Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tiger 3: निर्देशक मनीष शर्मा ने किया खुलासा, 'टाइगर 3' में हुआ दुनियाभर की सेनाओं के असली हथियारों का इस्तेमाल

Tiger 3 जैसे-जैसे सलमान खान और कटरीना कैफ स्टारर फिल्म टाइगर 3 की रिलीज डेट पास आ रही है। वैसे-वैसे फैंस में इसकी एक्साइटमेंट बढ़ती जा रही है। अब मनीष शर्मा ने भी फिल्म को लेकर एक खुलासा किया है। उन्होंने बताया है कि इस फिल्म में दुनिया भर की विशिष्ट सेनाओं द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले हथियारों का इस्तेमाल किया गया है।

By Rajshree VermaEdited By: Rajshree VermaUpdated: Fri, 10 Nov 2023 11:55 AM (IST)
Hero Image
'टाइगर 3' में हुआ असली हथियारों का इस्तेमाल (Photo Credit: Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Tiger 3: दिवाली के त्योहार की शुरुआत हो गई है। ऐसे में लोग जितना इस फेस्टिवल को लेकर एक्साइटेड हैं, उतना ही लक्ष्मी पूजा वाले दिन यानी 12 नवंबर को आने वाली सलमान खान और कटरीना कैफ स्टारर फिल्म 'टाइगर 3' को लेकर भी एक्साइटेड हैं। इस फिल्म में सलमान रॉ एजेंट का किरदार निभाते हुए दिखाई देंगे।

बता दें कि मनीष शर्मा के निर्देशन में बनी 'टाइगर 3', 'एक था टाइगर', 'टाइगर जिंदा है', 'वॉर' और 'पठान' के बाद यह वाईआरएफ स्पाई यूनिवर्स की पांचवीं फिल्म है। पहले वाले सभी फिल्में अभी तक ब्लॉकबस्टर रही हैं। ऐसे में अब मनीष शर्मा ने एक बड़ा खुलासा किया है।

यह भी पढ़ें: Tiger 3: सलमान खान के लिए टाइगर 3 के इस सीन को शूट करना था सबसे मुश्किल, करनी पड़ी थी जद्दोजहद

फिल्म में हुआ असली हथियारों का इस्तेमाल

'टाइगर 3' साल की मोस्ट अवेटेड फिल्मों में से एक है। ऐसे में अब मनीष शर्मा ने खुलासा किया कि इस एक्शन फिल्म में दुनिया भर की विशिष्ट सेनाओं द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले हथियारों का इस्तेमाल किया गया है। यशराज फिल्म्स इस फिल्म के साथ एक ऐसा पैमाना हासिल करना चाहते थे, जो ऑडियंस के लिए शानदार हो।

मनीष शर्मा ने किया खुलासा

मनीष शर्मा ने यह खुलासा किया 'जब हम फिल्म बना रहे थे, तो हमारे दिमाग में एक चीज थी- स्केल। हमने इसके एक ही एक्शन सीक्वेंस में बहुत सारे टैंक, चॉपर गन, बैलिस्टिक मिसाइल और लाखों गोलियों का इस्तेमाल किया है। इस धमाकेदार टाइगर मूवमेंट का आनंद लेते हुए हमने दुनिया की विशिष्ट सेनाओं के उपयोग किए जाने वाले हथियारों का इस्तेमाल करने का भी प्रयास किया है। यह पागलपन भरा है, लेकिन यह वास्तविक भी है।

इसके आगे निर्देशक ने बताया कि 'हम ऐसे एक्शन सीक्वेंस बनाना चाहते थे, जिनके बारे में लोग बात करना बंद न कर सकें। जब आप देखेंगे कि फिल्म में सलमान खान उर्फ टाइगर का मुकाबला किससे है, तो मुझे लगता है कि आप समझ जाएंगे कि कार्रवाई के लिए हमारी महत्वाकांक्षाएं कितनी ऊंची थीं। मुझे उम्मीद है कि इस तरह के सीक्वेंस ऑडियंस को रविवार को बड़े पर्दे पर बांधे रखेंगे'।

यह भी पढ़ें: Tiger 3: दिवाली पर फिल्म रिलीज को लेकर रोहन मल्होत्रा ने दिया बयान, बोले- सलमान खान के स्टारडम पर पूरा भरोसा