Move to Jagran APP

Tamil Films In Hindi: 2023 में गर्दा उड़ाएंगी हिंदी में रिलीज हो रही ये तमिल फिल्में, बॉलीवुड की डूबेगी नैया?

Tamil Films Releasing In Hindi In 2023 बीता साल बॉक्स ऑफिस पर साउथ की फिल्मों का बोल- बाला रहा। अब 2023 में भी कई बड़ी साउथ की फिल्में रिलीज के लिए कतार में है। आइए जानते हैं इस साल कौन-कौन सी मच अवेटेड फिल्में रिलीज होने वाली है।

By Vaishali ChandraEdited By: Vaishali ChandraUpdated: Thu, 06 Apr 2023 11:03 PM (IST)
Hero Image
Tamil Films Releasing In Hindi In 2023, Twitter

नई दिल्ली, जेएनएन। Tamil Films Releasing In Hindi In 2023: साउथ की फिल्मों का डंका पूरे देश में बज रहा है। साल 2022 में हिंदी ऑडियंस के बीच बॉलीवुड की बजाय साउथ की फिल्मों का जादू सिर चढ़कर बोला। केजीएफ 2, आरआरआर, पुष्पा द राइज या पोन्नियिन सेल्वन हो, साउथ की फिल्मों ने बीते साल बॉक्स ऑफिस पर कब्जा जमाए रखा।

दर्शकों को अब साल 2023 में भी साउथ की मास एंटरटेनर का इंतजार है। अब तक तेलुगु और कन्नड़ फिल्मों ने ज्यादा चर्चा बटोरी है, लेकिन अब तमिल की भी कई फिल्में रिलीज होने वाली है, जो हिंदी में भी देखने को मिलेंगी। आइए जानते हैं इस साल कौन-कौन सी मच अवेटेड तमिल फिल्में हिंदी में भी रिलीज होंगी...

पोन्नियिन सेल्वन- 2 (Ponniyin Selvan-2)

मणि रत्नम की पोन्नियिन सेल्वन-1 ने बीते साल दुनियाभर में तरीफे लूटी। फिल्म ने वर्ल्डवाइड 500 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन किया। अब 28 अप्रैल को फिल्म का दूसरा पार्ट आने वाला है। पोन्नियिन सेल्वन- 2 में चियान विक्रम, जयम रवि, कार्थी और ऐश्वर्या राय बच्चन मुख्य किरदारों में नजर आएंगे।

सूर्या 42 (Suriya 42)

नेशनल अवॉर्ड विनर सूर्या की आगामी फिल्म सूर्या 42 तमिल के साथ-साथ हिंदी में भी रिलीज की जाएगी। इस साल एक्टर को फिल्म सोरारई पोटरु के लिए सरकार ने बेस्ट एक्टर के लिए नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया। इसके बाद सूर्या देशभर में चर्चा का विषय बन गए। अब उनकी भारी भरकम बजट वाली फिल्म सूर्या 42 आ रही है।

सूर्या 42 का निर्माण स्टूडियो ग्रीन ज्ञानवेल राजा द्वारा किया जा रहा है और फिल्म का संगीत देवी श्री प्रसाद ने दिया है, जो पुष्पा द राइज का म्यूजिक देने के लिए जाने जाते हैं। सूर्या 42 में दिशा पटानी फीमेल लीड रोल में हैं। फिल्म की सिनेमेटोग्राफी वेत्री पलानीसामी कर रहे हैं, जिन्होंने अजित-स्टारर वीरम और वेदालम जैसी सुपरहिट फिल्मों की शूटिंग की थी।

लियो (Leo)

तमिल स्टार थलापति विजय की फिल्म लियो लगातार चर्चा में बनी हुई है। हाल ही में फिल्म का रोंगटे खड़े कर देने वाला ट्रेलर जारी किया गया था। फिल्म में विजय के साथ तृष्णा कृष्णन, प्रिया आनंद और अर्जुन सरजा जैसे स्टार्स नजर आएंगे। फिल्म को लोकेश कनागराज  डायरेक्टर कर रहे हैं, जबकि सेवन स्क्रीन स्टूडियो प्रोड्यूस कर रहा है। यह एक पैन इंडिया फिल्म है जिसमें संजय दत्त भी दिखाई देने वाले हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, संजय इस फिल्म में एक खूंखार विलेन के किरदार में नजर आ सकते हैं।

जेलर  (Jailor)

साउथ सुपरस्टार रजनीकांत की आगामी फिल्म जेलर भी साल 2023 की बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक है। थलाइवा के फैंस बेसब्री से फिल्म की रिलीज का इंतजार कर रहे हैं। जेलर का डायरेक्शन नेल्सन दिलीपकुमार कर रहे हैं। फिल्म की कहानी का बात करें तो ये एक डार्क कॉमिक थ्रिलर है।

जेलर में रजनीकांत मुथुवेल पांडियन नामक जेल अधिकारी उर्फ जेलर के किरदार में नजर आएंगे। जेलर में रजनीकांत के साथ मलयालम सुपरस्टार मोहनलाल, कन्नड़ सुपरस्टार शिव राजकुमार भी अहम रोल में हैं। इनके अलावा राम्या कृष्णन, योगी बाबू, वसंत रवि, विनायकन भी फिल्म में नजर आएंगे।

इंडियन-2 (Indian 2)

कमल हासन की इस फिल्म के पहले पार्ट की सफलता के बाद मेकर्स अब दूसरा भाग लेकर आ रहे हैं। फिल्म में कमल हासन के साथ रकुल प्रीत सिंह लीड रोल में हैं। इंडियन-2 का डायरेक्शन एस शंकर कर रहे हैं। फिल्म की कहानी एक ऐसे शख्स के बारे में है जो सरकारी सिस्टम में करप्ट अधिकारियों को सबक सिखाता है। अभी फिल्म की रिलीज डेट घोषित नहीं की गई है।