Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Thank You For Coming: बॉलीवुड की इन बेटियों ने नहीं चुनी एक्टिंग की राह, कोई है प्रोड्यूसर तो कोई राइटर

Thank You For Coming थैंक यू फॉर कमिंग फिल्म का निर्माण एकता कपूर और रिया कपूर ने किया है। फिल्म का टोरंटो फिल्म फेस्टिवल में प्रीमियर किया गया था जिसमें अच्छा रिस्पॉन्स मिला था। एकता और रिया की तरह बॉलीवुड में कई ऐसी बेटियां हैं जिन्होंने पारम्परिक एक्टिंग को विकल्प चुनने के बजाय लेखन या प्रोडक्शन को अपनी मंजिल बनाया।

By Jagran NewsEdited By: Manoj VashisthUpdated: Mon, 02 Oct 2023 07:50 PM (IST)
Hero Image
एकता और रिया कपूर थैंक यू फॉर कमिंग की निर्माता हैं। फोटो- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड में एक अनकहा रिवाज है, पर्दे के सितारों के बच्चे अक्सर कैमरे के सामने ही आते हैं। एक पीढ़ी की विरासत अगली पीढ़ी आगे बढ़ाती है। मगर, जब बात आती है बॉलीवुड की बेटियों की तो कई स्टार किड्स ऐसे हैं, जिन्होंने कैमरे के सामने आने के बजाय इसके पीछे जाने को तरजीह दी। 

बॉलीवुड में ऐसी कई स्टार डॉटर्स हैं, जिनके सामने एक्टिंग का ऑप्शन खुला था, मगर उन्होंने इसके बजाय कैमरे के पीछे जाना चुना। यहां हम आपके लिए उन बॉलीवुड स्टार किड्स को लेकर आए हैं, जिन्होंने एक्टिंग को छोड़ कुछ और विकल्प चुना।

रिया कपूर

अनिल कपूर की छोटी बेटी रिया कपूर सोशल मीडिया पर छाई रहती हैं। सोनम कपूर ने जहां एक्टिंग को करियर बनाया, वहीं रिया फिल्म निर्माता के तौर पर अपना करियर आगे बढ़ा रही हैं।

अपनी होम प्रोडक्शन कम्पनी के तहत वो फिल्मों का निर्माण कर रही हैं। उनकी लेटेस्ट फिल्म थैंक यू फॉर कमिंग 6 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। इससे पहले रिया ने आयशा, खूबसूरत और वीरे दी वेडिंग का निर्माण किया है। 

यह भी पढ़ें: Box Office Clash- अक्टूबर में इन फिल्मों के बीच महामुकाबला, अक्षय कुमार की 'मिशन रानीगंज' को इनसे मिलेगी टक्कर

View this post on Instagram

A post shared by Rhea Kapoor (@rheakapoor)

एकता कपूर

लीजेंड्री एक्टर जीतेंद्र के बेटे तुषार कपूर ने अपनी एक्टिंग से हर किसी का दिल जीता, वहीं उनकी बेटी एकता कपूर ने एक्टिंग का रास्ता नहीं चुना। एकता कपूर एक जानी-मानी टेलीविजन और फिल्म निर्माता हैं। बालाजी टेलीफिल्म्स के तहत उन्होंने कई मशहूर धारावाहिकों और फिल्मों का निर्माण किया है। थैंक यू फॉर कमिंग का सह-निर्माण भी उन्होंने किया है। 

View this post on Instagram

A post shared by EktaaRkapoor (@ektarkapoor)

आइरा खान

आमिर खान की बेटी आइरा ने भी एक्टिंग में दिलचस्पी नहीं दिखायी। आइरा निर्देशन में जाना चाहती हैं। उन्होंने प्ले का निर्देशन किया है। सोशल मीडिया में अपनी मुखरता के लिए मशहूर आइरा मानसिक स्वास्थ्य से जुड़े मुद्दों के लिए जागरूकता फैलाती हैं।

कृष्णा श्रॉफ

अपने हैंडसम हंक भाई टाइगर श्रॉफ से बिलकुल अपोजिट हैं उनकी बहन कृष्णा श्रॉफ। कृष्णा ने एक्टिंग की दुनिया में कदम ही नहीं रखा। वो उद्यमी हैं और फिटनेस एक्सपर्ट हैं। कृष्णा एमएमए मैट्रिक्स नाम का ट्रेनिंग सेंटर चलाती हैं। 

शाहीन भट्ट

अपनी दोनों बहनों आलिया भट्ट और पूजा भट्ट की तरह नहीं हैं शाहीन भट्ट। एक्ट्रेस तो नहीं, बल्कि शाहीन भट्ट ने कुछ और ऑप्शन चुना। शाहीन राइटर हैं। 

नव्या नंदा

अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता नंदा एक्टिंग से दूर रही हैं तो अब मां के नक्शेकदम पर चलते हुए बेटी नव्या नवेली भी कैमरे का सामना करने को प्राथमिकता नहीं देतीं। वह महिलाओं के मुद्दों और एम्पावरमेंट से जुड़ी हैं और उन्होंने आरा हेल्थ नामक एक महिला स्वास्थ्य पोर्टल की सह-स्थापना भी की है।

रिद्धिमा कपूर सहानी

ऋषि और नीतू कपूर की बेटी न केवल एक ज्वेलरी डिजाइनर हैं, बल्कि योगा को लेकर भी काफी दिलचस्पी रखती हैं। रिद्धिमा कपूर साहनी अपने भाई रणबीर कपूर की तरह कभी भी एक्टर नहीं बनना चाहती थीं और वो हमेशा से पैपराजी से भी दूर रहती हैं।

यह भी पढ़ें: Films Releasing in October- डबल होगा मनोरंजन का धमाका, ये 18 फिल्में ऑडियंस के एंटरटेनमेंट के लिए हैं तैयार