Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रिलीज से बेहद पास 'द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल', डायरेक्टर ने बताया कोलकाता पुलिस की नोटिस के बाद छोड़ा मुंबई

द कश्मीर फाइल्स नक्सल डायरी जैसी फिल्मों के बाद अब दर्शकों को द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल देखने को मिलेगी। कोलकाता के वर्तमान हालात के बीत ये फिल्म कंट्रोवर्सी का शिकार हो गई है। हाल ही में डायरेक्टर सनोज मिश्रा के गायब होने को लेकर कंगना रनौत ने चिंता जाहिर की थी। वहीं अब खुद डायरेक्टर ने सच्चाई बताई है।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Updated: Sun, 25 Aug 2024 05:45 PM (IST)
Hero Image
'द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल' डायरेक्टर सोनज मिश्रा

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। देशभर में कोलकाता में हुए हादसे का मामला गरमाया हुआ है। इस बीच डायरेक्टर सनोज मिश्रा (Sanoj Mishra) फिल्म 'द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल' लेकर आ रहे हैं, जिसमें उन्होंने कोलकाता की जमीनी हकीकत को दिखाने का प्रयास किया है। 

हाल ही में खबर आई थी कि सनोज मिश्रा 14 अगस्त के बाद से मिसिंग हैं। कंगना रनौत ने भी इन्हें लेकर पोस्ट शेयर किया था। हालांकि, कुछ ही दिनों बाद वह बनारस में देखे गए। अब तमाम चर्चाओं के बीच डायरेक्टर ने अपनी गुमशुदगी सहित फिल्म को लेकर बात की है।

गुमशुदगी पर बोले डायरेक्टर

रविवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सनोज मिश्रा ने बताया कि 14 अगस्त को कोलकाता जाकर पश्चिम बंगाल पुलिस के जांच अधिकारी से मिलने का निर्णय लिया। फिल्म इसी महीने रिलीज होनी है। अगर मूवी में कुछ भी कंट्रोवर्शियल होता, तो सेंसर बोर्ड इसकी रिलीज पर रोक लगाती। डायरेक्टर ने कहा कि 14 अगस्त के बाद ही उनका किसी से सम्पर्क नहीं रहा था, जिसके बाद गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी।

यह भी पढ़ें: The Diary of West Bengal के डायरेक्टर 8 दिन से लापता, Kangana Ranaut मांगी सीएम ममता बनर्जी से मदद

हालातों का आंकलन करने के बाद बनाई है फिल्म

सनोज मिश्रा ने कहा कि वेस्ट बंगाल पर फिल्म बनाने से पहले उन्होंने काफी रिसर्च की। ग्राउंड जीरो पर जाकर हालात जानने के बाद उन्होंने इस फिल्म की बुनियाद रखी। कहानी को लेकर प्रोड्यूसर वसीम रिज्वी उर्फ जितेंद्र नारायण सिंह ने उन्हें आगे बढ़ने की बात कही। 

सनोज मिश्रा ने आगे कहा, ''फिल्म जब बनकर तैयार हुई और पहली बार इसका ट्रेलर आया, तब से मुझे को टारगेट किया जाने लगा। मुंबई आवास पर कोलकाता पुलिस के नोटिस आने लगे। अज्ञात लोगों ने फोन कर धमकी भी दी। धमकी देने वाले ने खुद को धर्म विशेष का बताकर फिल्म न रिलीज की बात कही।''

परेशान होकर छोड़ा मुंबई

डायरेक्टर ने कहा समस्या का समाधान निकालते हुए वह मुंबई से लखनऊ शिफ्ट हो गए। फिर भी परेशानियां कम नहीं हुईं और उन्हें पश्चिम बंगाल पुलिस की नोटिस आने लगी। इसी चक्कर मे फिल्म को लेकर कुछ चीजों को लेकर देरी होती गई। इसके बाद ही उन्होंने 14 अगस्त को कोलकाता जाकर पश्चिम बंगाल पुलिस के जांच अधिकारी से मिलने का फैसला लिया, जिसके बाद उन्होंने और किसी से संपर्क नहीं किया।

सनोज ने बताया कि उन्हें आशंका हुई कि कुच संदिग्ध उनका पीछा कर रहे हैं, जिसके बाद किसी तरह वहां से निकलते हुए वह वाराणसी पहुंचे। उन्होंने कहा कि वह फिल्म और बीते दिनों जो कुछ भी हुआ, उस घटना को सीएम योगी से मिलकर वह शेयर करना चाहते हैं।

इस दिन रिलीज हो रही फिल्म

'द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल' फिल्म 30 अगस्त को थिएटर्स में रिलीज हो रही है।

यह भी पढ़ें: 'The Diary of West Bengal' फिल्म के मेकर्स पर फतवा जारी, मूवी की रिलीज को लेकर फंसा ये पेंच