Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kareena Kapoor Birthday: मम्मी बबीता कपूर की वजह से करीना के हाथ से निकली थी ये सुपरहिट फिल्म, जानें पूरा मामला

करीना कपूर खान का नाम बॉलीवुड की स्टाइलिश एक्ट्रेस में शुमार है। बेबो अपनी पर्सनैलिटी का अच्छे से यूज करना जानती हैं। करीना ने अपने 20 साल के फिल्मी करियर में अब तक कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। आज करीना अपना 42वां जन्मदिन मना रही हैं।

By Aditi YadavEdited By: Updated: Tue, 20 Sep 2022 11:57 PM (IST)
Hero Image
Kareena Kapoor Birthday, Babita Kapoor, Credit Instagram

 नई दिल्ली, जेएनएन। Kareena Kapoor Birthday: बॉलीवुड की बेबो यानी करीना कपूर खान 21 सितम्बर को अपना 42वां जन्मदिन मना रही हैं। करीना, बबीता कपूर और रणधीर कपूर की छोटी बेटी है। इंडस्ट्री में करीना को ट्रेंड सेटर भी कहा जाता हैं, जिस समय एक्ट्रेसेज अपना बेबी बंप छिपाया करती थी। उस समय बेबो ने बेबी बंप के साथ रैंप वॉक किया था। तो चलिए जन्मदिन के इस मौके पर आपको बताते हैं करीना के कुछ अनसुने किस्से।

पहले करीना कपूर को मिली थी फिल्म 'कहो ना प्यार है'

फोटो / इंस्टाग्राम करीना कपूर

करीना को फिल्मों में आने के लिए अपनी बहन जितना संघर्ष तो नहीं करना पड़ा लेकिन, उन्होंने कड़ी मेहनत से अपनी अलग पहचान बनाई। कहते हैं करीना को शुरू से ही फिल्मों में आने का बेहद शौक था। ऐसे में उन्हें फिल्म 'कहो ना प्यार है' का ऑफर आया। जी हां अमीषा पटेल से पहले करीना ने ऋतिक रोशन की इस फिल्म के कुछ सीन शूट किए थे लेकिन उनकी मां बबीता और राकेश रोशन के बीच किसी अनबन को लेकर करीना इस फिल्म से हाथ धो बैठी थी।

बबीता कपूर और राकेश रोशन में हुआ था विवाद

फोटो / इंस्टाग्राम करीना कपूर 

कहते हैं इस मूवी में राकेश रोशन ने करीना का पहला शॉट एक गाने का रखा था। सेट पर उस वक्त करीना की मां बबीता भी मौजूद रहती थीं। ये सब देख बबीता को लगा कि ये फिल्म उनकी बेटी करीना के लिए सही नहीं और बस उन्होंने अगले दिन राकेश रोशन को फोन करके कह दिया कि बेहतर होगा कि डांस से पहले फिल्म के बाकी सीन शूट कर लिए जाएं, क्योंकि उनकी बेटी डांस से ज्यादा एक्टिंग में दिलचस्पी रखती है।

फोटो / इंस्टाग्राम करीना कपूर

ऐसे में राकेश ने उन्हें काफी मनाने की कोशिश की लेकिन, बबीता ने एक न सुनी। बस फिर क्या था दोनों के बीच इस बात को लेकर काफी बहस हुई और फिर बबीता ने ये कहकर फोन काट दिया कि उनकी बेटी ये फिल्म छोड़ रही है। तब जाकर यह फिल्म अमीषा पटेल की झोली में गिरी थी और पर्दे पर सुपरहिट साबित हुई।

फिल्म 'रिफ्यूजी' से करीना ने किया था डेब्यू

फोटो / इंस्टाग्राम करीना कपूर

कहो ना प्यार है को छोड़ करीना कपूर ने साल 2000 में जेपी दत्ता की फिल्म 'रिफ्यूजी' से डेब्यू किया था। इस फिल्म में उनके साथ अपोजिट अभिषेक बच्चन नजर आए। रिफ्यूजी में डेब्‍यू के समय करीना कपूर की उम्र 20 साल थी। हालांकि पर्दे पर फिल्म ने खास कमाल नहीं किया था। फिल्म 'रिफ्यूजी' के बाद करीना कपूर 'मुझे कुछ कहना है' में नजर आई, जो साल 2001 में आई थी। इस फिल्म में तुषार कपूर- करीना कपूर की जोड़ी और अभिनय को दर्शकों ने खूब पसंद किया था।

यह भी पढ़ें- Oscar 2023: द कश्मीर फाइल्स के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने ‘छेलो शो’ को दीं शुभकामनाएं, ट्वीट कर कही ये बात