Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

The Kerala Story के बाद सुदीप्तो सेन का एक और धमाका, सुब्रत रॉय की बायोपिक का धमाकेदार मोशन पोस्टर हुआ जारी

सुदीप्तो सेन ने द केरल स्टोरी फिल्म के जरिये लोगों के एक सच्चाई दिखाने का प्रयास किया है। इस मूवी के बाद अब वह एक और सच को दुनिया के सामने लाना चाहते हैं। इसके लिए उन्होंने अपने अगले प्रोजेक्ट की घोषणा कर दी है।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniUpdated: Sat, 10 Jun 2023 03:43 PM (IST)
Hero Image
Sudipto Sen Next Directorial Movie on Subrata Roy

नई दिल्ली, जेएनएन। फिल्म 'द केरल स्टोरी' (The Kerala Story) ने बॉक्स ऑफिस पर सफलता के झंडे गाड़ दिए हैं। सुदीप्तो सेन (Sudipto Sen) के निर्देशन में बनी इस मूवी ने एक महीने से भी कम समय में 250 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस कर लिया। 'द केरल स्टोरी' की सफलता के बाद सुदीप्तो सेन एक और फिल्म के साथ धमाका करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने अपनी अपकमिंग फिल्म के टाइटल की घोषणा कर दी है।

सुदीप्तो सेन ने किया अगले प्रोजेक्ट का एलान

सुदीप्तो सेन ने प्रोड्यूसर संदीप सिंह के साथ अपकमिंग फिल्म के लिए हाथ मिलाया है। शनिवार को उन्होंने ट्विटर पर अपने नेकस्ट प्रोजेक्ट की जानकारी दी, जिसमें एक छोटे से वीडियो और उसमें 25 करोड़ के चेक को पकड़े एक आदमी की फोटो है। यह अपकमिंग फिल्म दिग्गज उद्योगपति सुब्रत रॉय पर होगी।

10 जून को दिग्गज उद्योगपति सुब्रत रॉय (Subrata Roy)अपना 75वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनकी जिंदगी के इस खास अवसर पर निर्माता संदीप सिंह, डॉ. जयंतीलाल गड़ा और निर्देशक सुदीप्तो सेन ने उनकी बायोपिक की घोषणा की है, जिसका नाम 'सहाराश्री' होगा।

बता दें कि इंडिया टुडे ने‌ 2012 में सुब्रत रॉय को साल की सबसे प्रभावशाली शख्सियत ठहराया था। पूरे भारत में रोजगार के सबसे ज्यादा अवसर पैदा करने के लिए सुब्रत रॉय का‌ नाम दुनिया की सबसे प्रतिष्ठित 'टाइम' मैगजीन‌ में भी उल्लेखित किया गया था।

क्या होगी फिल्म की कहानी?

'सहाराश्री' की स्टोरी सुब्रत रॉय के रूप में एक मामूली से शख्स के संघर्ष से शुरू होकर उसके देश के सबसे प्रभावशाली शख्सियत बनने‌ की दास्तां को बयां करेगी। फिल्म में कानून व्यवस्था के साथ चली उनकी लम्बी लड़ाई को भी बखूबी पेश किया जाएगा।

इस फिल्म के संगीतकार एआर रहमान और गीतकार गुलजार होंगे। वहीं, सुब्रत रॉय का कैरेक्टर कौन प्ले करेगा, इसे लेकर मेकर्स अब भी कश्मकश की स्थिति में हैं। इस रोल के लिए बॉलीवुड के कई बड़े सितारों से बात चल रही है।

'बायोपिक बनाना बेहद कठिन'

इस मामले में निर्देशक सुदीप्तो सेन ने कहा, "किसी भी फिल्मकार के लिए बायोपिक बनाना बेहद कठिन काम होता है। किसी भी फिल्म के लिए एआर रहमान, गुलजार, संदीप सिंह और जयंतीलाल गड़ा का एक साथ आना भी अपने आप में बहुत बड़ी बात है।"

पैन इंडिया लेवल पर रिलीज होगी फिल्म

'सहाराश्री' की शूटिंग अगले साल शुरू हो जाएगी। फिल्म को महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, बिहार, कोलकाता और लंदन के‌ विभिन्न इलाकों में फिल्माया जाएगा। फिल्म को हिंदी के अलावा बांग्ला, तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और मलयालम‌ भाषा में भी रिलीज किया जाएगा।