Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'भारतीय Stree मर्दों से ज्यादा भूतों के साथ सुरक्षित', कोलकाता दुष्कर्म मामले पर ट्विंकल खन्ना का पोस्ट वायरल

कोलकाता के मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुए दुष्कर्म और हत्या के मामले ने लोगों को सकते में ला दिया है। इस घटना के बाद देश में हुई अन्य दुष्कर्म की घटनाओं की जानकारी सामने आई जिसके बाद महिला सुरक्षा को लेकर लोगों ने सवाल खड़े किए हैं। वही इस मामले में ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna) ने एक चुभने वाला पोस्ट लिखकर कटाक्ष किया है।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Updated: Sun, 25 Aug 2024 01:51 PM (IST)
Hero Image
एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना. फोटो क्रेडिट - इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बॉक्स ऑफिस पर हॉरर-कॉमेडी फिल्म 'स्त्री 2' का दबदबा देखने को मिल रहा है। फिल्म में सरकटे के आतंक से चंदेरी की महिलाएं और यहां तक कि मर्द भी परेशान दिखाए गए हैं। काल्पनिक दुनिया की ये भूतिया कहानी लोगों का भरपूर मनोरंजन कर रही है।

असल में होने वाली घटनाएं हॉरर घटनाओं से भी ज्यादा परेशान करने वाली हैं। ट्विंकल खन्ना ने अपने लेटेस्ट कॉलम में 'स्त्री 2' का हवाला देते हुए दुष्कर्म की घटनाओं पर अपनी बात रखी है।

दुष्कर्म की घटनाओं पर बोलीं ट्विंकल खन्ना

मिसेज फनीबोन्स यानी ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna) ने अपने लेटेस्ट कॉलम में बताया कि भारतीय स्त्री को भूतों से क्यों डर नहीं लगता है। उन्होंने अपने बचपन की 'अपोक्रिफल कहानियों में से एक' सुनाने से शुरुआत की। ट्विंकल ने बीते दिनों सामने आई दुष्कर्म की घटनाओं पर बात की।

ट्विंकल ने कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुई दुष्कर्म की घटना, बदलापुर में स्कूली बच्चों का यौन शोषण सहित कुछ अन्य मामलों का जिक्र किया और बताया कि कैसे 'स्त्री 2' इन घटनाओं का एक तोड़ है।

यह भी पढ़ें: पति Akshay Kumar का फोन चेक करती हैं Twinkle Khanna? 'मिस्टर खिलाड़ी' ने खोल दिया घर का राज

ट्विंकल ने लिखा, ''इस ग्रह पर 50 साल बीत गए हैं। मुझे लगता है कि हम अभी भी अपनी बेटियों को वही सिखा रहे हैं, जो बचपन में मुझे सिखाया गया। अकेले मत जाओ। किसी भी मर्द के साथ अकेले मत निकलो, चाहे वह आपका चाचा, भाई या दोस्त ही क्यों न हो। रात में अकेले बाहर न निकलो। लेकिन यह कब का नहीं, कैब का मामला है। अकेले मत जाओ क्योंकि हो सकता है कि तुम फिर कभी वापस न आओ।''

View this post on Instagram

A post shared by Twinkle Khanna (@twinklerkhanna)

भूत का सामना करना ज्यादा सुरक्षित

ट्विंकल ने लिखा, ''हमें घर तक सीमित रखने की बजाय सार्वजनिक स्थानों पर महिलाओं के लिए सुरक्षा की गारंटी दी जाए। मगर तब तक मुझे लगता है कि इस देश की स्त्री के लिए अंधेरी गली में भूत का सामना करना किसी आदमी की तुलना में ज्यादा सुरक्षित महसूस कराएगा।'' 

'स्त्री 2' के लिए कही ये बात

ट्विंकल ने कहा कि 'स्त्री 2' की तरह भूतिया फिल्में सामाजिक संदेश देने का तरीका हो सकती हैं, वह दुनिया जो अब पूरी तरह से डरावनी हो चुकी है। 

यह भी पढ़ें: Akshay Kumar को जहरीली घास खिलाना चाहती थीं ट्विंकल खन्ना, दूसरी शादी के खौफ से दी थी धमकी