Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tumbbad में 12 साल के इस बच्चे ने शापित दादी बनकर उड़ाई सबकी नींद, इस तरह के मेकअप से तैयार हुआ लुक

बॉक्स ऑफिस पर इन दिनों फिल्म तुम्बाड काफी ज्यादा पसंद की जा रही है। यह फिल्म 6 साल बाद दोबारा से रिलीज की गई है। फिल्म को पहले से भी ज्यादा दर्शकों का प्यार मिल रहा है। इस मूवी में एक शापित दादी को दिखाया गया है जो सालों से कैद में है। आपको ये जानकर हैरानी होगी कि इस बूढ़ी दादी का रोल किसी महिला ने नहीं निभाया था।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Updated: Wed, 18 Sep 2024 08:49 PM (IST)
Hero Image
'तुम्बाड' में किसने निभाया दादी का रोल

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। इन दिनों बॉक्स ऑफिस पर एक फिल्म काफी पसंद की जा रही है, वह भी तब जब इसे दोबारा रिलीज किया गया है। यह फिल्म है 'तुम्बाड', जिसे छह साल बाद री-रिलीज किया गया है। दर्शकों को इस फिल्म का एक-एक एसपेक्ट काफी पसंद आ रहा है। दमदार कहानी के अलावा एक्शन से भरपूर भयावह सीन को जिस तरह दिखाया गया है, उसने लोगों के रोंगटे खड़े कर दिए हैं।

'तुम्बाड' उस परिवार की कहानी है, जो हस्तर नामक राक्षस का मंदिर बनाता है। वह उसका शापित धन पाना चाहते हैं, जिसके लालच में वह यह सब करते हैं और विनाशकारी परिणामों को भुगतना शुरू कर देते हैं। इस फिल्म में सोहम शाह ने लीड रोल प्ले किया है। वहीं, मोहम्मद समद ने उनके बेटे का किरदार निभाया है, जिसे जब उसकी दादी के बारे में पता चलता है, तो वह अचंभित रह जाता है। जिस दादी ने सबको डराया, क्या आप जानते हैं कि वह कौन हैं और कैसे तैयार हुईं।

'तुम्बाड' में कौन बनी दादी?

'तुम्बाड' फिल्म में दादी का रोल सबसे खतरनाक है। उन्हीं से हस्तर नामक राक्षस के कुछ तार जुड़े हैं, जिन्हें बार-बार उनके परिवार वाले ये कहकर डराते हैं 'सो जाओ, नहीं तो हस्तर आ जाएगा।' फिल्म की शुरुआत में कील से ढका उनका चेहरा जब दिखाया जाता है, जो वह किसी भूतनी से कम नहीं लगतीं। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि दादी का रोल एक 12 साल के बच्चे ने निभाया था। 

'तुम्बाड' में वीएफएक्स का इस्तेमाल स्वीडन से हुआ था और बैकग्राउंड अमेरिका से। प्रोडक्शन टीम ने काफी मेहनत की। फिल्म में शैतानी देवता हस्तर का लुक पहले ऐसा रखा गया था, जिसके लिए एक स्पेशल सूट बनवाया गया था और आर्टिस्ट उसे पहनकर परफॉर्म करता था, लेकिन उससे बात नहीं बन रही थी। इसी तरह दादी के किरदार को भयानक बनाने के लिए भी बहुत दिमाग लगाना पड़ा।

500 किलो की दादी कैसे बनीं 12 साल का बच्चा?

इस फिल्म में पहले दादी का जो लुक तय किया गया था, वह 500 किलो की थीं। यानी प्रोस्थेटिक का पूरा इस्तेमाल करने के बाद इतना वजन आ रहा था, लेकिन इसमें मजा नहीं आ रहा था। इसके बाद दादी की डिजाइन चेंज हुई।

फिल्म में जिसने सोहम शाह के बेटे का रोल किया है, उसी ने दादी का किरदार भी निभाया है। उसे प्रोस्थेटिक मेकअप से वह लुक दिया गया, जो फिल्म में आपको देखने को मिला है।

यह भी पढ़ें: Tumbbad Re-Release Box Office: मंडे टेस्ट में पास हुई 'तुम्बाड', री-रिलीज में चौथे दिन ओपनिंग से ज्यादा कमाई