Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Vivek Agnihotri ने समलैंगिक शादी को अधिकार बताते हुए किया इसका समर्थन, ट्विटर पर छिड़ी बहस

बता दें कि भारत के मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली पांच-न्यायाधीशों की संविधान पीठ ने समलैंगिक विवाह को कानूनी मान्यता देने वाली याचिकाओं के एक बैच की सुनवाई शुरू की। इसी के बाद से ही सोशल मीडिया पर इस पर रिएक्शन आने शुरू हो गए हैं।

By Priti KushwahaEdited By: Priti KushwahaUpdated: Tue, 18 Apr 2023 05:49 PM (IST)
Hero Image
Photo Credit : Vivek Agnihotri Instagram Photos Screenshot

नई दिल्ली, जेएनएन। Vivek Agnihotri Tweeted Supports Of Same Gender Marriage: 'द कश्मीर फाइल्स' के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री न सिर्फ अपनी फिल्मों के लिए बल्कि अपने बेबाक बयानों के लिए भी जाने जाते हैं। आए दिन विवेक हर छोटे से बड़े मुददों पर अपनी बेबाक राय रखते नजर आते हैं।

डायरेक्टर अक्सर ही ट्विटर पर तहलका मचाते रहते हैं। इसी बीच एक बार फिर से उन्होंने ट्विटर पर अपनी पोस्ट के जरिए हर किसी का ध्यान खींचा। इस बार विवेक समलैंगिक विवाह का समर्थन करते नजर आ रहे हैं। उनके ट्वीट के बाद हर ट्विटर पर बहस छिड़ गई है।

समलैंगिक विवाह के समर्थन में किया ट्वीट

विवेक अग्निहोत्री ने सुप्रीम कोर्ट में केंद्र सरकार की एक एप्लीकेशन को लेकर ट्विटर पर रिएक्शन दिया है। उन्होंने इस ट्वीट को रीट्वीट किया है, जिसमें लिखा था कि सेम जेंडर मैरिज शहरी उच्च वर्ग का कॉन्सेप्ट है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ‘नहीं। समलैंगिक विवाह एक ‘शहरी संभ्रांतवादी' यानी सेम जेंडर मैरिज अर्बन एलिटिस्ट कॉन्सेप्ट नहीं है। यह इंसानी जरूरत है। हो सकता है कि कुछ सरकारी अभिजात वर्ग ने यह लिखा होगा जो कि कभी छोटे कस्बों, गांवों या मुंबई लोकल्स में नहीं गए।'

यह एक जरूरत है

उन्होंने इसी ट्वीट में आगे लिखा, ‘सबसे पहले, समलैंगिक विवाह एक अवधारणा नहीं है। यह एक जरूरत है। यह एक अधिकार है। वहीं, भारत जैसी प्रगतिशील, उन्नतिशील, उदारवादी और समावेशी सभ्यता में समलैंगिक विवाह सामान्य होना चाहिए न कि अपराध।'

And in a progressive,… https://t.co/M4S3o5InXI— Vivek Ranjan Agnihotri (@vivekagnihotri) April 18, 2023

ट्विटर पर छिड़ी बहस

विवेक अग्निहोत्री के समलैंगिक विवाह के सर्मथन पर किए गए ट्वीट के बाद अब सोशल मीडिया पर इसको लेकर बहर छिड़ गई है। कोई उनका सपोर्ट कर रहा है तो कई उन्हें ट्रोल करते हुए अपने रिएक्शन दे रहा है। इस पर कमेंट कर एक यूजर ने लिखा, ‘पहली बार मूर्खतापूर्ण मैसेज दिया है।' एक ने लिखा, ‘क्या उनका ट्विटर हैक हो गया।' एक लिखता है, ‘जब नाश मनुज पर छाता है, पहले विवेक मर जाता है।' ऐसे कई और कमेंट्स इस पोस्ट पर आ रहे हैं।