Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Surya Kiran Death: तेलुगु फिल्म निर्देशक सूर्य किरण का 48 साल की उम्र में हुआ निधन

Surya Kiran Death जाने-माने निर्देशक सूर्य किरण (Surya Kiran) का निधन हो गया है। महज 48 साल की उम्र में उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। पिछले काफी समय से वह बीमार चल रहे थे और सोमवार को पीलिया के कारण उनका निधन हो गया । बताया जा रहा है कि उनका इलाज चेन्नई के जीईएम अस्पताल में चल रहा था ।

By Aditi Yadav Edited By: Aditi Yadav Updated: Mon, 11 Mar 2024 05:51 PM (IST)
Hero Image
सूर्य किरण का निधन (Photo Credit X)

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। तेलुगु इंडस्ट्री के जाने-माने निर्देशक सूर्य किरण (Surya Kiran) का निधन हो गया है। महज 48 साल की उम्र में उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। डायरेक्टर के निधन की खबर से फिल्म इंडस्ट्री में शोक की फैला हुआ है।

कैसे हुआ सूर्य किरण का निधन

हिन्दुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, निर्देशक ने सोमवार 11 मार्च को अपने चेन्नई स्थित घर में अंतिम सांस ली। रिपोर्ट्स में दावा जा रहा है कि वे कुछ समय से बीमार चल रहे थे। सोमवार को पीलिया के कारण उनकी मौत हो गई। उनका इलाज चेन्नई के जीईएम अस्पताल में चल रहा था। पीआरओ सुरेश ने सोमवार को एक्स अकाउंट पर पोस्ट शेयर कर निधन की खबर की पुष्टी की। उन्होंने लिखा, “निर्देशक सूर्य किरण का पीलिया के कारण निधन हो गया है।

Om Shanti. pic.twitter.com/CrDctCs9UZ— Suresh PRO (@SureshPRO_) March 11, 2024

सूर्य किरण की फिल्में

सूर्य किरण को बिग बॉस तेलुगु सीजन 4 में भाग लेने के अलावा सत्यम और राजू भाई जैसी फिल्मों के निर्देशन के लिए जाना जाता है। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक बाल कलाकार के रूप में की थी। कई तेलुगु और तमिल फिल्मों में अभिनय किया। 

'सत्यम' से की थी निर्देशन की शुरुआत 

सूर्य किरण ने 200 से अधिक फिल्मों में काम किया। वहीं साल 2003 में फिल्म 'सत्यम' से निर्देशन की दुनिया में कदम रखा। इस फिल्म में फिल्म में सुमंत अक्किनेनी और जेनेलिया डिसूजा मुख्य भूमिका में थे। इसके अलावा साल 2005 में 'धाना 51' बनाई। उन्होंने 2006 में 'ब्रह्मास्त्रम', 2007 में 'राजू भाई' और 2010 में 'चैप्टर 6' जैसी फिल्मों का निर्देशन भी किया।