Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Animal Release: साल का आखिरी महीना होगा एंटरटेनमेंट से भरपूर, Animal सहित रिलीज होगीं ये धमाकेदार फिल्में

Animal December Movies Release बॉलीवुड सुपरस्टार रणबीर कपूर स्टारर फिल्म एनिमल का धमाकेदार टीजर रिलीज हो गया है। इसके बाद अब फैंस की एक्साइटमेंट इस फिल्म के लिए काफी बढ़ गई है। ऐसे में इस लेख में हम आपको एनिमल सहित उन फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जो इस साल का आखिरी महीने दिसंबर में रिलीज होंगी आइए जानते हैं कि वो कौन सी फिल्में हैं।

By Ashish RajendraEdited By: Ashish RajendraUpdated: Thu, 28 Sep 2023 02:04 PM (IST)
Hero Image
साल के लास्ट महीने में ये बड़ी फिल्में होंगी रिलीज (Photo Credit-Jagran)

 नई दिल्ली जेएनएन: Ranbir Kapoor Animal December 2023 Release: कबीर सिंह निर्देशक संदीप रेड्डी की वांगा की बहुचर्चित फिल्म 'एनिमल' का क्रेज फैंस काफी देखने को मिल रहा है। 28 सितंबर रणबीर कपूर के जन्मदिन के मौके पर 'एनिमल' का धमाकेदार टीजर रिलीज कर दिया गया है। फिल्म के इस टीजर को देखने के बाद फैंस की एक्साइटमेंट 'एनिमल' के लिए और भी बढ़ गई है और अब हर कोई इस फिल्म की रिलीज का इंतजार करने लगा है।

इस साल के अंत में दिसंबर के महीने में रणबीर कपूर स्टारर फिल्म 'एनिमल' बड़े पर्दे पर रिलीज की जाएगी। ऐसे में इस लेख में हम आपको उन बॉलीवुड फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो साल 2023 के दिसंबर महीने में सिनेमाघरों में रिलीज होंगी।

एनिमल (Animal)

फिल्म 'एनिमल' के बारे में सबसे पहले चर्चा करते हुए बता दें तो रणबीर कपूर की ये मूवी 1 दिसंबर 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी। हालांकि इससे पहले 'एनिमल' 11 अगस्त 2023 को रिलीज किया जाना था,

लेकिन मूवी की तैयारियों को बड़े स्तर पर दिखाने के लिए मेकर्स ने इसकी रिलीज डेट को बदला दिया। रणबीर कपूर के अवाला संदीप रेड्डी वांगा की 'एनिमल' में रश्मिका मंदाना, अनिल कपूर और बॉबी देओल का नाम शामिल है।

View this post on Instagram

A post shared by Taran Adarsh (@taranadarsh)

सैम बहादुर (Sam Bahadur)

1971 में भारत-पाकिस्तान युद्ध के दौरान भारतीय सेनाध्यक्ष सैम मानेकशॉ के जीवन पर आधारित फिल्म 'सैम बहादुर' भी इस साल के अंत में रिलीज की जा सकती है। बीते साल दिसंबर के महीने में इस फिल्म का प्रोमो रिलीज किया गया था,

तब बताया गया कि दिसंबर 2024 में विक्की कौशल स्टारर ये फिल्म रिलीज की जाएगी, हालांकि इस मूवी की रिलीज को लेकर अब तक कोई लेटेस्ट अपडेट सामने नहीं आया है। जिसके चलते ये तय नहीं ही कि मेघना गुलजार की ये मूवी बड़े पर्दे पर दस्तक देगी या नहीं।

कैप्टन मिलर (Caiptan Miller)

साउथ सिनेमा के दिग्गज कलाकार धनुष की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'कैप्टन मिलर' का हर कोई बड़ी ही बेसब्री से इंतजार कर रहा है। मालूम हो कि धनुष की ये धमाकेदार एक्शन फिल्म 15 दिसंबर 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज की जा सकती है। इस मूवी में धनुष के साथ प्रियंका मोहन और शिवा राजकुमार जैसे कई कलाकार नजर आएंगे।

डंकी (Dunki)

इस साल की शुरुआत में फिल्म 'पठान' के जरिए धमाका करने वाले शाह रुख खान साल के अंत में भी धूम मचाते हुए नजर आएंगे। डायरेक्टर राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी शाह रुख की फिल्म 'डंकी' दिसंबर में क्रिसमस के मौके पर 22 तारीख को सिनेमाघरों में दस्तक देगी। जिस तरह से किंग खान की 'पठान और जवान' ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन किया है। ठीक उसी तरह से फैंस 'डंकी' से उम्मीद लगाए हुए हैं।

सालार (Salaar)

बाहुबली स्टार प्रभास की बहुचर्चित फिल्म 'सालार' के लिए हर कोई बेताब है। यूं तो 'केजीएफ' फिल्म डायरेक्टर प्रशांत नील की 'सालार-पार्ट वन सीजफायर' 28 सितंबर को रिलीज होनी थी,

लेकिन फिल्म के काम में कुछ कमिया रहने के चलते मेकर्स ने इस मूवी की रिलीज डेट को आगे बढ़ा दिया और अब प्रभास की 'सालार' शाह रुख खान की 'डंकी' के साथ क्लैश करेगी और 22 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

ये भी पढ़ें- Animal Teaser Out: रिलीज हुआ 'एनिमल' का टीजर, रणबीर कपूर दमदार तो कड़क लगे अनिल कपूर, भरपूर एक्शन का वादा