Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

The Archies: सुहाना, खुशी और अगस्त्य ही नहीं, इस 'स्टार किड' ने भी जोया की फिल्म से किया डेब्यू, पहचाना क्या?

The Archies द आर्चीज नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हो गयी है। जोया अख्तर ने फिल्म का निर्देशन किया है। इसकी कहानी एंग्लो-इंडियंस के काल्पनिक शहर रिवरेडल में दिखाई गई है जहां सुहाना अगस्त्य और खुशी के किरदार रहते हैं। अमेरिकी कॉमिक्स से प्रेरित फिल्म का कालखंड भी साठ का दशक है। यह म्यूजिकल फिल्म भी कही जा सकती है क्योंकि कई सिचुएशंस को गानों से दिखाया गया है।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthUpdated: Mon, 11 Dec 2023 07:08 PM (IST)
Hero Image
द आर्चीज नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हो गयी है। फोटो- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। जोया अख्तर निर्देशित द आर्चीज कई महीनों से तीन स्टार किड्स सुहाना खान, खुशी कपूर और अगस्त्य नंदा के डेब्यू की वजह से चर्चा में रही। फिल्म 7 दिसम्बर को नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो गई और इसी के साथ दुनिया ने शाह रुख की बेटी सुहाना, श्रीदेवी की बेटी खुशी और अमिताभ के नाती अगस्त्य नंदा का टैलेंट देख लिया।

फिल्म को ज्यादातर क्रिटिक्स ने सराहा है। नवोदित कलाकारों ने भी उम्मीदों के मुताबिक परफॉर्मेंस दी है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इन तीनों के अलावा एक और स्टार किड हैं, जिन्होंने द आर्चीज से अपना फिल्मी करियर शुरू किया है। 

कौन हैं जैमी ऑल्टर?

यह हैं जैमी ऑल्टर, जो वेटरन एक्टर टॉम ऑल्टर के बेटे हैं। अगर आपने फिल्म देख ली है तो जैमी को शायद पहचान पाये हों। जैमी ने फिल्म में माइक गोम्स नाम का किरदार निभाया है, जो रिवरडेल की नगर पालिका में काउंसिल मेंबर है। उनका किरदार फिल्म की कहानी में एक महत्वपूर्ण ट्विस्ट लेकर आता है।

यह भी पढ़ें: The Archies Review- नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई 'द आर्चीज', कैसा रहा सुहाना खान, अगस्त्य नंदा और खुशी कपूर का डेब्यू?

टॉम ऑल्टर के बेटे होने के बावजूद जैमी ने अभिनय में करियर देर से बनाया। इसके पीछे वजह उनका स्पोर्ट्स के प्रति लगाव है, जिसके चलते जैमी ने स्पोर्ट्स जर्नलिज्म को अपना पेशा बनाया। मिड-डे से बात करते हुए जैमी ने कहा-

अगर मुझे एक्टर बनना होता तो कॉलेज के बाद 20 साल पहले शुरू किया होता। यह सब अचानक शुरू हुआ और भाग्यशाली हूं कि 2019 से ऑफर आ रहे हैं। असली चुनौती अपने स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट की जिम्मेदारियों और इन ऑफर्स के बीच सामंजस्य बैठाना है।

रिपोर्ट के अनुसार, जैमी ने यशराज बैनर की एक सीरीज के लिए भी शूट किया है, जो अगले साल रिलीज होगी। 

एंग्लो इंडियंस की कहानी है द आर्चीज

द आर्चीज 60 के दशक में स्थित उत्तर भारत में स्थित एक काल्पनिक शहर रिवरडेल की कहानी है, जहां एंग्लो-इंडियंस रहते हैं। ये वो लोग हैं, जिनकी जड़ें ब्रिटेन तक जाती हैं। इस शहर की आबादी तकरीबन आठ हजार है। यह वो लोग हैं, जिन्होंने भारत को अपना देश स्वीकार किया और आजादी के बाद यहीं बसे रहे। सुहाना, अगस्त्य और खुशी इन्हीं एंग्लो-इंडियन परिवारों के बच्चे हैं। 

यह भी पढ़ें: First Act- हिंदी फिल्मों में बाल कलाकारों की चुनौतियों पर प्राइम वीडियो की डॉक्यु-सीरीज, इस दिन होगी रिलीज