Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

The Flash Hindi Trailer: मां के कत्ल को रोकने अतीत में जाएगा फ्लैश, मदद करने पहुंचेगा बैटमैन

The Flash Hindi Trailer डीसी यूनिवर्स की फिल्मों और टीवी शोज में फ्लैश सुपरहीरो का किरदार नजर आता रहा है। इस फिल्म में लीड रोल एजरा मिलर निभा रहे हैं जो पिछले साल निजी कारणों से खबरों में रहे थे।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthUpdated: Mon, 13 Feb 2023 05:57 PM (IST)
Hero Image
The Flash Hindi Trailer Released Staring Ezra Miller. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। साल 2023 हॉलीवुड फिल्मों के शौकीनों के लिए बेहद खास होने वाला है। खासकर, वो दर्शक, जो सुपरहीरो वाली फिल्मों को पसंद करते हैं, उनकी चांदी ही चांदी है। मारवल और डीसी की फिल्में इस साल आ रही हैं। कुछ नयी फिल्में हैं तो कुछ के सीक्वल्स रिलीज हो रहे हैं।

सोमवार को डीसी की सुपरहीर फिल्म द फ्लैश का ट्रेलर रिलीज कर दिया गया। भारत में फिल्म अंग्रेजी के साथ हिंदी और दक्षिण भारतीय भाषाओं में रिलीज होगी। खास बात यह है कि द फ्लैश में डीसी के सबसे बड़े सुपरहीरो बैटमैन की एंट्री होगी।

मां के कत्ल को रोकने टाइम ट्रैवल करेगा फ्लैश

कहानी बैरी एलन यानी फ्लैश की है, जो अपनी मां का कत्ल रोकने के लिए अतीत में टाइम ट्रैवल करता है, मगर वहां वो एक वैकल्पिक रिएलिट में फंस जाता है, जहां मेटा ह्यूमेंस नहीं होते। दुनिया को जनरल जोड से बचाने और अपने यूनिवर्स में लौटने के लिए वो बैटमैन और क्रिप्टन ग्रह की सुपरगर्ल की मदद लेता है। द फ्लैश बिजली की शक्तियों वाला सुपरहीरो है।

यह भी पढ़ें: Guardians Of Galaxy Vol. 3 Hindi Trailer- स्काइ लॉर्ड से फिर मिलेगी गमोरा, रॉकेट के लिए लड़ेंगे गार्जियंस

डीसी एक्सटेंडेड यूनिवर्स (डीसीईयू) की यह 13वीं फिल्म है। फिल्म का निर्माण डीसी स्टूडियोज और वारनर ब्रदर्स ने किया है। एंडी मसचिएयटी ने फिल्म का निर्देशन किया है। एजरा मिलर, साशा कैलेस मिकेल शेनन और बेन अअफ्लेक प्रमुख किरदार निभा रहे हैं। द फ्लैश 16 जून को भारत में रिलीज हो रही है।

कोविड-19 की वजह से फिल्म के पोस्ट प्रोडक्शन में काफी वक्त लग गया था। इसके अलावा, फिल्म के हीरो एजरा विभन्न आरोपों में फंसे लहे थे। उन पर अनियमित आचार, हमले और चोरी करने के आरोप लगे थे। पिछले साल जनवरी और मार्च में उन्हें हवाई में दो बार गिरफ्तार किया गया था। 

डीसी की फिल्में नजर आया द फ्लैश

द फ्लैश बैटमैन वर्सेज सुपरमैन- डॉन ऑफ जस्टिस में नजर आया था। हालांकि, जस्टिस लीग में एलन का किरदार लम्बा था। यह किरदार डीसी के एरोवर्स में भी नजर आता रहा है। एरोवर्स में सुपरहीरो एरो के अलावा और भी कई सुपरहीरोज नजर आते रहे हैं। 2014 में फ्लैश नाम से सीरीज भी आयी थी। 

View this post on Instagram

A post shared by DC (@dcofficial)

2023 में इसके अलावा कई हॉलीवुड फिल्में आने वाली हैं, जिनमें एंटमैन एंड द वास्प- क्वांटमेनिया, फास्ट X, गार्जियंस ऑफ गैलेक्सी वॉल्यूम 3, शजाम जैसी फिल्में आने वाली हैं, यानी इस साल सुपरहीरो फिल्मों की तगड़ी डोज फैंस को मिले वाली है। 

यह भी पढ़ें: Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan का रिलीज हुआ पहला गाना 'नइयो लगदा', पूजा हेगड़े के प्यार में डूबे दिखे सलमान खान