Move to Jagran APP

The Vaccine War CBFC: 'द वैक्सीन वॉर' को मिला U सर्टिफिकेट, आखिर खत्म हुआ विवेक अग्निहोत्री का इंतजार

The Vaccine War CBFC द कश्मीर फाइल्स के बाद विवेक रंजन अग्निहोत्री एक और गंभीर मुद्दे को दुनिया के सामने रखने वाले हैं। उनकी आगामी फिल्म द वैक्सीन वॉर का कुछ दिनों पहले ही ट्रेलर सामने आया था। अब महामारी के समय की कहानी को बयां करती इस फिल्म को सेंसर बोर्ड की तरफ से सर्टिफिकेट मिल चुका है और निर्देशक का लंबा इंतजार खत्म हो चुका है।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraPublished: Thu, 21 Sep 2023 12:42 PM (IST)Updated: Thu, 21 Sep 2023 12:42 PM (IST)
The Vaccine War Gets U Certificate / Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। The Vaccine War U Certificate: 'द कश्मीर फाइल्स' के डायरेक्टर विवेक रंजन अग्निहोत्री अब एक नए मुद्दे के साथ दर्शकों के बीच स्क्रीन पर लौट रहे हैं। इस बार वह महामारी के दौरान इंडियन साइंटिस्ट ने किस तरह से 'वैक्सीन' बनाने के मिशन पर दिन रात काम किया, इस कहानी को लेकर फिल्म 'द वैक्सीन वॉर' के साथ लौट रहे हैं।

फिल्म में नाना पाटेकर से लेकर पल्लवी जोशी और अनुपम खेर, रीमा सेन सहित कई कलाकार नजर आने वाले हैं। ट्रेलर के बाद अब विवेक अग्निहोत्री की फिल्म को सेंट्रल बोर्ड ऑफ सर्टिफिकेशन (CBFC) की तरफ से सर्टिफिकेट दे दिया गया है। फिल्म को मिले सर्टिफिकेट पर विवेक अग्निहोत्री ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की।

'द वैक्सीन वॉर' को U सर्टिफिकेट मिलने पर भावुक हुए विवेक

बीते दिन ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने फिल्म 'द वैक्सीन वॉर' के सर्टिफिकेट की जानकारी शेयर करते हुए बताया था कि CBFC की तरफ से नाना पाटेकर स्टारर फिल्म को U सर्टिफिकेट मिला है। ये फिल्म टोटल 2 घंटे 40 मिनट और 43 सेकंड की फिल्म है।

यह भी पढ़ें: The Vaccine War Trailer: 'द वैक्सीन वॉर' का ट्रेलर आउट, महामारी के बीच भारत की 'अपनी वैक्सीन' बनने की कहानी

उनके इस ट्वीट पर 'द कश्मीर फाइल्स' के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने री-ट्वीट करते हुए लिखा, "द वैक्सीन वॉर, एक सच्ची घटना को सर्टिफिकेट मिल चुका है। एक लंबे समय के बाद एक पूरी तरह साफ-सुथरी, प्रेरित करने वाली, भावनाओं से भरपूर फिल्म को U सर्टिफिकेट मिला है।

अपने बच्चों और माता-पिता के साथ ये फिल्म देखिये, अपनी नॉलेज बढ़ाइए और इस फैमिली फिल्म से प्रेरित होइए"।

लंबे समय तक विवेक अग्निहोत्री ने किया था इंतजार

इससे पहले OMG 2 को सेंसर बोर्ड ने A सर्टिफिकेट दिया था, तो वहीं गदर 2 और जवान को भी U/A सर्टिफिकेट दिया गया था। द वैक्सीन वॉर को यूनिवर्सल सर्टिफिकेट दिया गया है। जोकि लम्बे समय बाद किसी फिल्म को मिला है।

आपको बता दें कि खुद विवेक अग्निहोत्री की भी पिछली काफी मूवीज को A और U/A सर्टिफिकेट के साथ सेंसर बोर्ड ने पास किया था। निर्देशक की लास्ट रिलीज फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को A सर्टिफिकेट मिला था, जिसने दुनियाभर में 340 करोड़ के आसपास का बिजनेस किया था।

यह भी पढ़ें: Welcome 3 का हिस्सा न होने पर नाना पाटेकर का फूटा गुस्सा, बोले- उन्हें लगता है हम पुराने हो गए


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.