Move to Jagran APP

Box Office All Time Top Opening Day: 'जवान' से 'बाहुबली 2' तक, इन फिल्मों ने ओपनिंग डे पर की रिकॉर्ड तोड़ कमाई

Box Office All Time Top Opening Day हाल ही में रिलीज हुई जवान ने अपने पहले दिन की कमाई से हर किसी को हैरान कर दिया है। इस फिल्म ने पिछली कई फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। आज हम आपको ऐसी ही 10 फिल्मों के बारे में बताने वाले हैं जिन्होंने अपने पहले दिन ही बंपर कमाई की थी। इस लिस्ट में पहले शाह रुख का जलवा कायम है।

By Rajshree VermaEdited By: Rajshree VermaPublished: Fri, 08 Sep 2023 12:44 PM (IST)Updated: Fri, 08 Sep 2023 12:44 PM (IST)
Top 10 Movies All Time Opening Day

नई दिल्ली, जेएनएन। 'जवान' फिल्म ने रिलीज होते ही पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया है। शाह रुख खान की यह फिल्म ओपनिंग डे पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में शामिल हो गई है और इसने अभी तक कई रिकॉर्ड भी तोड़ दिए हैं।

सिर्फ इतना ही नहीं शाह रुख खान की 'जवान' ने उन्हीं की फिल्म 'पठान' का भी ओपनिंग डे रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है। अपने ओपनिंग डे पर बंपर कमाई करने वाली फिल्मों में 'गदर 2' से लेकर 'बाहुबली 2' तक कई मूवी के नाम शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: Madhuri Dixit On Jawan: 'जवान' में शाह रुख की परफॉर्मेंस में खोने के लिए तैयार माधुरी दीक्षित, कह डाली ऐसी बात

इन फिल्मों ने 2023 में मचाया तूफान

इंडियन फिल्म इंडस्ट्री के लिए साल 2023 की शुरुआत काफी धमाकेदार रही, क्योंकि जनवरी में रिलीज हुई फिल्म 'जवान', 'पठान', 'गदर 2' और साउथ बॉक्स ऑफिस की 'वाल्टेयर वीरय्या', 'वीरा सिम्हा रेड्डी' जैसी कई फिल्मों ने इंडियन बॉक्स ऑफिस पर तूफान मचा दिया।

अब, हम आपको यहां उन 10 भारतीय फिल्मों के बारे में बताने वाले हैं, जिन्होंने अभी तक बॉक्स ऑफिस पर अपने पहले दिन बंपर कमाई कर गदर मचा दिया था। यह रिपोर्ट sacnilk के अनुसार दी गई है। इनमें पहले दो नंबर पर शाह रुख की फिल्मों ने कब्जा कर रखा है।

1. जवान (Jawan)

बीते दिन यानी 7 सितंबर को रिलीज हुई शाह रुख खान की फिल्म 'जवान' ने अपने ओपनिंग डे पर लगभग 65 करोड़ की कमाई कर ली है और यह रिलीज के पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में शामिल हो गई है।

2. पठान (Pathaan)

शाह रुख खान की 'पठान' 2023 की सबसे बड़ी हिंदी ओपनर फिल्म बनकर उभरी। यह एकमात्र बॉलीवुड फिल्म है, जिसने बॉक्स ऑफिस पर ओपनिंग डे के दिन वर्ल्डवाइड 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई की है। वहीं, फिल्म ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 55 करोड़ का आंकड़ा पार किया।

3. केजीएफ चैप्टर 2 (KGF Chapter 2)

यह फिल्म केजीएफ का सीक्वल थी। इस फिल्म में यश, संजय दत्त, रवीना टंडन जैसे कई स्टार थे। रिलीज से पहले ही इस फिल्म का लोगों के बीच जबरदस्त क्रेज देखने को मिला था। इसके बाद फिल्म रिलीज होते ही ब्लॉकबस्टर साबित हो गई। केजीएफ चैप्टर 2 ने अपने ओपनिंग डे पर 53 करोड़ से ज्यादा का कारोबार किया।

4. वॉर (War)

टाइगर श्रॉफ और ऋतिक रोशन की फिल्म वॉर ने बॉक्स ऑफिस पर अपने पहले दिन लगभग 51 करोड़ से ज्यादा का आंकड़ा पार किया था। यह फिल्म साल 2019 में रिलीज हुई थी।

5. ठग्स ऑफ हिंदोस्तान (Thugs Of Hindostan)

आमिर खान की फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' ओपनिंग डे कलेक्शन लिस्ट में पांचवें नंबर पर शामिल है। इस फिल्म ने अपने पहले दिन 50 करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी। हालांकि, फिल्म बाद में अपना कमाल नहीं दिखा पाई और फ्लॉप हो गई।

6. हैप्पी न्यू ईयर (Happy New Year)

शाह रुख खान और दीपिका पादुकोण स्टारर फिल्म 'हैप्पी न्यू ईयर' ने अपने ओपनिंग डे पर 42 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया था। लोगों को फिल्म पसंद आई और यह फिल्म सुपरहिट हुई।

7. भारत (Bharat)

सलमान खान की फिल्म 'भारत' ने भी अपने ओपनिंग डे पर 42 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया था। इस फिल्म को उस समय 4 हजार से ज्यादा स्क्रीन्स मिले थे।

8. बाहुबली 2 (Baahubali 2)

एस एस राजामौली के निर्देशन में बनी फिल्म 'बाहुबली 2' में प्रभास, तमन्ना, अनुष्का शेट्टी जैसे कई कलाकार नजर आए थे। इस फिल्म ने अपने पहले दिन 41 करोड़ का कारोबार किया था और आखिर में फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई।

9. प्रेम रतन धन पायो (Prem Ratan Dhan Payo)

सलमान और सोनम कपूर स्टारर फिल्म 'प्रेम रतन धन पायो' ने अपने ओपनिंग डे पर 40 करोड़ से ज्यादा की कमाई करके सुपरहिट साबित हुई।

10. गदर 2 (Gadar 2)

पिछले महीने ही रिलीज हुई सनी देओल स्टारर फिल्म 'गदर 2' ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रखा है। यह फिल्म अपने ओपनिंग डे पर 40 करोड़ से ज्यादा का कारोबार कर ब्लॉकबस्टर बन गई है।

यह भी पढ़ें: 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.