Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पाकिस्तानी फिल्म मौला जट्ट 2 के बैन के बीच भारतीय एक्टर ने RTI फाइल की, फवाद की फिल्म का सपोर्ट कर मांगा जवाब

पाकिस्तानी एक्टर फवाद खान(Fawad Khan) और माहिरा खान (Mahira Khan) की फिल्म द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट की भारत में रिलीज को लेकर काफी विवाद हुआ। पंजाब में भी फिल्म की रिलीज फिलहाल के लिए टाल दी गई है। हालांकि इस बीच ही भारतीय थिएटर एक्टर इमरान जाहिद ने फिल्म को लेकर RTI फाइल की है और बताया कि वह सरकार से क्या जानना चाहते हैं।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Wed, 02 Oct 2024 12:31 PM (IST)
Hero Image
द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट के बैन के बीच इंडियन एक्टर ने RTI की फाइल/ फोटो- X Account

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। फवाद खान और माहिरा खान की साल 2022 में रिलीज हुई फिल्म 'द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट' आज इंडिया में रिलीज होने वाली थी। 10 साल बाद कोई पाकिस्तानी फिल्म इंडिया में दिखाई जा रही थी। हालांकि, जैसे ही ये खबर फैली वैसे ही इंडिया के कई हिस्सों में फिल्म की रिलीज को रोकने के लिए विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया।

कुछ दिनों पहले एक खास बातचीत में पाकिस्तानी डिस्ट्रीब्यूटर नदीम मंद्विवाला ने बताया था कि ये फिल्म सिर्फ पंजाब में रिलीज की जाएगी।

अब एक तरफ जहां भारत में इस फिल्म को न रिलीज करने का दबाव बनाया जा रहा है, वहीं दूसरी तरफ भारतीय एक्टर इमरान जाहिद ने फवाद खान की फिल्म का सपोर्ट करते हुए ब्रॉडकास्ट मिनिस्ट्री में RTI फाइल कर दी है।

पाकिस्तान की इस सीरीज को लेकर मांगी सफाई

मिड डे की एक खबर के मुताबिक, दिल्ली बेस्ड थिएटर एक्टर इमरान जाहिद के राइट टू इन्फॉर्मेशन (RTI) याचिका दायर करने के दो बड़े कारण हैं। पहला वह भारतीय सरकार से ये जानना चाहते हैं कि क्या पाकिस्तान के आर्टिस्ट और थिएटर एक्टर के इंडिया में काम करने पर मनाही है।

यह भी पढ़ें: भारत में रिलीज नहीं होगी पाकिस्तानी फिल्म The Legend of Maula Jatt, जानिए वजह

दूसरा वह सरकार की तरफ से भी इस चीज पर स्पष्टीकरण चाहते हैं कि वह फवाद खान और माहिरा खान स्टारर पाकिस्तानी शो 'हमसफर' का इंडियन एडेप्टेशन बना सकते हैं या नहीं, जिसकी उन्होंने कुछ समय पहले ही महेश भट्ट के साथ मिलकर घोषणा की थी। दरअसल, मौला जट्ट की भारत में रिलीज की घोषणा के बाद उसे यूं अचानक रोकना अभिनेता को सही नहीं लग रहा है। उनका कहना है कि मेकर्स का बहुत कुछ दांव पर लगा होता है।

the legend of maula jatt

भारतीय कलाकारों को इस स्थिति की जानकारी होनी चाहिए

अभिनेता इमरान जाहिद ने इस बारे में बातचीत करते हुए कहा,

"जब इस फिल्म को रिलीज करने की अनाउंसमेंट की गई थी, तब मैंने विदेश मंत्रालय और सूचना प्रसारण मंत्रालय में RTI फाइल की थी, ताकि भारतीय सरकार की तरफ से फिल्मों के बैन पर कोई जानकारी मिल सके। क्योंकि हम पाकिस्तानी ड्रामा के एडेप्टेशन पर काम कर रहे हैं, इसलिए हम इस बात को लेकर चिंतित है कि हमारा प्रोजेक्ट स्मूथली चल पाएगा या फिर इसे भी बैन का सामना करना पड़ेगा"।

इमरान का ये भी कहना है कि भारतीय कलाकारों को इस स्थिति के बारे में नॉलेज होना जरूरी है। आपको बता दें कि साल 2022 में द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट ने पकिस्तान के साथ-साथ विदेशो में भी काफी अच्छा बिजनेस किया था। 

यह भी पढ़ें: पाकिस्तानी एक्टर Fawad Khan के फैंस को लगा झटका, इंडिया में सिर्फ एक शहर में रिलीज होगी 'द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट'