म में तमन्‍ना भाटिया ने बबली तंवर का किरदार प्ले किया है, जो एक फीमेल बाउंसर है। वह हरियाणा के एक गांव रहती है और दिल्ली जाकर क्लब में बाउंसर की नौकरी करना चाहती है। इसे डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देख सकते हैं।

भोला शंकर (Bhola Shankar)

यह तेलुगु सिनेमा की एक्शन थ्रिलर फिल्म है, जिसे मेहर रमेश ने डायरेक्ट किया है। इस फिल्म में चिरंजीवी, तमन्ना भाटिया और कीर्ति सुरेश ने मुख्य किरदार  निभाये हैं। यह फिल्म एक ऐसे आदमी की कहानी दिखाती है, जो अपनी बहनों को एक बड़े क्रिमिनल ग्रुप से बचाता है। भोला शंकर 11 अगस्त 2023 को थिएटरों में रिलीज हुई थी, जिसे दर्शक नेटफ्ल‍िक्‍स पर देख सकते है।

प्लान ए प्लान बी (Plan A Plan B)

यह बॉलीवुड की रोमांटिक कॉमेडी ड्रामा फिल्म है, जिसे शशांक घोष ने डायरेक्ट किया है। फिल्म में तमन्ना भाटिया के साथ रितेश देशमुख ने लीड किरदार निभाया है। इस फिल्म की कहानी में तमन्ना ने मैचमेकर निराली वोरा और रितेश ने एक वकील का रोल प्ले किया है। इसके अलावा कुशा कपिला और पूनम ढिल्लों ने भी फिल्म में अभिनय किया है। प्लान ए प्लान बी फिल्म को नेटफ्ल‍िक्‍स पर देखा जा सकता है।

बाहुबली: द बिगनिंग (Baahubali: The Beginning)

साल 2015 में रिलीज हुई यह एक्शन फिल्म है, जिसे एसएस राजामौली ने डायरेक्ट किया है। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी और इसके दूसरे पार्ट बाहुबली 2: द कन्क्लूजन को साल 2017 में रिलीज किया गया था। फिल्म की कहानी में प्रभास ने बाहुबली का किरदार प्ले किया है, जो भल्लालदेव से बदला लेता है। दर्शक बाहुबली फिल्म के दोनो पार्ट को नेटफ्ल‍िक्‍स पर देख सकते है।

यह भी पढ़ें: Latest OTT Movies This Week- रिबेल मून, ड्राई डे और बार्बी समेत ओटीटी पर इस हफ्ते देखिए ये 14 धांसू फिल्में

एंटरटेनमेंट (Entertainment)

8 अगस्त 2014 को रिलीज हुई यह एक्शन कॉमेडी फिल्म है, जिसे साजिद खान और फरहाद सामजी ने डायरेक्ट किया है। फिल्म में अक्षय कुमार के साथ तमन्ना भाटिया, मिथुन चक्रवर्ती, सोनू सूद, कृष्णा अभिषेक और जॉनी लीवर जैसे कलाकार है। दर्शक एंटरटेनमेंट फिल्म को जी 5 पर देख सकत है।