Move to Jagran APP

सलमान खान से जुड़ाव रहा बाबा सिद्दीकी की हत्या का कारण, भाईजान के करीबियों को लॉरेंस गैंग ने दिया है साफ संदेश

मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने पुष्टि की है कि राकांपा नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या का कारण सुपरस्टार सलमान खान के साथ उनका गहरा जुड़ाव रहा। सूत्रों के मुताबिक सिद्दीकी की हत्या को सलमान खान के करीबियों को बिश्नोई गैंग की ओर से संदेश के रूप में देखा जा रहा है जिनका अभिनेता के साथ भावनात्मक एवं वित्तीय जुड़ाव है।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Wed, 16 Oct 2024 05:45 AM (IST)
Hero Image
सलमान खान से जुड़ाव रहा बाबा सिद्दीकी की हत्या का कारण

मिड-डे, मुंबई। मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने पुष्टि की है कि राकांपा नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या का कारण सुपरस्टार सलमान खान के साथ उनका गहरा जुड़ाव है जो काले हिरण के शिकार मामले के बाद से लारेंस बिश्नोई गैंग की हिट लिस्ट में हैं। सलमान खान इस मामले में आरोपित थे।

सूत्रों के मुताबिक, सिद्दीकी की हत्या को सलमान खान के करीबियों को बिश्नोई गैंग की ओर से संदेश के रूप में देखा जा रहा है जिनका अभिनेता के साथ भावनात्मक एवं वित्तीय जुड़ाव है। एक अधिकारी ने इस बात की भी पुष्टि की कि इसी वर्ष सितंबर में कनाडा में पंजाबी गायक एपी ढिल्लन के घर के बाहर फायरिंग भी एक चेतावनी थी। इस फायरिंग की जिम्मेदारी भी बिश्नोई गैंग ने ली थी। ढिल्लन ने एक म्यूजिक वीडियो के लिए मुफ्त में सलमान खान के साथ सहयोग किया था।

सलमान खान का करीबियों पर निशाना

पुलिस अधिकारी ने कहा कि सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग मामले की जांच और अब राजनेता की हत्या मामसे की जांच बिश्नोई गैंग की ओर इशारा कर रही है। लगता है कि यह गैंग हर उस व्यक्ति को निशाना बना रहा है जो सलमान खान का करीबी है।

मुंबई पुलिस आयुक्त विवेक फनसालकर ने बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद कई मैराथन बैठकें की हैं क्योंकि उन्हें पहले से ऐसा कोई संकेत नहीं मिला था कि वह बिश्नोई गैंग का निशाना बन सकते हैं।

हमारा खुफिया तंत्र कहां विफल हुआ - पुलिस

एक शीर्ष पुलिस अधिकारी ने कहा, 'हम मानते हैं कि यह एक खुफिया विफलता है और इसे बेहद गंभीरता से लिया जा रहा है। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि भविष्य में ऐसी कोई घटना न हो। हम इस बात का आकलन कर रहे हैं कि हमारा खुफिया तंत्र कहां विफल हुआ और हमें कोई संकेत क्यों नहीं मिला।'

सूत्रों ने बताया कि मुंबई पुलिस की अपराध शाखा, आतंकवाद रोधी इकाई, विशेष शाखा और आपराधिक खुफिया इकाई को सलमान खान से करीब से जुड़े हर व्यक्ति का ब्योरा जुटाने को कहा गया है ताकि भविष्य में किसी हमले से बचा जा सके। अपराध शाखा को उन मार्गों की पहचान करने के लिए भी कहा गया है जिनके जरिये मुंबई में हथियार लाए जा रहे हैं।

मुझे गोली लगी है, मैं मर जाऊंगा

हत्याकांड वाले दिन के बारे में राकांपा के एक कार्यकर्ता ने बताया कि फायरिंग के बाद तीन पार्टी सदस्य मदद के लिए कार्यालय के अंदर भागे। एक कार्यकर्ता, जिसने 28 वर्षों तक बाबा सिद्दीकी के साथ काम किया था, ने उन्हें पकड़ लिया और पुलिस अधिकारी के साथ उन्हें कार में ले गए। तब बाबा सिद्दीकी ने उनसे कहा, 'मुझे गोली लगी है.. मैं बच नहीं पाऊंगा.. मैं मर जाऊंगा।' जब वे उन्हें भाभा अस्पताल ले जा रहे थे, तो खेरवाड़ी सिग्नल पार करने के बाद सिद्दीकी गिर पड़े। जब वे रिक्लेमेशन के पास पहुंचे, तो उन्होंने कार्यकर्ता का हाथ कसकर पकड़ लिया और उनकी मृत्यु हो गई।