Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भतीजी ईशा अंबानी की शादी में पूर्व अभिनेत्री टीना अंबानी की मौजूदगी रही ख़ास, देखें तस्वीरें

1991 में जब टीना 31 वर्ष की थीं तब उन्होंने अनिल अंबानी से विवाह किया। विवाह के पश्चात टीना अंबानी परिवार की बेहतरीन बहु, अच्छी पत्नी और मां साबित हुईं हैं।

By Hirendra JEdited By: Updated: Tue, 18 Dec 2018 02:39 PM (IST)
Hero Image
भतीजी ईशा अंबानी की शादी में पूर्व अभिनेत्री टीना अंबानी की मौजूदगी रही ख़ास, देखें तस्वीरें

मुंबई। हाल के दिनों में मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी की धूम रही। इस शादी में बॉलीवुड से बच्चन परिवार से लेकर सलमान, शाह रुख़ और आमिर से लेकर रेखा, आलिया और करीना तक तमाम सितारे पहुंचे। लेकिन, आज हम बात करेंगे अपने दौर की अभिनेत्री टीना मुनीम की जो शादी के बाद टीना अंबानी हो गयीं। बता दें कि ईशा अंबानी रिश्ते में टीना अंबानी की भतीजी हैं। 

1991 में टीना की शादी अनिल अंबानी हुई थी। आपको याद दिला दें कि कभी अभिनेत्री टीना मुनीम की पहचान उनकी फ़िल्मों से थी। साल 1975 में एक अंतर्राष्ट्रीय सौन्दर्य प्रतियोगिता में जीत हासिल करने के बाद देव आनंद साहब की नज़र उन पर पड़ी और 'देस-परदेस' फ़िल्म से 1978 में टीना ने फ़िल्म जगत में अपना पहला कदम रखा। बहरहाल, गुरुवार को ईशा अंबानी के ससुराल यानी पीरामल परिवार के घर पे एक पार्टी हुई जिसमें टीना कुछ इस अंदाज़ में नज़र आईं।

यह भी पढ़ें: मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी में उमड़ा बॉलीवुड, देखें चुनिंदा तस्वीरें

आप देख सकते हैं आज भी टीना बेहद खूबसूरत नज़र आती हैं। बहरहाल, टीना एक ऐसे गुजराती परिवार से आती थीं जिसका फ़िल्मों से दूर तक कोई नाता न था और न ही वो खुद फ़िल्मों में दिलचस्पी रखती थीं। मगर देव साहब जैसे महान अभिनेता का प्रस्ताव कोई कैसे ठुकरा सकता था और फिर उनका फ़िल्मी सफ़र बड़े सुन्दर मकाम हासिल करता 1987 तक चलता रहा जब तक कि वो कॉलेज अटेंड करने कैलिफ़ोर्निया नहीं चली गयीं। इस बीच उन्होंने 30-35 फ़िल्मों में काम किया जिनमें संजय दत्त के साथ फ़िल्म 'रॉकी' सुपर हिट रही।

बासु चटर्जी के साथ उन्होंने दो फ़िल्में दीं- 'बातों-बातों में'और 'मनपसंद'। हालांकि वे खुद 'अधिकार' को अभिनय की दृष्टि से सबसे बेहतरीन फ़िल्म मानती हैं। बहरहाल, इन लेटेस्ट तस्वीरों में देखें तो उनका ग्रेस देखते ही बनता है। आप देख सकते हैं उनकी स्माइल आज भी जादू की तरह है। 61 साल की टीना अब पब्लिक प्लेस पर कम ही दिखती हैं। फ़िल्मी पार्टियों से भी वो ज्यादातर दूर ही रहती हैं इसलिए भी उनकी तस्वीरें अब बाहर कम ही आ पाती हैं! 

यह भी पढ़ें: पापा सैफ़ के साथ टहलने निकले तैमूर, तस्वीरें देख बचपन की यादों में खो जायेंगे

दुनिया जानती है कि 1991 में जब टीना 31 वर्ष की थीं तब उन्होंने अनिल अंबानी से विवाह किया। विवाह के पश्चात टीना अंबानी परिवार की बेहतरीन बहु, अच्छी पत्नी और मां साबित हुईं हैं। गौरतलब है कि टीना-अनिल के दो बेटे हैं जय अनमोल अंबानी और जय अंशुल अंबानी। गुरुवार की इन लेटेस्ट तस्वीरों के बाद शुक्रवार को जब मुंबई में ईशा अंबानी का रिसेप्शन हो रहा है, उसमें टीना कुछ इस अंदाज़ में दिखीं!