Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Upcoming South Movies 2023: सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली हैं ये साउथ फिल्में, दहला देंगी कहानियां

Upcoming South Movies साउथ से आने वाले दिनों में कई बेहतरीन फिल्में आ रही हैं। इन फिल्मों की कहानियां काफी अलग लग रही हैं। पिछले साल आरआरआर केजीएफ 2 और कांतारा खूब देखी गयी थीं। इनकी जानकारी विस्तार से।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthUpdated: Thu, 16 Feb 2023 04:46 PM (IST)
Hero Image
Upcoming South Movies 2023 in Cinemas. Photo- Twitter

नई दिल्ली, जेएनएन। 2022 में बॉलीवुड के मुकाबले साउथ की फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर जमकर गदर मचाया। हिंदी बेल्ट में भी आरआरआर, केजीएफ 2, कांतारा और कार्तिकेय 2 खूब देखी गयीं इन फिल्मों ने हिंदी बॉक्स ऑफिस पर कमाई के रिकर्ड्स भी बनाये।

इस साल भी साउथ फिल्मों की रिलीज का सिलसिला जारी है और कई बेहतरीन फिल्में आने वाली हैं। इनके फर्स्ट लुक, टीजर और ट्रेलर सोशल मीडिया के जरिए सामने आ रहे हैं और फैंस को यह खूब पसंद भी आ रहे हैं। ऐसी ही कुछ फिल्मों पर नजर डालते हैं। 

गुरुवार को रितिका सिंह की आने वाली फिल्म इनकार का फर्स्ट लुक आया। यह फिल्म 3 मार्च को सिनेमाघरों में हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ भाषाओं में रिलीज होगी। कहानी वास्तविक जीवन से प्रेरित है। इसमें एक कॉलेड गर्ल की कहानी दिखायी गयी है। यह सरवाइवल थ्रिलर है।

यह भी पढ़ें: OTT South Movies in Hindi- बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचाने वाली ये साउथ फिल्में देखीं या नहीं? अब ओटीटी पर है मौका

फर्स्ट लुक में रितिका का किरदार कार में बैठा नजर आ रहा है, जैसे उसे किडनैप किया जा रहा हो फिल्म में मनीष झंझोलिया, संदीप गोयाट, सुनील सोनी और ज्ञान प्रकाश अहम किरदारं में दिखेंगे। फिल्म का लेखन और निर्देशन हर्ष वर्धन ने किया है। कल ट्रेलर आएगा।

कब्जा मूल रूप से कन्नड़ सिनेमा की फिल्म है, जो तमिल, तेलुगु, मलयालम और हिंदी में भी साथ-साथ रिलीज होगी। फिल्म में किच्चा सुदीप और उपेंद्र लीड रोल में हैं। उपेंद्र की यह पहली फिल्म है, जो हिंदी में भी आ रही है। फिल्म 17 मार्च को सिलनेमाघरों में रिलीज होगी रिलीज हो रही है। कब्जा पीरियड फिल्म है। उपेंद्र फिल्म में एक गैंगस्टर के रोल में दिखेंगे।

तेलुगु फिल्म दसरा 30 मार्च को हिंदी, मलयालम, तमिल और कन्नड़ भाषाओं में रिलीज की जा रही हैं। इल फिल्म में नानी लीड रोल में हैं, जबकि कीर्ति सुरेश फीमेल लीड हैं। विजुअली फिल्म काफी हद तक पुष्पा 2 जैसी लग रही है। पहले टीजर आया था तो नानी की तुलना पुष्पा से होने लगी थी।

अप्रैल में भी सिलसिला जारी रहेगा...

14 अप्रैल को शाकुंतलम तेलुगु के साथ हिंदी में आ रही है। इस फिल्म की कहानी महाकवि कालिदास के नाटक अभिज्ञान शाकुंतलम से निकली है। सामंथा रूथ प्रभु के साथ देव मोहन लीड रोल में हैं। फिल्म पहले 17 फरवरी को आने वाली थी। मगर, बॉक्स ऑफिस पर पठान का माहौल देखते हुए रिलीज स्थगित कर दी गयी थी।

मणि रत्नम की फिल्म पीएस-1 का दूसरा भाग पीएस- 2 इसी साल 28 अप्रैल को रिलीज हो रहा है। इस फिल्म में ऐश्वर्या राय बच्चन और विक्रम लोड रोल्स में हैं। 

यह भी पढ़ें: OTT Releases This Week- लॉस्ट, सर्कस, द नाइट मैनेजर... इस हफ्ते ओटीटी पर आ रहीं इतनी फिल्में और सीरीज