Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Vaishali Takkar Suicide Case: किन तस्वीरों से राहुल ने किया वैशाली को ब्लैकमेल? जानें- केस से जुड़ा हर अपडेट

Vaishali Takkar Suicide एक्ट्रेस वैशाली ठक्कर ने आत्महत्या से पहले राहुल नवलानी नाम के शख्स को अपनी मौत का जिम्मेदार ठहराया था। राहुल को गिरफ्तार कर लिया गया है। अब वैशाली के भाई ने उनके रिलेशन को लेकर एक खुलासा किया है।

By Karishma LalwaniEdited By: Updated: Tue, 18 Oct 2022 02:30 PM (IST)
Hero Image
File Photo of Vaishali Takkar. Photo Credit/ Vaishali Takkar Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Vaishali Takkar Suicide: छोटे पर्दे की अदाकार वैशाली ठक्कर की मौत उनके चाहने वालों के लिए अब भी सदमा बनी हुई है। उन्होंने 29 की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया। इंदौर स्थित घर में उनका शव फंदे से लटका पाया गया था।

वैशाली की मौत के बीच एक नाम सबसे ज्यादा चर्चा में आया और वह है राहुल नवलानी का। पुलिस ने प्रताड़ना के आरोप में उन्हें और उनकी पत्नी दिशा को गिरफ्तार कर लिया है। मामले की आगे की भी जांच की जा रही है। इस बीच विस्तार से जानते हैं कि कौन थीं वैशाली ठक्कर और एक नजर डालते हैं उनके सुसाइड केस से जुड़े अब तक के पूरे मामले पर।

कौन थीं वैशाली ठक्कर?

वैशाली छोटे पर्दे की चर्चित अभिनेत्री थीं। उन्होंने 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' से करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद 'ससुराल' सिमर का में भी इम्पॉर्टेंट रोल करती नजर आई थीं, जिससे वह ऑडियंस की नजरों में आ गईं। इसके अलावा वह 'सुपर सिस्टर्स', 'विष या अमृत', 'मनमोहिनी 2', 'ये है आशिकी' और 'रक्षाबंधन' जैसे शो में काम कर चुकी थीं। वह बिग बॉस की एक्स कंटेस्टेंट भी रही हैं। वैशाली को बिग बॉस के 11वें सीजन में देखा गया था।

वैशाली ने कब किया सुसाइड?

वैशाली ठक्कर की मौत रात 11:30 से 12 के बीच हुई थी। उनके शव को पुलिस ने इंदौर स्थित उनके घर से 16 अक्टूबर को बरामद किया था।

View this post on Instagram

A post shared by Vaishali Takkar (@misstakkar_15)

वैशाली ठक्कर ने क्यों किया सुसाइड?

वैशाली के शव के पास सुसाइड नोट मिला था, जिसमें उन्होंने आत्महत्या की वजह बताई। सुसाइड नोट के मुताबिक, वैशाली को उनके पड़ोसी राहुल नवलानी ढाई साल से परेशान कर रहे थे, जिनसे परेशान होकर उन्होंने आत्महत्या कर ली। वैशाली ढाई साल से अकेले मानसिक प्रताड़ना झेल रही थीं।

View this post on Instagram

A post shared by Vaishali Takkar (@misstakkar_15)

वैशाली ने सुसाइड नोट में क्या लिखा?

वैशाली ने जो सुसाइड नोट लिखा, उसमें राहुल नवलावी और उनकी पत्नी दिशा का जिक्र था। सुसाइड नोट के मुताबिक वैशाली ने लिखा, 'मां, पापा। बस ना अब। बहुत परेशान हो गए आप लोग मेरे लिए और मैं भी खुद के लिए। मैं अच्छी बेटी नहीं बन पाई। सिर्फ मैं जानती हूं कि मैंने क्या जंग लड़ी है। राहुल नवलानी ने मेरे साथ क्या-क्या गलत किया मैं बता भी नहीं सकती। किस तरह मेरा शोषण किया है इमोशनली, फिजिकली अब्यूज किया और फाइनली उसने जो कहा कि मैं तेरी शादी नहीं होने दूंगा, उसने वो किया। राहुल और उसकी परिवार को सजा दिलवाना। वरना मेरी आत्मा को शांति नहीं मिलेगी। आपको मेरी कसम। खुश रहना। मैं आपसे बहुत प्यार करती हूं। मितेश को भी सॉरी बोलना। I Quit। वैशाली ठक्कर।'

कौन हैं राहुल, वैशाली से क्या थे संबंध?

राहुल नवलानी, जिनका नाम वैशाली ठक्कर केस में बार-बार सामने आ रहा है, रिपोर्ट्स के मुताबिक, वह वैशाली के एक्स बॉयफ्रेंड थे। आरोप है कि वह वैशाली को ढाई साल से परेशान कर रहे थे। उन पर वैशाली को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप हैं।

कैसे जानती थीं राहुल को?

वैशाली के भाई नीरज के मुताबिक, राहुल के पिता इंदौर में प्लाईवुड का बिजनस चलाते हैं। राहुल ने कॉलेज की पढ़ाई नहीं की है और वह एक फर्म चलाता है। जिस सोसाइटी में वैशाली का परिवार रहता है, वहां राहुल 10-12 साल से रह रहा है। वैशाली के भाई नीरज के मुताबिक, कोरोना माहमारी के बाद से वैशाली मुंबई नहीं लौटी हैं। वह इंदौर में राहुल के संपर्क आई थीं। दोनों अक्सर जिम में मिला करते थे।

क्या कहा वैशाली के भाई ने?

आरोप के अनुसार, वैशाली की पहले एक सगाई टूट चुकी है, जिसकी वजह राहुल नवलानी को बताया गया है। वह एक्ट्रेस को धमकी देते रहते थे और ब्लैकमेल करते थे। वैशाली के भाई ने कहा कि उनकी बहन राहुल को अपना दोस्त समझती थी। दोनों कभी घूमने-फिरने गए होंगे, तभी कुछ तस्वीरें खींची होंगी। इसे लेकर ही वो उसे ब्लैकमेल कर रहा था।

मितेश से वैशाली के क्या थे संबंध?

मितेश, वैशाली के होने वाले मंगेतर थे। दोनों की दिसंबर 2022 में शादी होने वाली थी। मितेश कैलिफॉर्निया बेस्ड सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं।

दोस्तों को पता था वैशाली का दर्द?

टीवी इंडस्ट्री के एक्टर विकास सेठी और उनकी वाइफ जाहन्वी, वैशाली के अच्छे दोस्त थे। वैशाली जब मुंबई आई थीं, तो शुरुआती दिनों में जाहन्वी के साथ ही रहती थीं। वैशाली ने विकास को अपनी शादी की शॉपिंग से जुड़ी बात बताई थी। विशाल, वैशाली के ससुराल सिमर का के कोस्टार थे।

वैशाली ठक्कर ने किन टीवी शोज में किया था काम?

वैशाली ने ये रिश्ता क्या कहलाता है, ससुराल सिमर का, ये है आशिकी, रक्षाबंधन, मनमोहिनी 2, सुपर सिस्टर्स, विष या अमृत में काम किया है।

यह भी पढ़ें: Vaishali Takkar Suicide Case: पड़ोसी राहुल और पत्नी गिरफ्तार, खुदकुशी के लिए उकसाने का आरोप

यह भी पढ़ें: Vaishali Thakkar: डेथ केस में डायरी से खुले कई नए राज, जानें सुसाइड नोट में किसे की सजा दिलाने की मांग