Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tiger 3: टाइगर-जोया की फिल्म में होंगे सबसे ज्यादा एक्शन सीन, अब तक YRF की स्पाई यूनिवर्स ने नहीं बनाया ये रिकॉर्ड

Salman Khan Katrina Kaif Starrer Tiger 3 साल 2012 में यश राज फिल्म्स के स्पाई यूनिवर्स की शुरुआत टाइगर के साथ हुई था। इस फ्रेंचाइजी की पहली फिल्म थी एक था टाइगर। फिर आई टाइगर जिंदा है। वहीं अब कुछ दिनों में सलमान खान और कटरीना कैफ स्टारर टाइगर 3 रिलीज होने वाली है जो जबरदस्त चर्चा में छाई हुई है।

By Vaishali ChandraEdited By: Vaishali ChandraUpdated: Tue, 07 Nov 2023 09:42 PM (IST)
Hero Image
टाइगर-जोया की फिल्म में होंगे सबसे ज्यादा एक्शन सीन

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। सलमान खान और कटरीना कैफ की फिल्म टाइगर 3 के ट्रेलर में कई एक्शन सीन देखने को मिले थे। चलती हुई गाड़ी के साथ सलमान खान धमाका या कटरीना कैफ का तौलिए में हाथापाई करना, फिल्म के कई सीन ने रिलीज से पहले ही हाइप बढ़ा दी है। इस बीच अब मेकर्स ने एक दावा किया है।

टाइगर 3 का डायरेक्शन मनीष शर्मा ने किया है। उनका दावा है कि फिल्म में एक्शन सीन के लगभग 12 सेट शामिल किए गए है, जो यश राज फिल्म्स के स्पाई यूनिवर्स की किसी भी फिल्म से सबसे ज्यादा है।

यह भी पढ़ें- Tiger 3 Message Video Out: ईमानदारी छोड़ गद्दारी के रास्ते पर चला टाइगर, इस बार रॉ एजेंट ही बना भारत का दुश्मन

YRF का स्पाई यूनिवर्स

यश राज फिल्म्स के स्पाई यूनिवर्स की शुरुआत टाइगर के साथ हुई था। इसके बाद मेकर्स ने अपनी लिगेसी को बढ़ाना शुरू किया। शाह रुख खान की पठान, ऋतिक रोशन की वॉर और टाइगर जिंदा है, YRF की स्पाई यूनिवर्स की फिल्में है।

टाइगर 3 को लेकर दावा

यश राज फिल्म्स अब अपनी पहली स्पाई यूनिवर्स की सुपरहिट फ्रेंचाइजी के साथ फिर वापसी कर रहा है। ऐसे में डायरेक्टर मनीष शर्मा, टाइगर 3 को लेकर कोई कमी नहीं छोड़ना चाह रहे हैं। डीएनए की रिपोर्ट के अनुसार, मनीष ने कहा, "हमारे पास 12 अद्भुत एक्शन सीक्वेंस हैं, जिनमें से हर एक दर्शकों को अपनी सीट से बांधे रखेगा।"

एक्शन सीक्वेंस की अहमियत

टाइगर 3 को लेकर मनीष शर्मा ने दावा किया कि फिल्म में जो भी एक्शन सिक्वेंस शामिल किए गए हैं, वो सिर्फ दिखाने के लिए जोड़े गए है। फिल्म के हर एक एक्शन सीन का फिल्म की कहानी से नाता है, जो दर्शकों के कही भी बोर नहीं होने देगी।

यह भी पढ़ें- Tiger 3: 'टाइगर' सलमान खान के बाद सामने आया 'जोया' का फर्स्ट लुक, फुल एक्शन मोड में नजर आईं कटरीना कैफ

कब रिलीज होगी फिल्म

टाइगर फ्रेंचाइजी की बात करे तो फिल्म के हर एक पार्ट को अलग- अलग लोगों ने डायरेक्ट किया है। 2012 में आई एक था टाइगर को कबीर खान ने डायरेक्ट किया था। वहीं, 2017 रिलीज हुई टाइगर जिंदा है को अली अब्बास जफर ने निर्देशित किया था। अब मनीष शर्मा टाइगर 3 लेकर आ रहे हैं, जो दिवाली के मौके पर 12 नवंबर 2023 को रिलीज होने जा रही है।