Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सोहम शाह की Tumbbad 2 बनने से ही पहले ही हो गई ढेर? फिल्म के सीक्वल से कट गया इस अहम इंसान का पत्ता

लोक हॉरर फिल्म तुम्बाड को इसी महीने सिनेमाघरों में री-रिलीज किया गया है। छह साल बाद एक बार फिर बड़े पर्दे पर दस्तक देने वाली इस मूवी को दर्शकों का पहले से भी ज्यादा प्यार मिल रहा है। ऐसे में मेकर्स ने तुम्बाड में हस्तर के आतंक को अगले पार्ट में भी दिखाने का फैसला किया। लेकिन अब फिल्म के सीक्वल से जुड़ी अपडेट सामने आई है।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Updated: Sun, 22 Sep 2024 01:26 PM (IST)
Hero Image
'तुम्बाड' फिल्म से सोहम शाह और हस्तर

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। तुम्बाड नाम के गांव में छिपे खजाने को पाने के लिए हस्तर नामक राक्षस की पूजा करने वाले परिवार को इसका परिणाम भी भुगतना पड़ता है। इस कॉन्सेप्ट के साथ बनी फिल्म 'तुम्बाड' सिनेमाघरों में री-रिलीज हुई, तो पहली बार से भी ज्यादा इस बार दर्शकों की संख्या रही। वहीं, मेकर्स ने फिल्म की सफलता को देखते हुए इसके सीक्वल का एलान किया। लेकिन अब एक ऐसी खबर सामने आई है, जो इस फिल्म की क्रिएटिविटी पर असर डाल सकता है।

राही अनिल बार्वे और आदेश प्रसाद के डायरेक्शन में बनी 'तुम्बाड' के हीरो सोहम शाह (Sohum Shah) ही इस फिल्म के लीड एक्टर भी हैं। मेकर्स ने कुछ दिन पहले फिल्म के सीक्वल की घोषणा की, जिसने फैंस के एक्साइटमेंट लेवल को दोगुना कर दिया। मगर अब किसी एक ने फिल्म से किनारा कर लिया है।

राही अनिल ने कही ये बात

फिल्म के को-डायरेक्टर राही ने एलान किया है कि वह इस मूवी के अगले पार्ट का हिस्सा नहीं होंगे। उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर लिखा, 'सदियों तक, मैंने इस फिल्म की ट्राईलॉजी पर बहुत सारे प्रोड्यूसर्स के साथ काम किया है। पहले तो तुम्बाड के लिए एक लालच था। पिता को थोड़े ग्रे शेड में दिखाना, फिर बेटा और उस भूत को दिखाना, जो हस्तर का नाम सुनते ही सो जाता है। दूसरा यह कि होली सतिप्रथा- पहाड़पंगिरा रही। इस ट्राईलॉजी का अंत पक्षीतीर्थ होगा। मैं बस इतना ही कहना चाहता हूं।'

— rahi anil barve (@BarveRahi) September 21, 2024

उन्होंने आगे लिखा, 'मैं सोहम और आदेश को तुम्बाड 2 के लिए गुड लक विश करता हूं। इस बात में कोई संदेह नहीं है कि यह फिल्म बहुत अच्छी बनेगी। मैं पहाड़पंगीरा पर खुद का प्रोडक्शन शुरू करना चाहता हूं, जो कि अगले साल मार्च कर होगा।' राही के पोस्ट पर शोहम शाह ने उन्हें बधाई देकर कहा कि उन्हें उनके नए प्रोडक्शन हाउस का इंतजार हैं। 

'तुम्बाड' का कलेक्शन

तुम्बाड के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें, तो फिल्म ने री-रिलीज में 13.44 करोड़ तक की कमाई कर डाली है। 

यह भी पढ़ें: Tumbbad Box Office: 'हस्तर' की दस्तक से हिल गया बॉक्स ऑफिस, 'स्त्री-2' की सफलता के बीच तुम्बाड़ ने रचा इतिहास