Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Trial Period: ओटीटी पर अलग अवतार में होगा जिनिलिया देशमुख का डेब्यू, बताया कैसे की इस खास किरदार की तैयारी?

Genelia DSouza Trial Period फिल्म इंडस्ट्री की जानी-मानी अदाकारा जिनिलिया देशमुख फिल्म ट्रायल पीरियड से ओटीटी पर डेब्यू कर रही हैं। इस फिल्म के ट्रेलर और टीजर को काफी पसंद किया गया था। एक्ट्रेस पहली बार एक बंगाली सिंगल मदर का किरदार निभा रही हैं। उन्होंने इस किरदार के लिए कैसे तैयारी की इस बारे में एक्ट्रेस ने बात की है।

By Rinki TiwariEdited By: Rinki TiwariUpdated: Tue, 11 Jul 2023 04:26 PM (IST)
Hero Image
Trial Period Genelia Dsouza plays a bengali Single Mother role. Photo-Film & TV

 नई दिल्ली, जेएनएन। Genelia D'Souza Trial Period: बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री जिनिलिया देशमुख जल्द ही ओटीटी स्पेस में कदम रखने वाली हैं। वह 'ट्रायल पीरियड' से ओटीटी पर डेब्यू कर रही हैं। इस फिल्म में आप जिनिलिया का वह अवतार देखेंगे, जो शायद आपने पहले कभी नहीं देखा होगा।

पहली बार बंगाली बनीं जिनिलिया

'ट्रायल पीरियड' में जिनिलिया देशमुख (Genelia D'Souza) एक बंगाली मां का किरदार निभाएंगी, जो अकेले अपने बच्चे की परवरिश करती है। हाल ही में, जिनिलिया ने अपने कैरेक्टर के बारे में बात की। उन्होंने कहा,

"मैंने पहले कभी बंगाली महिला का किरदार नहीं निभाया है, इसलिए मेरे लिए यह पहली बार है। मैं ऐसे अवसरों को लर्निंग के रूप में देखती हूं। अभिनय का आधा काम आपका सही लुक पूरा कर देता है।"

"मैं बंगाली महिलाओं की प्रशंसा करती हूं, क्योंकि वे खूबसूरत होने के साथ-साथ मजबूत भी होती हैं। अलेया सेन (निर्देशक) पहले से ही क्लियर थीं कि उन्हें कैसे एक्सप्रेशन चाहिए, बॉडी लैंग्वेज कैसी होनी चाहिए। वह ये सब नेचुरल चाहती थीं। उन्होंने मेरी काफी मदद की।"

एक बंगाली महिला का किरदार निभाने के लिए बंगाली भाषा बोलने में जिनिलिया को कितनी कठिनाई आई, इस बारे में एक्ट्रेस ने कहा,

"बोली के बारे में बात करूं तो मैंने कुछ बंगाली शब्द सीखे थे। चूंकि कैरेक्टर दिल्ली का है। इसलिए वह एक बहुत ही शहरी बंगाली महिला है। वह हिंदी-इंगलिश भाषा बोलती है। वह इसी माहौल में पली-बढ़ी है।"

ट्रायल पीरियड के लिए थीं पहली पसंद

डायरेक्टर अलेया सेन ने कहा कि 'ट्रायल पीरियड' के लिए उनकी पहली पसंद सिर्फ और सिर्फ जिनिलिया देशमुख ही थीं। उन्होंने एक्ट्रेस की खूब तारीफ भी की। डायरेक्टर ने कहा,

"कहानी लिखते समय मैं कोई पर्टिकुलर एक्टर अपने दिमाग में नहीं रखती हूं। हालांकि, बतौर फिल्म मेकर मुझे एक कैरेक्टर में एक एक्टर को ट्रांसफॉर्म करने वाला प्रोसेस पसंद है। कास्टिंग फिल्म निर्माण प्रक्रिया का एक बहुत ही संवेदनशील पहलू है। यह किसी कैरेक्टर की कल्पना को एक रूप देता है।"

"मैं बहुत खुशकिस्मत हूं, क्योंकि जिनिलिया इस रोल के लिए मेरी पहली पसंद थीं। वह दिल्ली की रहने वाली शहरी बंगाली सिंगल मदर का किरदार निभाती दिखेंगी।"

अलेया ने जिनिलिया की तारीफ करते हुए कहा,

"चाहे वह लुक टेस्ट हो या रीडिंग सेशन, जिनिलिया हर चीज के लिए ओपन रहीं। सेट पर वह आराम से किरदार में ढल गईं। जिनिलिया में एक नेचुरल चार्म है। चूंकि वह असल में भी मां हैं, इसलिए उनके किरदार में नूर और बढ़ गया।"

कब रिलीज होगी ट्रायल पीरियड?

जिनिलिया और मानव कौल की फिल्म 'ट्रायल पीरियड' जियो सिनेमा पर 21 जुलाई 2023 को रिलीज होगी। फिल्म में अपने बेटे की डिमांड पर जिनिलिया 30 दिनों के लिए एक टेंपरेरी पिता की तलाश करती दिखाई देंगी।