Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Upcoming Movies in August: तारा सिंह बनकर गदर मचाएंगे सनी देओल, अगस्त में रिलीज हो रहीं ये बड़ी फिल्में भी

Upcoming Movies in August शुक्रवार आते ही ध्यान इस बात की ओर चला जाता है कि आज कौन सी फिल्म रिलीज होगी। वहीं हम आपको बताने वाले हैं कि अगस्त के महीने में कौन-कौन सी फिल्में थिएटर में दस्तक देने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। इनमें सनी देओल अक्षय कुमार जॉन अब्राहम नुसरत भरूचा आयुष्मान खु्र्राना की फिल्में शामिल हैं।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniUpdated: Mon, 31 Jul 2023 06:21 PM (IST)
Hero Image
Films to Release in August 2023 Gadar 2, OMG 2, Dream Girl 2, Tariq, Akelli

नई दिल्ली, जेएनएन। Upcoming Movies in August 2023: नए महीने की शुरुआत होते ही सिने प्रेमियों की नजर इस बात पर रहती है कि इस बार कौन सी फिल्म रिलीज होगी। 2023 के शुरुआती सात महीने में कई धमाकेदार फिल्में रिलीज हुईं। ऐसा लगता है कि यही सिलसिला अगले महीने भी जारी रहेगा। अपकमिंग मंथ में कई ऐसी फिल्में सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली हैं, जिसका दर्शकों ने कई महीनों इंतजार किया है। मतलब एंटरटेनमेंट का डोज अगस्त मंथ में भी जारी रहने वाला है।

क्राइम से लेकर लाइट एक्शन वाली फिल्मों तक, अगस्त में महीने में कई तरह की फिल्में रिलीज होने के इंतजार में हैं। अक्षय कुमार (Akshay Kumar), सनी देओल (Sunny Deol), जॉन अब्राहम (John Abraham) जैसे टैलेंटेड एक्टर्स के दमदार अभिनय से सजी कुछ फिल्में, जो अगस्त में ऑडियंस को एंटरटेनमेंट देने के साथ ही कुछ सीख देने के लिए भी तैयार हैं, उनकी लिस्ट यहां है।

जेलर (Jailer)

रिलीज डेट- 10 अगस्त

जॉनर- ड्रामा, एक्शन

कास्ट- रजनीकांत, जैकी श्रॉफ

नेल्सन दिलीप कुमार द्वारा निर्देशित इस मूवी में रजनीकांत पुलिस ऑफिसर के पिता के रोल में हैं। फिल्म में दिखाया जाएगा कि कैसे एक साधारण आदमी तलवारों और बंदूकों से बुरे लोगों से लड़ता है।

गदर 2 (Gada 2)

रिलीज डेट- 11 अगस्त

जॉनर- ड्रामा

कास्ट- सनी देओल, अमीषा पटेल

'गदर 2' साल 2000 में आई 'गदर' का सीक्वल है। पहले पार्ट की कहानी भारत-पाकिस्तान के विभाजन इसी से जुड़े तारा (सनी देओल) सकीना (अमीषा पटेल) की प्रेम कहानी के तार से जुड़ी थी। 'गदर 2' उसी कहानी के अगले अंश को दिखाएगी।

ओएमजी 2 (OMG 2)

रिलीज डेट- 11 अगस्त

जॉनर- ड्रामा

कास्ट- अक्षय कुमार, पंकज त्रिपाठी, यामी गौतम

'ओएमजी 2' यानि कि 'ओह माय गॉड 2'। फिल्म 2012 में रिलीज हुई 'ओएमजी' का सीक्वल है। पहली फिल्म में अक्षय कुमार, श्रीकृष्ण की भूमिका में थे। इस फिल्म में वह भगवान शिव के किरदार में नजर आएंगे।

तारिक (Tariq)

रिलीज डेट- 15 अगस्त

जॉनर- एक्शन

कास्ट- जॉन अब्राहम, रुक्मिणी मैत्रा

'तारिक' अरुण गोपालन की निर्देशित फिल्म है। जॉन अब्राहम फिल्म के निर्माता हैं। फिल्म की घोषणा करने के दौरान जॉन ने कहा था, ''तेहरान और बाटला हाउस के बाद 'तारिक' बेक माय फिल्म्स के साथ हमारा अगला रचनात्मक सहयोग है। अच्छी कहानियां बताने की आजादी का जश्न मनाने का समय।

अकेली (Akelli)

रिलीज डेट- 18 अगस्त

जॉनर- ड्रामा, थ्रिलर

कास्ट- नुसरत भरूचा, आमिर बोतरस, तशाई हलेवी

View this post on Instagram

A post shared by Dashami (@dashami_official)

'अकेली', 'ज्योति' नाम की लड़की की कहानी है, जिसका अचानक खौफ की दुनिया से सामना होता है। वह एक दिन ऐसे लोगों के बीच आकर खुद को अकेला महसूस करती है, जहां क्राइम के सिवाय कुछ नहीं।

घूमर (Ghoomer)

रिलीज डेट- 18 अगस्त

जॉनर- ड्रामा

कास्ट- अभिषेक बच्चन, सैयामी खेर

18 अगस्त को थिएटर्स में अभिषेक बच्चन की 'घूमर' रिलीज हो रही है। फिल्म महिला क्रिकेटर की जिंदगी को दिखाएगी, जो लेफ्टी है और सिर्फ एक हाथ से खेलती है क्योंकि उसका दूसरा हाथ नहीं है। फिल्म में शबाना आजमी भी मुख्य रोल में होंगी। यह डायरेक्टर आर बाल्की (R Balki) की फिल्म है।

ड्रीम गर्ल 2 (Dream Girl 2)

रिलीज डेट- 25 अगस्त

जॉनर- ड्रामा, कॉमेडी

कास्ट- आयुष्मान खुर्राना, अनन्या पांडे, अन्नू कपूर, परेश रावल

View this post on Instagram

A post shared by Ayushmann Khurrana (@ayushmannk)

'ड्रीम गर्ल 2' राज सांदिल्य के निर्देशन में बनकर तैयार हुई फिल्म है। इसे बालाजी मोशन पिक्चर्स के अंतर्गत एकता कपूर (Ekta Kapoor) और शोभा कपूर (Shobha Kapoor) ने प्रोड्यूस किया है। 'ड्रीम गर्ल 2' 2019 की हिट कॉमेडी फिल्म 'ड्रीम गर्ल' का सीक्वल है।