Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

The Great Indian Family: 'सैम बहादुर' से पहले OTT पर देख डालिए विक्की कौशल की ये फिल्म, जानें- कहां हुई रिलीज

The Great Indian Family OTT Release विक्की कौशल और मानुषी छिल्लर स्टारर द ग्रेट इंडियन फैमिली थिएटर्स के बाद ओटीटी पर आ गई है। फिल्म सितंबर महीने में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। कॉमेडी से भरी फिल्म को थिएटर्स में तो कुछ खास रिस्पॉन्स नहीं मिला था लेकिन आप ओटीटी पर इसका लुत्फ उठा सकते हैं। जानिए ये कहां स्ट्रीम हो रही है।

By Rinki TiwariEdited By: Rinki TiwariUpdated: Fri, 17 Nov 2023 08:02 AM (IST)
Hero Image
ओटीटी पर रिलीज हुई विक्की कौशल की द ग्रेट इंडियन फैमिली

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। The Great Indian Family OTT Release: 'धूम' डायरेक्टर विजय कृष्ण आचार्य के निर्देशन में बनी 'द ग्रेट इंडियन फैमिली' सितंबर महीने में रिलीज हुई थी। फिल्म फुल एंटरटेनर फैमिली ड्रामा थी, जिसमें मुख्य भूमिका विक्की कौशल (Vicky Kaushal) और मानुषी छिल्लर (Manushi Chhillar) ने निभाई थी। डेढ़ महीने बाद फिल्म ओटीटी पर रिलीज हो गई है।

द ग्रेट इंडियन फैमिली की कहानी

22 सितंबर 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई 'द ग्रेट इंडियन फैमिली' की कहानी भजन कुमार (विक्की कौशल) के इर्द-गिर्द घूमती है। वह फिल्म में एक कट्टर हिंदू होता है, लेकिन बाद में पता चलता है कि वह मुसलमान है। आइडेंटिटी क्राइसिस उसकी जिंदगी में एक बड़ा मोड़ लाती है और उसकी फैमिली में उथल-पुथल मच जाती है।

किस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम हो रही द ग्रेट इंडियन फैमिली?

यश राज फिल्म्स के बैनर तले बनी 'द ग्रेट इंडियन फैमिली' थिएटर्स में तो कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई, लेकिन उम्मीद है कि फिल्म ओटीटी पर तहलका मचा सकती है। अगर आप सिनेमाघरों में ये फिल्म नहीं देख पाए हैं तो कोई टेंशन नहीं। अब से आप इसे ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम (Amazon Prime) पर देख सकते हैं। मूवी प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम हो रही है। 

View this post on Instagram

A post shared by Yash Raj Films (@yrf)

यह भी पढ़ें- The Great Indian Family Review: विक्की कौशल की फिल्म ने दिया सोशल मैसेज, मगर मनोरंजन की सड़क पर नहीं मची 'धूम'

थिएटर्स में फुस्स रही द ग्रेट इंडियन फैमिली

विक्की कौशल की फिल्म में सोशल मैसेज तो था, लेकिन मनोरंजन के तड़के में थोड़ी कमी रही, जिसकी वजह से थिएटर्स में फिल्म दर्शकों के लिए तरस गई। फिल्म सिनेमाघरों में बस 2 हफ्ते ही टिक पाई और 10 करोड़ भी नहीं कमा पाई। बॉलीवुड हंगामा के मुताबिक, इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर सिर्फ 5.65 करोड़ का कारोबार किया था। 

द ग्रेट इंडियन फैमिली की स्टार कास्ट

विक्की कौशल के अपोजिट मिस वर्ल्ड रह चुकीं मानुषी छिल्लर (Manushi Chhillar) थीं। इसके अलावा फिल्म में यशपाल शर्मा, मनोज पाहवा, कुमुद मिश्रा, सादिया सिद्दीकी और अल्का अमीन जैसे कलाकार भी अहम भूमिका में नजर आए। 

यह भी पढ़ें- Sam Bahadur New Song: 'सैम बहादुर' के नए गाने 'बढ़ते चलो' ने खड़े किए रोंगटे, एक-एक शब्द छू लेगा आपका दिल