Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

The Kerala Story: विरोध के बीच विदेश में भी रिलीज के लिए तैयार द केरल स्टोरी, 37 देशों में दिखाई जाएगी फिल्म

The Kerala Story धर्मांतरण पर आधारित फिल्म द केरल स्टोरी बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कलेक्शन कर रही है। फिल्म 5 मई को भारत में रिलीज की गई। अब यह मूवी वर्ल्डवाइड रिलीज होने के लिए भी तैयार है।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniUpdated: Wed, 10 May 2023 01:08 PM (IST)
Hero Image
File Photo of Adah Sharma from The Kerala Story

नई दिल्ली, जेएनएन। निर्देशक सुदीप्तो सेन की मूवी 'द केरल स्टोरी' का शोर इन दिनों हर जगह देखने को मिल रहा है। फिल्म को लेकर जहां राजनीति से जुड़े कुछ लोग विरोध कर रहे हैं, तो वहीं दूसरी ओर थिएटर्स में दर्शकों की भीड़ उमड़ रही है। यह फिल्म फिलहाल सिर्फ भारत में रिलीज हुई है, और अब यह वर्ल्डवाइड रिलीज होने के लिए भी तैयार है।

टैक्स फ्री के बाद विदेश में भी रिलीज होगी 'द केरल स्टोरी'

'द केरल स्टोरी' उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में टैक्स फ्री कर दी गई है। वहीं, पश्चिम बंगाल में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए फिल्म पर बैन लगा दिया गया है। तमिलनाडु में फिल्म बैन तो नहीं, लेकिन थिएटर मालिकों ने इसे थिएटर्स से हटा देने का फैसला किया है। इस भारी विरोध के बीच फिल्म 12 मई को यूके और आईलैंड सहित 37 जगहों पर रिलीज की जाएगी।

इन भाषाओं में रिलीज होगी फिल्म

इसके पहले फिल्म की लीड एक्ट्रेस अदा शर्मा ने एक ट्वीट को रिट्वीट करते हुए जानकारी दी यह फिल्म यूके और आईलैंड में किस भाषा में रिलीज होगी। जानकारी के अनुसार, यूके में यह फिल्म हिंदी और तमिल में रिलीज की जाएगी। आईलैंड में यह मूवी सिर्फ हिंदी भाषा में रिलीज की जाएगी।

फिल्म के प्रोड्यूसर को लेकर विवादित बयान

फिल्म 'द केरल स्टोरी' लड़कियों के धर्मांतरण और उनके आतंकी संगठन आईएसआईएस ज्वाइन करने की कहानी को दिखाती है। पहले दावा किया गया था कि यह फिल्म 32000 महिलाओं की कहानी को दिखाएगी, लेकिन बाद में मेकर्स ने बताया कि द केरल स्टोरी फिल्म तीन महिलाओं की कहानी है, जिनका ब्रेनवॉश कर उन्हें आईएसआईएस संगठन से जोड़ा जाता है।

इस पर एनसीपी के नेता जितेंद्र आव्हाड ने विवादित बयान देते हुए फिल्म के प्रोड्यूसर को फांसी दिए जाने की बात कही। उन्होंने कहा कि फिल्म में झूठ को दिखाया गया है। तीन लड़कियों की कहानी को 32 हजार महिलाओं की कहानी बताकर दिखाए जाने का प्रयास किया गया। जिस इंसान ने फिल्म को प्रोड्यूस किया है, उसे फांसी हो जानी चाहिए।

बॉक्स ऑफिस पर कर रही धांसू कमाई

भारत में गदर मचाए हुए हैं। फिल्म 5 मई को यहां के सिनेमाघरों में लगी, और इतने ही दिनों में मूवी का कलेक्शन 50 करोड़ के पार हो गया।