Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Manobala Passes Away: तमिल इंडस्ट्री के मशहूर एक्टर मनोबला का निधन, रजनीकांत ने दी श्रद्धांजलि

Manobala Passes Away बुधवार को चेन्नई में तमिल इंडस्ट्री के जाने माने एक्टर और डायरेक्टर मनोबला का निधन हो गया है। कुछ दिनों से एक्टर लीवर संबंधित समस्याओं से जूझ रहे थे। एक्टर के निधन से तमिल इंडस्ट्री में शोक की लहर है।

By Aditi YadavEdited By: Aditi YadavUpdated: Wed, 03 May 2023 03:37 PM (IST)
Hero Image
Manobala passes away, Manobala Photo Credit twitter

 

नई दिल्ली, जेएनएन। Manobala Passes Away: तमिल इंडस्ट्री में से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। इंडस्ट्री के जाने-माने एक्टर और डायरेक्टर मनोबला का निधन हो गया है। खबरों के मुताबिक बुधवार को चेन्नई में उनका निधन हुआ। कुछ दिनों से एक्टर लीवर संबंधित समस्याओं से जूझ रहे थे। एक्टर के निधन से तमिल इंडस्ट्री में शोक की लहर है।

अंतिम दर्शनों के लिए आवास पर रखा जाएगा शव

अभिनेता-निर्देशक जीएम कुमार और इंडस्ट्री ट्रेकर रमेश बाला उन कुछ मशहूर हस्तियों में शामिल है, जिन्होंने इस खबर को कंफर्म किया है। उन्होंने अपने ट्विटर पर इस दुखद खबर को शेयर किया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक्टर के पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शनों के लिए चेन्नई के शालिग्राम में एलवी प्रसाद रोड स्थित उनके आवास पर रखा जाएगा।

सितारों  ने दी  श्रद्धांजलि

रमेश बाला

रमेश बाला ने एक्टर की पुरानी तस्वीरें साझा कर लिखा- 80 के दशक में अपने निर्देशक के दिनों का एक युवा #मनोबाला।

रजनीकांत

दिग्गज अभिनेता रजनीकांत ने तमिल में ट्विटर पर अपनी 'प्रिय मित्र' मनोबला को याद करते हुए श्रद्धांजलि दी। रजनीकांत के लिखा, "मैं अपने प्रिय मित्र मनोबला, एक प्रसिद्ध निर्देशक और अभिनेता के निधन से बहुत दुखी हूं। उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदना। उनकी आत्मा को शांति मिले।"

450 से ज्यादा फिल्मों में किया काम

बता दें, मनोबला अपनी कॉमेडी टाइमिंग और सेल्फ डिप्रिकेटिंग ह्यूमर के लिए जाने जाते थे।  35 साल के अपने करियर में उन्होंने 450 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके है। मनोबला ने 1979 में भारतीय राजा की पुथिया वरपुगल से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी।

इन फिल्मों को किया था डायरेक्ट

मनोबला ने पर्दे पर एक्टिंग के साथ-साथ कई फिल्मों को डायरेक्ट भी किया था। इसमे अगया गंगई शामिल है। यह उनकी निर्देशन के रूप में शुरुआत थी।  इसके अलावा  ‘पिल्लई निला’, ‘ऊर्कावलन’, ‘एन पुरूषां थान एनक्कु मट्टुमथान’, ‘करुप्पु वेल्लई’, ‘मल्लू वेट्टी माइनर’ और ‘पारमबरियाम’ शामिल हैं। उन्होंने कई टीवी शो को डायरेक्ट भी किया था।