Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mother's Day 2024: पिता थे खिलाफ मां ने दिया था साथ, तब जाकर सिंगर बन पाए Udit Narayan

Mothers Day Special मदर डे स्पेशल के तौर में दुनियाभर में लोग अपनी-अपनी जननियों के लिए खास तैयारियां कर रहे हैं। 12 मई यानी कल मदर्स डे मनाया जाएगा। मां का स्थान जीवन में काफी अहम रहता है जिसकी महत्वता काफी अधिक होती है। हिंदी सिनेमा के सुरों के सरताज उदित नारायण (Udit Narayan) के सफल गायक बनने के पीछे उनकी मां का खास योगदान रहा।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Updated: Sat, 11 May 2024 05:35 PM (IST)
Hero Image
उदित नारायण मां की वजह से बने गायक (Photo Credit-Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड के फेमस प्लेबैक सिंगर्स के बारे में चर्चा की जाए तो उसमें उदित नारायण का (Udit Narayan) नाम भी शामिल होगा। अपनी गायकी के हुनर से लंबे वक्त से वह दर्शकों का मनोरंजन करते आ रहे हैं। मधुर आवाज के धनी उदित के एक से एक शानदार गाने सुनने पर आनंद की अनुभूति होती है। 

लेकिन क्या आपको इस बात की जानकारी की है कि पार्श्व गायक के टैलेंट के खिलाफ उनके पिता थे। हालांकि उनकी मां ने उन्हें सिंगर बनने में काफी अहम भूमिका अदा की। मदर्स डे स्पेशल (Mother's Day 2024) के तौर पर आइए जानते हैं कि उदित नारायण कब इस बात का खुलासा किया था। 

मां की वजह से गायक बन पाए उदित नारायण 

उदित नारायण 90 के दशक के सबसे सफल प्लेबैक सिंगर के तौर पर जाने जाते हैं। लेकिन उनकी शुरुआत भी काफी संघर्षों से होकर गुजरी। सालों पहले प्रसार भारती के आमने-सामने शो के दौरान उदित ने इस बात का खुलास किया था कि परिवार में उनके पिता गायकी के शख्त खिलाफ थे। 

सिंगर ने बताया था- मेरे पिता (हरी कृष्ण झा) सिंगिंग और संगीत के विरुद्ध थे। उनका कहना था कि तुम नाम कमाओ लेकिन म्यूजिक में नहीं, बल्कि इंजीनियर और डॉक्टर बन कर कमाओ। लेकिन मेरी मां (भुनेश्ववरी देवी) का मानना था कि तुम संगीत में ही अपना भविष्य बनाओ और उसमें नाम करो।

 

इस तरह से माता जी के समर्थन से है आज मैं इस मुकाम पर पहुंच पाया हूं। इस तरह से उदित ने बताया कि उनकी सफलता का श्रेय उनकी मां को ही जाता है। 

उदित नारायण के पॉपुलर सॉन्ग

सिंगर उदित नारायण ऐसे गायक हैं, जिन्होंने सलमान खान, आमिर खान और शाह रुख खान के लिए कई शानदार गीत गाए हैं। बतौर सिंगर उनके पॉपुलर सॉन्ग की तरफ गौर किया जाए तो उसमें मुझे नींद न आए, तेरे नाम, ये बंधन तो और सोना कितना सोना जैसे कई गीत शामिल हैं। 

ये भी पढ़ें- Udit Narayan Birthday: बिहार के छोटे से गांव से कैसे सुरों के बादशाह बन गए उदित नारायण, पढ़िए उनके संघर्ष की कहानी