Move to Jagran APP

The Marvels: 'टाइगर 3' को टक्कर देने दिवाली पर आ रही द मारवल्स, कल से Advance Booking Open

The Marvels द मारवल्स दिवाली से पहले धनतेरस पर सिनेमाघरों में रिलीज होगी। देश में मारवल फिल्मों की फैन फॉलोइंग को देखते हुए द मारवल्स बॉक्स ऑफिस पर कमाल कर सकती है और सलमान की टाइगर 3 के लिए चुनौती बन सकती है।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthUpdated: Fri, 03 Nov 2023 05:35 PM (IST)
Hero Image
कैप्टन मारवल की एडवांस बुकिंग शुरू हो रही है। फोटो- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। इस दिवाली सलमान खान और कटरीना कैफ की फिल्म टाइगर 3 सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। इस फिल्म का उनके फैंस के साथ इंडस्ट्री को भी इंतजार है। उम्मीद की जा रही है कि पठान, गदर 2 और जवान की बॉक्स ऑफिस विरासत को फिल्म आगे बढ़ाएगी और बेहतरीन कलेक्शन करेगी। 

टाइगर 3 ठीक दिवाली के दिन 12 नवम्बर को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है, जहां इसे पहले से तैयार मिलेगी हॉलीवुड की सुपरहीरो फिल्म द मारवल्स, जिसमें मारवल गर्ल्स एक साथ नजर आएंगी। यह फिल्म 10 नवम्बर को अंग्रेजी के अलावा हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषाओं में भी रिलीज होगी। यानी टाइगर 3 को सिर्फ हिंदी बेल्ट में ही नहीं, बल्कि दक्षिण भारतीय राज्यों में भी इस फिल्म से चुनौती मिलेगी।

यह भी पढ़ें: Kingdom Of The Planet Of The Apes- बदल चुका है निजाम, इंसानों का शिकार कर रहे चिम्पाजी, देखिए टीजर

कैप्टन मारवल के साथ मिस मारवल

द मारवल्स में सबसे ताकतवर एवेंजर्स में से एक कैरोल डैनवर्स यानी कैप्टन मारवल नई सहयोगियों कमला खान उर्फ मिस मारवल और बागी भतीजी कैप्टन मोनिका रैम्बॉ के साथ नये एडवेंचर पर निकलेगी।

निया डाकोस्टा ने फिल्म का निर्देशन किया है, जबकि ब्री लारसन, टेयोनाह पैरिस, इमान वेलानी और सैमुअल एल जैक्सन प्रमुख किरदारों में दिखेंगे। मिस मारवल के रोल में इमान वेलानी हैं। मिस मारवल के कैरेक्टर को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर आयी सीरीज के जरिए पहले ही इंट्रोड्यूस किया जा चुका है।

कल से शुरू हो रही एडवांस बुकिंग

टाइगर 3 की एडवांस बुकिंग 5 नवम्बर से शुरू हो जाएगी, जबकि द मारवल्स के टिकटों की एडवांस बुकिंग 4 नवम्बर से शुरू हो रही है। शुक्रवार को हैदराबाद में सामंथा ने फिल्म का नया वीडियो भी रिलीज किया। कार्यक्रम में उन्होंने एडवांस बुकिंग का एलान भी किया। इस मौके पर सामंथा ने कहा कि कैप्टन मारवल उनका पसंदीदा कैरेक्टर रहा है। दिवाली पर रिलीज हो रही इस फिल्म के लिए मारवल से जुड़ना खुशी की बात है।

यह भी पढ़ें: November Movies: फेस्टिवल मंथ होगा एंटरटेनमेंट से भरपूर, बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड तोड़ने के लिए तैयार हैं ये फिल्में

मारवल सिनेमैटिक यूनिवर्स की फिल्में यहां भी अच्छा कारोबार करती रही हैं। खासकर, एवेंजर्स सीरीज ने कमाई के रिकॉर्ड बनाये हैं। 2019 में रिलीज हुई कैप्टन मारवल ने 84 करोड़ का नेट कलेक्शन करके हिट रही थी। वहीं, एवेंजर्स एंडगेम ने 365 करोड़ का शानदार कलेक्शन किया था।