Move to Jagran APP

महादेव बैटिंग ऐप में नाम सामने आने से पहले इन विवादों में भी बुरी फंस चुकी हैं Tamannaah Bhatia

स्त्री 2 फेम एक्ट्रेस शमा यानी तमन्ना भाटिया की मुश्किलें बढ़ गई हैं। एक्ट्रेस का नाम महादेव बैटिंग ऐप मामले में नाम आया है जिसको लेकर ED ने उनसे पूछताछ की है। तमन्ना पर आरोप है कि वे बैटिंग ऐप के जरिए लोगों को अवैध तरीके से आईपीएल मैच देखने को बढ़ावा दे रही थीं। जानिए एक्ट्रेस से जुड़ी अन्य और कंट्रोवर्सीज।

By Surabhi Shukla Edited By: Surabhi Shukla Updated: Fri, 18 Oct 2024 04:54 PM (IST)
Hero Image
तमन्ना भाटिया से ईडी ने की पूछताछ

एंटरटेनमेंट डेस्क,नई दिल्ली। अभिनेत्री तमन्ना भाटिया पिछले कुछ समय से फिल्म स्त्री 2 में अपने गाने आज की रात को लेकर चर्चा में थीं। हालांकि अब एक्ट्रेस का नाम किसी अन्य वजह से सुर्खियों में है। ईडी (ED) ने गुरुवार को 'एचपीजेड टोकन' मोबाइल ऐप से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ की। एक्ट्रेस को महादेव बैटिंग ऐप मामले में आरोपी पाया गया है जिसको लेकर गुवाहाटी दफ्तर में उनसे पूछताछ की गई।

क्या है पूरा मामला?

ईडी के अनुसार,आरोपियों ने निवेशकों को धोखा देने के लिए 'एचपीजेड टोकन' मोबाइल एप्लिकेशन का इस्तेमाल एक टूल के रूप में किया। एजेंसी ने खुलासा किया कि अवैध धन की लेयरिंग की सुविधा के लिए डमी निदेशकों के साथ कई शेल इकाइयां बनाई गईं। कथित तौर पर ये खाते अवैध ऑनलाइन गेमिंग, सट्टेबाजी और क्रिप्टोकरेंसी निवेश से प्राप्त धन को सोखने के लिए खोले गए थे। निवेशकों को पर्याप्त रिटर्न का वादा किया गया था।

इस ऐप के जरिए लोगों से वादा किया गया कि 57,000 रुपये का निवेश करने पर उन्हें तीन महीने तक प्रति दिन 4,000 रुपये मिलेंगे जबकि पे आउट केवल एक बार किया गया। इसके जरिए करोड़ो रुपये ठगे गए।

यह भी पढ़ें: तीन EX ब्वॉयफ्रेंड्स से बेइंतहा नफरत करती हैं Tamannaah Bhatia, कहा- 'कुछ लोग इसके लायक हैं'

वायकॉम को हुआ था करोड़ों का नुकसान

महादेव ऐप के कुछ तारे HPZ से भी जुड़े हैं। एक्ट्रेस ने कथित तौर पर फेयरप्ले सट्टेबाजी ऐप पर इंडियन प्रीमियर लीग मैच देखने को बढ़ावा दिया था। इससे वायकॉम नेटवर्क को कथित तौर पर 100 करोड़ रुपये से ज्यादा का नुकसान हुआ था। ‘फेयरप्ले’ एक बैटिंग एक्सचेंज प्लेटफॉर्म है जो अलग-अलग खेल और एंटरनेटमेंट के जरिये जुआ को बढ़ावा देता है। यह महादेव ऑनलाइन गेमिंग ऐप की सपोर्टिंग एप्लिकेशन है जो क्रिकेट, पोकर, बैडमिंटन, टेनिस, फुटबॉल कार्ड गेम जैसे अलग-अलग लाइव गेम में अवैध सट्टेबाजी के लिए मंच प्रदान करता है। इस बेटिंग ऐप का हेड क्वार्टर UAE में है।

(तमन्ना भाटिया/ इंस्टाग्राम)

हालांकि ये पहली बार नहीं है जब तमन्ना भाटिया का नाम विवादों में आया हो। एक्ट्रेस इससे पहले भी कई तरह की कंट्रोवर्सीज में फंस चुकी हैं। आइए आपको बताते हैं उनके बारे में..

राधा बनकर करवाया था फोटोशूट

वहीं जन्माष्टमी के आसपास तमन्ना भाटिया ने एक फोटोशूट करवाया था जिसमें वो राधा बनी थीं। इस फोटोशूट की तस्वीरें तमन्ना ने अपने इंस्टाग्राम पर शेयर की थीं और वो इसे काफी ज्यादा प्रमोट कर रही थीं। लेकिन फैंस को उनका ये अंदाज पसंद नहीं आया। ट्रोलर्स तमन्ना भाटिया के आउटफिट को लेकर उनपर बुरी तरह भड़क गए। सोशल मीडिया पर हुई इस भयंकर ट्रोलिंग के बाद तमन्ना ने वो तस्वीरें डिलीट कर दी थी।

 बच्चों को पढ़ाया जा रहा था तमन्ना के नाम का चैप्टर

कर्नाटक के हेब्बाल के सिंधी हाई स्कूल में 7वीं कक्षा की पाठ्यपुस्तक में अभिनेत्री तमन्ना भाटिया पर एक चैप्टर शामिल किया गया था। यह पाठ सिंधी समुदाय पर एक अध्याय का हिस्सा है, जिसका शीर्षक 'सिंध के विभाजन के बाद भारतीय लोगों का जीवन'है। छात्रों के परिजन इस बात से खास नाराज थे उनका कहना था कि यह बच्चों के लिए सही नहीं है। अधिकारियों से इस बारे में शिकायत की गई थी।

इस पूरे मामले में पेरेंट्स का कहना है कि हमें बच्चों को दूसरी संस्कृति से जान पहचान करवाने में कोई आपत्ति नहीं है। हमारी आपत्ति एक्ट्रेस पर एक चैप्टर रखने पर है। इसके अलावा और भी कई चीजों से ज्ञान दिया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: 'सभ्यता सीखने की जरूरत', Tamannaah Bhatia को राधा बनना पड़ा भारी, ट्रोलिंग के बाद डिलीट की फोटोज