Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Urmila Matondkar ही नहीं, इन एक्ट्रेस ने भी की अपनी उम्र से आधे लड़के से शादी, बाद में हुआ तलाक

90 के दशक की मशहूर अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर इस वक्त अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में हैं। अपने से 10 साल छोटे मोहसिन अख्तर से साल 2016 में शादी करने वाली एक्ट्रेस अब पति से अलग होने को लेकर सुर्खियां बटोर रही हैं। उर्मिला ही नहीं बॉलीवुड से हॉलीवुड तक में कई ऐसे एक्टर्स और एक्ट्रेस हैं जिन्होंने अपनी उम्र से कई साल छोटे लड़कों से शादी की।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Fri, 27 Sep 2024 07:17 PM (IST)
Hero Image
उर्मिला के साथ-साथ ये एक्ट्रेस भी हुईं पति से अलग/ फोटो- Jagran Graphic

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड की रंगीला गर्ल उर्मिला मातोंडकर फिल्मी दुनिया से भले ही दूर हों, लेकिन वह अपनी निजी जिंदगी को लेकर खूब सुर्खियां बटोर रही हैं। दो दिन पहले ये खबर सामने आई थी कि एक्ट्रेस ने शादी के आठ साल बाद मोहसिन अख्तर से अलग होने का फैसला किया है।

3 मार्च 2016 को 'सत्या' एक्ट्रेस ने मोहसिन अख्तर के साथ शादी की थी। उर्मिला मातोंडकर ने अब तक मोहसिन से अलग होने को लेकर कोई ऑफिशियल बयान जारी नहीं किया है। हालांकि, कई मीडिया रिपोर्ट्स में ये दावा किया गया है कि एक्ट्रेस ने चार महीने पहले ही तलाक की अर्जी डाल दी थी।

आपको बता दें कि उर्मिला मातोंडकर और मोहसिन के बीच 10 साल का गैप है। वह उम्र में एक्ट्रेस से 10 साल छोटे हैं। वैसे उर्मिला से पहले भी इस लिस्ट में कई ऐसी एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने अपने से छोटे उम्र के लड़के से दिल लगाया, लेकिन उन्हें जीवन भर का साथ नहीं मिल पाया। चलिए देखते हैं इस लिस्ट में कौन-कौन सी एक्ट्रेस हैं इस लिस्ट में शामिल।

धनुष-ऐश्वर्या

धनुष और ऐश्वर्या रजनीकांत एक समय पर साउथ सिनेमा के सबसे लवेबल कपल्स में से एक थे। दोनों ने 18 नवंबर 2004 में शादी की थी। रजनीकांत की बेटी ऐश्वर्या और धनुष ने शादी के 18 साल बाद इसे खत्म करने का फैसला किया।

यह भी पढ़ें: कौन हैं Urmila Matondkar के हसबैंड मोहसिन अख्तर मीर? जिनके प्यार में एक्ट्रेस ने तोड़ी थी धर्म की दीवार

साल 2022 में दोनों ने अपने सोशल मीडिया हैंडल इंस्टाग्राम पर अपने सेपरेशन की जानकारी शेयर कर सबको चौंका दिया था। उनकी इस अनाउंसमेंट से लोगों का दिल टूट गया था। धनुष ऐश्वर्या से उम्र में 1 साल छोटे हैं।

फरहान अख्तर- अधुना भबानी

इस लिस्ट में अगला नाम फरहान अख्तर और हेयर स्टाइलिस्ट अधुना भबानी का है। दोनों की पहली मुलाकात फिल्म 'दिल चाहता है' के सेट पर हुई थी। यही से दोनों की लव स्टोरी आगे बढ़ी और 2000 में ये कपल शादी के बंधन में बंध गया। अधुना और फरहान की उम्र में 7 साल का अंतर है।

'जिंदगी न मिलेगी दोबारा' एक्टर अधुना से उम्र में छोटे हैं। हालांकि, शादी के 16 साल बाद दोनों ने एक-दूसरे से अलग होने का फैसला किया और 2017 में उनका तलाक हो गया। फरहान ने अधुना से अलग होने के बाद शिबानी दांडेकर से शादी की।

अर्जुन रामपाल- मेहर जेसिया

अर्जुन रामपाल का दिल भी अपने से 3 साल बड़ी मॉडल मेहर जेसिया पर आया। वह उनकी तस्वीरें अपने हॉस्टल की दीवारों पर लगाते थे। उन्होंने एक इंटरव्यू में ये भी बताया था कि एक बार रैंप पर उनका हाथ भी पकड़ लिया था। दोनों ने साल 1998 में शादी की, जब एक्टर की उम्र महज 24 साल थी। हालांकि, साल 2018 में दोनों ने अपनी 20 साल की शादी खत्म करने का निर्णय लिया।

नताशा स्टेनकोविक- हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या और नताशा स्टेनकोविक के ऑफिशियल अनाउंसमेंट से पहले ही उनके अलगाव की खबरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी। दोनों के बीच सबकुछ ऑल इज वेल नहीं है, इस बात का अंदाजा लोगों को तब हुआ, जब नताशा ने बेटे के अलावा हार्दिक के साथ अपनी शादी की कई फोटोज डिलीट की।

दोनों ने साल 2020 में गुपचुप शादी रचाई थी, लेकिन ये शादी ज्यादा समय तक नहीं चल सकी। दोनों ने 18 जुलाई 2024 को अपने अलग होने की ऑफिशियल घोषणा की थी। आपको बता दें कि हार्दिक पांड्या-नताशा स्टेनकोविक से उम्र में दो साल छोटे हैं।

जेनिफर लोपेज-बेन एफ्लेक

बॉलीवुड के अलावा हॉलीवुड अभिनेत्री जेनिफर लोपेज भी अमेरिकन एक्टर और फिल्ममेकर बेन एफ्लेक के साथ अपने सेपरेशन को लेकर चर्चा में हैं। दोनों की शादी का पीरियड ज्यादा लंबा नहीं रहा है। साल 2022 में शादी के बंधन में बंधे जेनिफर-बेन ने साल 2024 में अपनी राहें अलग कर ली।

यह भी पढ़ें: Urmila Matondkar ने लिया पति मोहसिन अख्तर मीर से तलाक का फैसला? Instagram से भी किया अनफॉलो