Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'होटल आ जाओ...', जब आधी रात को डायरेक्टर ने कॉल कर इस एक्ट्रेस से कही ऐसी बात, 7 दिन तक नहीं निकली घर से बाहर

एक्ट्रेस उपासना सिंह ने कम उम्र में एक्टिंग शुरू कर दी थी। एक हालिया इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने संघर्ष के दिनों को याद किया और बताया कि कैसे एक डायरेक्टर ने उन्हें आधी रात को फोन करके बुलाया। अभिनेत्री ने सालों बाद कास्टिंग काउच का भयानक एक्सपीरियंस शेयर किया है। एक्ट्रेस ने यह भी बताया कि वह 7 दिन तक घर से बाहर नहीं निकली थीं।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Mon, 29 Apr 2024 10:25 PM (IST)
Hero Image
उपासना सिंह ने साउथ डायरेक्टर की खोली पोल। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। सिनेमा जगत में कई एक्ट्रेसेज कास्टिंग काउच का शिकार होती हैं। मनीषा रानी (Manisha Rani) ने कुछ समय पहले अपना कास्टिंग काउच एक्सपीरियंस शेयर किया था। अब जानी-मानी एक्ट्रेस उपासना सिंह (Upasana Singh) ने भी एक डरावना अनुभव बताया है। उन्होंने एक पुराना अनुभव शेयर करते हुए बताया कि कैसे एक डायरेक्टर ने उन्हें आधी रात को फोन करके बुलाया और वह 7 दिन तक घर के बाहर नहीं निकलीं।

हिंदी फिल्मों, टीवी सीरियल्स और पंजाबी इंडस्ट्री में नाम कमाने वाली उपासना सिंह को किसी इंट्रोडक्शन की जरूरत नहीं है। फिल्मों में अपने कॉमेडी रोल्स के लिए मशहूर उपासना ने एक हालिया इंटरव्यू में संघर्ष के दिनों को याद किया है और वो दौर याद किया है, जब एक फिल्म दिलाने के बहाने डायरेक्टर ने उन्हें आधी रात को होटल बुलाया था।

महिलाओं के लिए सेफ है बॉलीवुड?

ईटाइम्स को दिए इंटरव्यू में उपासना ने कहा, "हर प्रोफेशन के अपने चैलेंज हैं, लेकिन मुझे यकीन है कि यह इंडस्ट्री महिलाओं के लिए सुरक्षित है। कोई भी आपको किसी चीज के लिए फोर्स नहीं कर सकता है। अगर आप अपनी क्षमता जानते हैं और सही समय का इंतजार करने के लिए तैयार हैं तो आपको काम मिल जाएगा। आपको किसी के सामने झुकने की जरूरत नहीं है। बस मेहनत करते रहो।"

17 साल की उम्र में एक्ट्रेस ने झेली ये चीज 

उपासना ने बताया कि इंडस्ट्री में उनकी जर्नी आसान नहीं रही। संघर्ष के दिनों को याद करते हुए उन्होंने एक बुरा एक्सपीरियंस शेयर किया, जिसने उन्हें कई दिनों तक डराकर रखा। एक्ट्रेस ने कहा, "मैंने फिल्में भी छोड़ दी थीं। मैं नाम नहीं लूंगी, लेकिन साउथ के एक डायरेक्टर ने मुझे अनिल कपूर के अपोजिट एक फिल्म में साइन किया था। मैंने अपने रिश्तेदारों से इस खबर की अनाउंसमेंट भी कर दी थी। डायरेक्टर ने मुझे कॉल करके सिटिंग के लिए होटल बुलाया। उस वक्त मैं सिर्फ 17 साल की थी और बहुत भोली थी।"

Upasana Singh Movies

यह भी पढ़ें- Upasana Singh ने सालों बाद की 'अब्बा डब्बा जब्बा' डायलॉग पर खुलकर बात, बोलीं- 'शुरू में डाउट था...'

डायरेक्टर ने होटल बुलाया

उपासना ने आगे बताया, "मैंने उनसे कहा कि मैं अगले दिन स्टोरी सुनने आऊंगी, क्योंकि होटल तक ट्रेवल करने के लिए मेरे पास कोई रिसॉर्स नहीं है। उन्होंने मुझसे कहा कि वह मुझे लेने के लिए एक कार भेजेगा। उन्होंने कहा, 'आपको सिटिंग का मतलब नहीं पता?' फिल्म लाइन में आने के लिए सिटिंग तो करनी पड़ती है।"

डायरेक्टर को लगाई थी फटकार

उपासना ने कहा कि इस घटना के बाद वह कांपने लगीं, लेकिन उन्होंने डायरेक्टर को खूब सुनाया और फिर रोने लगीं। एक्ट्रेस ने कहा, "मैं सिखनी हूं। मैं चिल्ला पड़ी कि वह यह कैसे कह सकते हैं। मैंने उन्हें उनके ऑफिस में सुनाया। मैंने कहा, 'आप मेरे पिता के उम्र के हैं। आप मेरे बारे में ऐसा कैसे सोच सकते हैं?'"

Upasana Singh

सात दिन तक घर से नहीं निकलीं बाहर

उपासना ने आगे कहा, "फिर मैं बहुत रोई। मुझे याद है कि मैं बांद्रा के फुटपाथ पर टहल रही थी, रो रही थी और सोच रही थी कि लोग क्या सोचेंगे, वे लोग जिन्हें मैंने बताया था कि मैं अनिल कपूर की हीरोइन बनने जा रही हूं। मैं उलझ गई थी। मैं सात दिनों तक घर से बाहर नहीं निकली थी। मेरी मां ने मुझे साहस दिया और कहा कि मैंने सही काम किया है।" उन्हें कई फिल्मों से भी निकाला गया। एक बार तो एक हीरो ने उन्हें रिजेक्ट कर दिया था। 

यह भी पढ़ें- Kapil Sharma की ‘बुआ’ उपासना सिंह के खिलाफ केस दर्ज, कोविड नियम तोड़ शूटिंग करने का आरोप