Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

The Kerala Story की सफलता पर अदा शर्मा ने खुद को बताया लकी, कहा- 'ऐसा हर किसी के साथ नहीं होता'

The Kerala Story Actress Adah Sharma Exclusive Interview अदा शर्मा की फिल्म द केरल स्टोरी साल 2023 की ब्लॉकबस्टर फिल्म बन चुकी है। कम बजट में बनी इस फिल्म ने कई सौ करोड़ कमाए। हालांकि सफलता के साथ- साथ फिल्म को खूब विवाद भी झेलना पड़ा।

By Vaishali ChandraEdited By: Vaishali ChandraUpdated: Fri, 14 Jul 2023 10:52 AM (IST)
Hero Image
The Kerala Story Actress Adah Sharma Exclusive Interview, Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। The Kerala Story Actress Adah Sharma Exclusive Interview: अदा शर्मा की फिल्म द केरल स्टोरी ने बॉक्स ऑफिस पर छप्परफाड़ कमाई की। फिल्म की झकझोर देने वाली कहानी दर्शकों को पसंद आई। द केरल स्टोरी ने रिलीज के पहले खूब विवाद भी झेले, लेकिन इससे फिल्म की सफलता पर कोई असर नहीं पड़ा।

यहां तक कि द केरल स्टोरी को कुछ राज्यों में बैन भी कर दिया गया, लेकिन फिल्म दर्शकों को थिएटर्स तक खींच ही लाई। फिल्म की जबरदस्त सक्सेस ने एक्ट्रेस अदा शर्मा को खूब लाइमलाइट दिलाई। अदा पिछले कई सालों से फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी हुई हैं, लेकिन द केरल स्टोरी ने उनके करियर में मील का पत्थर साबित हुई।

द केरल स्टोरी की सफलता को लेकर अदा शर्मा बेहद खुश हैं। एक्ट्रेस ने जागरण इंग्लिश के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत में फिल्म को लेकर बात की। उन्होंने द केरल स्टोरी को लेकर हुए विवाद पर भी अपनी राय शेयर की। साथ ही उन्होंने फिल्म पर कमल हासन और नसीरुद्दीन शाह के एतराज जताने पर भी रिएक्ट किया।

द केरल स्टोरी की सफलता के बाद आपकी जिंदगी कैसे बदली ?

मेरी जिंदगी अभी भी पहले जैसी ही है। करियर के लिहाज से ये अच्छा हुआ है कि अब मेरे पास कई सारे ऑफर हैं और कई रोल हैं चुनने के लिए। मेरी जिदंगी सिर्फ फिल्में नहीं है, इससे कहीं ज्यादा है। मेरा परिवार, म्यूजिक और जानवार ये सभी मेरी जिंदगी के बड़े हिस्से हैं। फिल्में बस एक हिस्सा है।

जब नसीरुद्दीन शाह और कमल हसन जैसे अभिनेताओं ने फिल्म के खिलाफ अपनी राय रखी तो आपकी क्या प्रतिक्रिया थी?

मुझे हमारे देश में बोलने की आजादी (फ्रीडम ऑफ स्पीच) होने पर खुशी है, जहां किसी फिल्म को देखे बिना उसके खिलाफ बोला जा सकता है, लेबल लगाया जा सकता है और सार्वजनिक रूप से उसकी धज्जियां उड़ाई जा सकती हैं। कोई भी किसी के बारे में कुछ भी कह सकता है और बिना किसी नुकसान के रह सकता है, ये भारत की खूबसूरती है।

मुझे अपने देश से प्यार है। अलग- अलग सोच वाले लोग एक साथ रह सकते हैं। यहां सबसे हैरानी की बात ये है कि इतने बड़े एक्टर्स ने फिल्म को लेकर अपनी राय खुले तौर पर रखी, फिर भी लोगों ने आतंकवाद के खिलाफ बात करने वाली फिल्म को देखने का फैसला किया और थिएटर्स में जाकर इसे सपोर्ट किया।

फिल्म को मिले जबरदस्त रिस्पॉन्स के बाद आपको  अपने आस- पास के लोगों से खूब तारीफें मिली होंगी। सबसे ज्यादा खुश किस तारीफ ने किया ?

जब कोई फिल्म अच्छा करती है, तो थिएटर समेत इंडस्ट्री में हर कोई खुशी मनाता है। फिल्म इंडस्ट्री में जिंदगी आगे बढ़ रही है, लोगों के लिए नौकरियां बढ़ रही हैं, एक महिला प्रधान फिल्म अच्छा कर रही है, इससे भी बड़ी खुशी है। मुझे यकीन है कि मेरे साथ काम करने वाले अपने घरों में खुशी मना रहे होंगे। मेरे कुछ साथी फिलहाल हैरान हैं। मुझे लगता है कि फिल्म के साथ इस तरह के रिएक्शन की उम्मीद पहले से थी, क्योंकि ये एक झकझोर देने वाली फिल्म है। ये रिलीज के दो महीने बाद भी थिएटर्स में चल रही है।

बतौर एक्टर हम सभी से एक-दूसरे की फिल्मों और हमारे विचारों के बारे में पूछा जाता है। इसलिए सबसे अच्छी तारीफ मुझे तब मिलेगी जब मीडिया उनसे पूछेगी कि उन्हें फिल्म कैसी लगी। जब आप लोगों ने (मीडिया) थिएटर्स के बाहर दर्शकों से पूछा कि उन्हें फिल्म कैसी लगी तो मैं तारीफ सुनकर सातवें आसमान पर थी।

द केरल स्टोरी' सबसे ज्यादा कमाई करने वाली वुमन सेंट्रिक फिल्म बन गई है। आप इस बारे में क्या कहना चाहेंगी ?

ये सच में बहुत अच्छा लगता है कि मैं दर्शकों के साथ सक्सेस को सेलिब्रेट कर सकती हूं। लोग इसे अपनी फिल्म कह रहे हैं, जिन लोगों को फिल्म छू गई उन्होंने सड़कों पर बोर्ड लगाए, पोस्टर चिपकाए, पेंटिंग बनाई और शो बुक किए। थिएटर्स के अंदर और फिल्म खत्म होने के बाद थिएटर्स के बाहर लोगों की भीड़ वाले वीडियो सपने जैसे लग रहे थे। ये जादुई अनुभव है और मुझे पता है कि ऐसा हर किसी के साथ नहीं होता। मैं बहुत लकी हूं।

द केरल स्टोरी को काफी विवादों का सामना करना पड़ा। क्या आपको लगता है कि इन विवादों से फिल्म को फायदा ही मिला है ?

द केरल स्टोरी से पहले और बाद में रिलीज हुई कई फिल्में विवादों से जुड़ी रहीं और न्यूज चैनलों पर इन्हें लेकर खूब बहस भी हुई, शायद हमारी फिल्म से भी ज्यादा, लेकिन ये निश्चित नहीं कर पाई कि लोगों को फिल्म पसंद आएंगी। इसलिए मुझे लगता है कि किसी फिल्म की सफलता से कोई जो भी कारण जोड़ना चाहे या किसी फिल्म को बदनाम करके उसे कितनी खुशी मिलती हो, ये समय- समय पर साबित हुआ है कि एक फिल्म को सफल होने के लिए इसे अच्छी परफॉर्मेंस के साथ अच्छी फिल्म होना होगा, सही से डायरेक्शन होना चाहिए और भावनाएं होनी चाहिए, जो लोगों से जुड़ पाए।