Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Teachers Day 2024: सान्या मल्होत्रा से लेकर Kiara Advani तक, रियल लाइफ में टीचर्स थे आपके ये फेवरेट सितारे

आज टीचर्स डे है। यू तो आपने ऑनस्क्रीन कई एक्टर्स को टीचर का रोल निभाते देखा होगा और ये आपको बेशक पसंद भी आए होंगे। लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे रियल लाइफ टीचर्स के बारे में बताएंगे जो इंडस्ट्री में आने से पहले सच में टीचर थे। इन्होंने असलियत में बच्चों को सिखाया और ट्रेनिंग दी है। पढ़िए उनके बारे में।

By Surabhi Shukla Edited By: Surabhi Shukla Updated: Thu, 05 Sep 2024 02:15 PM (IST)
Hero Image
एक्टर्स जो रियल लाइफ में हैं टीचर

एंटरटेनमेंट डेस्क,नई दिल्ली। एक शिक्षक की जिम्मेदारी होती है बच्चे के भविष्य को आकार देना और उसे रोशन करने की। शिक्षक ना सिर्फ बच्चों को बेहतर इंसान बनाने में मदद करते हैं। इस दिन को डॉ राधाकृष्णन की जयंती के तौर पर मनाते हैं। वो एक विद्वान होने के साथ साथ एक कुशल शिक्षक भी हैं।

आज आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे स्टार्स के बारे में बताएंगे जो इंडस्ट्री में आने से पहले एक कुशल टीचर थे।

कियारा आडवाणी

कियारा आडवाणी इस समय बी टाउन की जानी मानी अदाकारा हैं। साल 2014 में फगली से डेब्यू करने से पहले एक्ट्रेस एक नर्सरी स्कूल में टीचर थीं। रेडियो सिटी को दिए एक इंटरव्यू में कबीर सिंह एक्ट्रेस ने बताया था कि उनकी मां का एक नर्सरी स्कूल है जहां पर वो बच्चों को पढ़ाती थीं और उन्होंने उनके डाइपर तक बदलें हैं।

यह भी पढ़ें: Teachers Day 2024: 'मिस ब्रिगेंजा' से लेकर' वायरस' तक, इन टीचर्स को देख याद आएंगे स्कूल के वो दिन

अक्षय कुमार

अक्षय कुमार को उनकी बेहतरीन फिजीक और वर्कआउट के लिए जाना जाता है। उन्होंने कई फिल्मों में बेहतरीन स्टंट्स भी किए हैं। इसके अलावा वो ताइक्वांडो में ब्लैक बेल्ट होल्डर भी हैं। थाइलैंड में रहकर उन्होंने मार्शल आर्ट्स भी सीखी है। एक्टिंग डेब्यू करने से पहले वो मुंबई में मार्शल आर्ट्स सीखाते थे।

सान्या मल्होत्रा

सान्या मल्होत्रा को डांस बहुत पसंद है। वो अक्सर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पॉपुलर गानों पर की गई कोरियोग्राफ्ड वीडियो शेयर करती रहती हैं। अब अगर हम आपको बताए कि दंगल गर्ल ने एक्टिंग की शुरुआत से पहले दिल्ली के एक स्कूल में डांस टीचर के तौर पर काम करती थी तो आपको सरप्राइज नहीं होना चाहिए।

नंदिता दास

नंदिता दास को हमेशा से ही एजुकेशन और थ्रिएटर में दिलचस्पी रही है। बॉलीवुड में एंट्री से पहले वो आंध्र प्रदेश के ऋषि वैली स्कूल में पार्ट टाइम टीचर के तौर पर काम करती थीं।

श्वेता बच्चन

अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता नंदा भले ही पेशे से फैशन डिजाइनर हैं लेकिन शादी से पहले उन्होंने किंडरगार्टन में बच्चों को पढ़ाया भी है।

चंद्रचूड़ सिंह

फिल्म माचिस से अपने करियर की शुरुआत करने वाले चंद्रचूड़ देहरादून में एक म्यूजिक टीचर के तौर पर कार्य करते थे।

अनुपम खेर

बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग का जलवा बिखेर रहे अनुपम खेर ने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से ग्रेजुएशन किया है। एक्टर होने के साथ-साथ अनुपम खेर टीचर हैं और खुद का एक्टिंग स्कूल चलाते हैं। एक्टर यहां पर एक्टिंग क्लासेज भी देते हैं।

यह भी पढ़ें: Teacher’s Day 2024 Wishes: कभी प्यार तो कभी डांट लगाने वाले टीचर्स को इन मैसेजेस के जरिए कहें थैंक्यू