Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tiger Shroff Birthday: आसान नहीं था टाइगर श्रॉफ का फिल्मी सफर, हीरो से पहले फुटबॉलर बनाना चाहते थे एक्टर

बॉलीवुड अभिनेता Tiger Shroff 2 मार्च को अपना 34 वां जन्मदिन मनाने जा रहे हैं। उन्होंने बॉलीवुड में हीरोपंती से डेब्यू किया और इसके बाद हीरोपंती 2 बागी जैसी कई फिल्मों में काम किया। हालांकि टाइगर का ये फिल्मी सफर बेहद भी आसान नहीं था। चलिए आज टाइगर श्रॉफ के जन्मदिन पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प सी बातें।

By Rajshree VermaEdited By: Rajshree VermaUpdated: Sat, 02 Mar 2024 12:03 AM (IST)
Hero Image
टाइगर श्रॉफ का जन्मदिन (Photo Credit: Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Tiger Shroff Birthday: बॉलीवुड में कई ऐसे स्टार किड्स हैं, जिन्होंने अपने परिवार के लोगों की तरह ही फिल्मी दुनिया में कदम रखा और अपनी पहचान बनाई। इन्हीं में से एक हैं टाइगर श्रॉफ। टाइगर ने भी अपने पिता जैकी श्रॉफ की तरह दमदार अभिनय दिखा कर लोगों को अपना दीवाना बनाया।

टाइगर श्रॉफ 2 मार्च को अपना 34वां जन्मदिन सेलिब्रेट करने वाले हैं। इस खास दिन पर चलिए जानते हैं उनके बारे में कुछ दिलचस्प बातें।

यह भी पढ़ें: Bade Miyan Chote Miya: डांस में टाइगर श्रॉफ टक्कर देंगे Akshay Kumar, मूवी के दूसरे गाने का टीजर आउट

टाइगर नहीं है उनका असली नाम

टाइगर श्रॉफ के लिए उनका ये सफर बिल्कुल भी आसान नहीं था। हालांकि, इसके लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की और बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाई। एक्टिंग के लिए टाइगर ने अपनी पढ़ाई को भी बीच में ही छोड़ दिया था। आपको जानकर हैरानी होगी कि एक्टर का असली नाम जय हेमंत श्रॉफ है, लेकिन बचपन में उनके पिता जैकी उन्हें टाइगर बुलाते थे। इस वजह से उनका नाम टाइगर श्रॉफ पड़ गया।

जमीन पर सो कर गुजारी रातें

टाइगर ने 2019 में GQ मैगजीन को दिए एक इंटरव्यू में अपने बुरे दिनों को याद करते हुए बताया था कि साल 2001 में उनकी मम्मी के प्रोडक्शन में बनी फिल्म 'बूम' लीक होने की वजह से बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हुई थी। इसकी वजह से बहुत नुकसान हुआ और हमारी आर्थिक स्थिति बिगड़ गई।

टाइगर ने कहा था, उस वक्त वो सिर्फ 11 साल के थे। उन्होंने अपने घर का सारा सामान, फर्नीचर एक-एक करके बिकता हुआ देखा। यहां तक कि उनके कमरे का बेड भी चला गया था, जिसकी वजह से उन्हें जमीन पर सोना पड़ता था।

फुटबॉलर बनना चाहते थे टाइगर

साजिद नाडियाडवाला ने टाइगर को फिल्म ऑफर की थी, लेकिन उन्होंने इसके लिए मना कर दिया। उस समय टाइगर ने कहा कि उन्हें एक्टिंग में दिलचस्पी नहीं है। वह फुटबॉलर बनना चाहते हैं, लेकिन बाद में उन्हें ये एहसास हुआ कि फुटबॉल का ज्यादा स्कोप नहीं हैं और उन्होंने फिल्मों में जाने का फैसला किया।

हीरोपंती से किया डेब्यू

टाइगर श्रॉफ ने फिल्म 'हीरोपंती' से बॉलीवुड में डेब्यू किया और फिर इसके बाद कई फिल्मों में काम किया। अब जल्द ही टाइगर अक्षय कुमार संग 'बड़े मियां छोटे मियां' में दिखाई देने वाले हैं।

यह भी पढ़ें: Bade Miyan Chote Miyan Release Date: इंतजार हुआ खत्म! अक्षय- टाइगर की 'बड़े मियां छोटे मियां' की रिलीज डेट आउट