Move to Jagran APP

क्यों आई थी Aishwarya Rai और Rani Mukerji की दोस्ती में दरार? अभिषेक बच्चन नहीं, इन कारणों से टूटा 'बहन कोड'

एक्ट्रेस कभी भी बेस्ट फ्रेंड नहीं हो ओ सकती बॉलीवुड में आपने ये कई दफा सुना होगा। खासकर उस दौर में जब रानी मुखर्जी से लेकर ऐश्वर्या राय और करिश्मा कपूर-रवीना टंडन जैसी अभिनेत्रियां अपने करियर के पीक पर थीं। आज हम थ्रोबैक थर्सडे में आपको बताने जा रहे हैं कि रानी मुखर्जी ने ऐश्वर्या राय के साथ क्यों खत्म की अपनी पक्की दोस्ती।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Wed, 09 Oct 2024 08:07 PM (IST)
Hero Image
रानी-ऐश्वर्या की दोस्ती का थ्रो-बैक किस्सा/ फोटो- Jagran Graphic

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड में हमेशा से ये माना जाता है कि दो सुपरस्टार एक्टर दोस्त हो सकते हैं, लेकिन एक्ट्रेसेज के बीच कभी दोस्ती नहीं हो सकती। कई बड़ी बॉलीवुड अभिनेत्रियों पर एक-दूसरे से जलन का आरोप लगता रहा है और सेट पर उनकी कैट फाइट की खबरें आती रही हैं। 90 के दशक में तो सबसे ज्यादा इस पर चर्चा होती थी।

हालांकि, 90 और 2000 की कई ऐसी एक्ट्रेस थीं, जिन्होंने वक्त-वक्त पर अपनी दोस्ती प्रूफ की। इन्हीं में से एक थीं रानी मुखर्जी और ऐश्वर्या राय। दोनों एक-दूसरे की इतनी प्यारी दोस्त थी कि 'बंटी' की 'बबली' ने तो ऐश्वर्या से ये वादा भी किया था कि वह उनसे कभी दोस्ती खत्म नहीं करेंगी।

कई मीडिया रिपोर्ट्स में ये दावा किया गया है कि अभिषेक बच्चन की वजह से दोनों की दोस्ती में दरार आई, लेकिन इन दो हसीनाओं की दोस्ती तो जूनियर बच्चन के लाइफ में आने से पहले ही टूट गई थी। आखिर क्यों दोनों ने अपनी सालों की दोस्ती खत्म की और रानी ने ऐश्वर्या से क्या वादा किया था, चलिए जानते हैं थ्रोबैक थर्सडे में।

रानी ने टीवी पर ऐश्वर्या से किया था बड़ा वादा

कई सालों पहले जब पूर्व मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय फारुख शेख के टॉक शो 'जीना इसी का नाम है' में आई थीं, उस दौरान रानी भी उनके साथ इसका हिस्सा बनने वाली थीं।

यह भी पढ़ें: बहूरानी Aishwarya Rai को Jaya Bachchan ने शादी को लेकर दी थी ये सलाह, ननद श्वेता बच्चन का बयान भी वायरल

वह किन्ही कारणों से इस शो का हिस्सा नहीं बन सकीं। हालांकि, उन्होंने ऐश्वर्या के लिए एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें उन्होंने मैसेज प्यार से ऐश्वर्या को निक नेम से बुलाते हुए कहा,

"ऐशू मां, तुम्हें पता है मैं तुमसे कितना प्यार करती हूं। मुझे माफ करना मैं शो में नहीं आ पाई, क्योंकि मेरी तबीयत खराब है। तुम्हें पता है मैं हमेशा बीमार रहती हूं। मैं तुम्हें बताना चाहती हूं कि मैं तुमसे बहुत प्यार करती हूं और तुम मेरे लिए बहुत मायने रखती हो। मैं सिर्फ एक ही बात कहना चाहती हूं कि हम जिंदगी भर एक-दूसरे के दोस्त रहेंगे"।

किस कारण टूटी थी रानी-ऐश्वर्या की दोस्ती?

रानी मुखर्जी और ऐश्वर्या राय की दोस्ती में तब दरार आई थी, जब सलमान खान का इंसिडेंट हुआ था। बॉलीवुड शादी.कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, जब सलमान खान के हंगामा करने के बाद ऐश्वर्या राय को फिल्म 'चलते-चलते' फिल्म से बाहर किया गया था, तो उन्हें रानी मुखर्जी ने शाह रुख खान के अपोजिट रिप्लेस किया था।

View this post on Instagram

A post shared by 🥀— friends forever #RMSRK 🥀 (@ranisrkfc)

बस यही वक्त था, जहां से दोनों के बहन जैसे रिश्ते में दरार पड़नी शुरू हुई। दोनों के घांव भरे, लेकिन उससे पहले ही अभिषेक और ऐश्वर्या के शादी के निर्णय ने रानी का दिल तोड़ दिया था। दरअसल, करिश्मा से अलग होने के बाद अभिषेक को रानी मुखर्जी से प्यार हुआ। दोनों बंटी और बबली की शूटिंग के दौरान करीब आए थे।

rani-aishwarya

दोनों की बात शादी तक पहुंच गई थी, लेकिन किसी वजह से उनका रिश्ता खत्म हो गया। रानी के जाते ही अभिषेक बच्चन की जिंदगी में ऐश्वर्या राय की एंट्री हुई, जिनसे उन्होंने साल 2007 में शादी कर ली। हालांकि, रानी के खफा होने की वजह ऐश्वर्या-अभिषेक की नजदीकियां नहीं थी, बल्कि ये थी कि उनकी बेस्ट फ्रेंड ने उन्हें शादी में इनवाइट नहीं किया था, जिसका खुलासा खुद एक्ट्रेस ने किया था। उस समय के बाद से ही रानी और ऐश्वर्या के रिश्ते कभी भी पहले जैसे नहीं हो सके।

यह भी पढ़ें: IIFA Utsavam 2024: बेस्ट एक्ट्रेस बनीं Aishwarya Rai, सामंथा-चिरंजीवी ने भी जीते अवॉर्ड्स; फुल विनर्स लिस्ट