Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'Tipppsy' को लेकर CBFC पर भड़के दीपक तिजोरी, ब्लैकमेल करने का आरोप लगाकर खोली पोल, बताया कैसे किया उन्हें परेशान

दीपक तिजोरी ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया है। उनकी बेस्ट फिल्मों में जो जीता वही सिकंदर शामिल है जिसमें उन्होंने आमिर खान के साथ स्क्रीन स्पेस शेयर किया था। दीपक एक्टिंग के साथ-साथ बतौर डायरेक्टर भी काम करते हैं। हाल ही में उन्होंने टिप्सी फिल्म को लेकर सीबीएफसी पर भड़ास निकाली। दीपक ने सीबीएफसी को लेकर काफी कुछ कहा है।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Updated: Sat, 11 May 2024 12:47 PM (IST)
Hero Image
दीपक तिजोरी (दाएं) और टिप्सी फिल्म से सीन

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। एक्टर दीपक तिजोरी (Deepak Tijori) की डायरेक्टोरियल फिल्म 'टिप्सी' आज थिएटर्स में रिलीज हो चुकी है। दीपक के डायरेक्शन में बनी ये क्राइम मूवी है। फिल्म को स्क्रीनिंग के टाइम काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। दीपक तिजोरी ने हाल ही में बताया कि कैसे सीबीएफसी वालों ने उन्हें ब्लैकमेल किया और उन्हें क्या-क्या कहा गया।

बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के अनुसार, दीपक तिजोरी ने बताया कि फिल्म की रिलीज के 20 दिन पहले उन्हेंने रीजनल ऑफिसर को मैसेज भेजा था। उन्हें टाइम पर फिल्म की स्क्रीनिंग करानी थी। उन्हें आश्वासन भी मिला कि सीबीएफसी उनसे जल्द ही कॉन्टैक्ट करेगी।

सर्टिफिकेट को लेकर बिगड़ी बात

दीपक ने बताया कि फिल्म की रिलीज को चार दिन बाकी थे। उन्हें मनमुताबिक स्क्रीनिंग डेट नहीं मिली। जब वह स्क्रीनिंग के लिए गए, तो उन्होंने साफ किया कि टिप्सी फिल्म पूरे परिवार के साथ देखी जा सकती है। फिल्म में कोई भी किसिंग या एडल्ट सीन नहीं है। वह फिल्म के लिए यूए सर्टिफिकेट चाहते थे, जबकि सीबीएफसी उन्हें पहले यू सर्टिफिकेट दे रही थी।

फिल्म से हटवा दिए गए ये सीन

दीपक ने बताया कि स्क्रीनिंग के बाद उनसे कहा गया कि फिल्म को ए सर्टिफिकेट दिया जाएगा। मूवी में कुछ डायलॉग्स और वर्ड्स हैं, जैसे- ब्लू फिल्म और पॉर्न। लेकिन सीबीएफसी ने इसे हटाने का आदेश दिया। इतना ही नहीं, रेव पार्टी वाले सीन में भी कटौती कराई गई, जिसमें कैरेक्टर्स चिलियम कन्ज्यूम कर रहे हैं। दीपक ने कहा कि ये सब्सटेंस भोलेनाथ से जुड़ा है। गाने के बैकग्राउंड में 'भोले शिव शंकर' के बोल भी हैं। इस गाने को 50 प्रतिशत तक हटाने की बात कही गई। इसके अलावा उन सीन पर भी सीबीएफसी की कैंची चली है, जिसमें एक्ट्रेस की क्लिवेज नजर आ रही है। 

सर्टिफिकेट को लेकर दीपक की परेशानी फिल्म से जुड़ा स्टेटमेंट मांगा। 15 मिनट में उन्हें फिल्म में किए गए बदलाव की जानकारी मिल गई। लेकिन स्टेटमेंट में देरी लग रही थी। दीपक ने कहा कि उनके करोड़ों रुपये इस फिल्म को बनाने में लगे हैं। लेकिन सीबीएफसी वाले इसकी अहमियत नहीं समझते।

सीबीएफसी ने किया ब्लैकमेल?

दीपक की परेशानी यहीं नहीं रुकी। उन्होंने कहा, ''मैंने बदले हुए वर्जन सीबीएफसी पोर्टल पर डाला। फिल्म में सीन था कि तुम कहां-कहां मुंह मारती हो? इसे बदलकर किया गया कि तुम कहां-कहां घूमती हो? देर शाम हो गई, इसके बाद भी उन्हें सर्टिफिकेट नहीं मिला। फिर उन्होंने अपने आदमी को भेजा, लेकिन उसे भी सर्टिफिकेट न देकर सीधे उनके (दीपक के) मेल पर भेजा। 

दीपक ने बताया कि इस पूरे प्रॉसेस में उन्हें 8-10 घंटे लगे। इससे उनकी फिल्म के मॉर्निंग शो प्रभावित हुए। 'जो जीता वही सिकंदर' एक्टर ने कहा सीबीएफसी वाले इस तरह का ट्रीटमेंट फिल्ममेकर्स को देते हैं। पहले तो वो रिलीज के पहले ज्यादा समय नहीं देते। फिर ब्लैकमेल करते हैं, जिससे हम मना भी नहीं कर सकते। दीपक ने अंधेरी में सीबीएफसी का ऑफिस होने की अपनी बात भी रखी।

यह भी पढ़ें: Deepak Tijori ने अमृता सिंह को लेकर दिए बयान पर दी सफाई, बोले- 'वो अच्छी बॉन्डिंग देख...'