Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Valentine's Day: जमीन नहीं, 'आसमान' में शुरू हुई थी रणबीर-आलिया की लव स्टोरी, परी कथा जैसी है प्रेम कहानी

Valentines Week 2024 रणबीर कपूर और आलिया भट्ट् की लव स्टोरी के पीछे अयान मुखर्जी की फिल्म ब्रह्मास्त्र को सबसे बड़ी वजह माना जाता है। हालांकि ऐसा नहीं क्योंकि आलिया बचपन में ही रणबीर को अपना दिल दे बैठी थीं। उनकी ये मुराद शायद भगवान ने भी सुन ली और समय ने घुसकर ऐसा चक्कर लिया कि दोनों शादी के बंधन में बंध गए।

By Vaishali Chandra Edited By: Vaishali Chandra Updated: Tue, 13 Feb 2024 04:45 PM (IST)
Hero Image
जमीन नहीं, आसमान पर शुरू हुई थी रणबीर-आलिया की लव स्टोरी, (Instagram Photos)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की लव स्टोरी, बॉलीवुड की कुछ यादगार कहानियों में से एक है। कपूर खानदान का बेटा और भट्ट फैमिली की रानी, दोनों साथ में परफेक्ट कपल गोल सेट करते हैं। फिल्म ब्रह्मास्त्र की ये रील लाइफ जोड़ी अब रियल लाइफ कपल बन चुके हैं। कम ही लोगों को पता है कि आलिया भट्ट और रणबीर कपूर के प्यार को पंख आसमान में लगे थे।

आलिया भट्ट ने रणबीर कपूर को लेकर अपने प्यार को हमेशा दुनिया के सामने खुलकर रखा है। एक्ट्रेस रिलेशनशिप से पहले ही बता दिया था कि रणबीर कपूर उनके क्रश हैं और वो उनके शादी भी करना चाहती हैं।

यह भी पढ़ें- Valentine's Week: सिद्धार्थ- कियारा से लेकर हार्दिक- नताशा तक, इन सेलेब्स ने शादी के लिए चुना वैलेंटाइन वीक 

पूरी हुई आलिया की मुराद

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट् की लव स्टोरी के पीछे अयान मुखर्जी की फिल्म ब्रह्मास्त्र को सबसे बड़ी वजह माना जाता है। हालांकि, ऐसा नहीं, क्योंकि आलिया बचपन में ही रणबीर को अपना दिल दे बैठी थीं। उनकी ये मुराद शायद भगवान ने भी सुन ली और समय ने घुसकर ऐसा चक्कर लिया कि दोनों शादी के बंधन में बंध गए और आज एक खूबसूरत बेटी के पेरेंट्स हैं।

आसमान में शुरू हुई लव स्टोरी

आलिया भट्ट ने कॉफी विद करण के सीजन 7 में हिस्सा लिया था। जहां पहली बार उन्होंने अपनी लव स्टोरी और प्रपोजल को लेकर अनसुने किस्से बताए थे। एक्ट्रेस ने खुलासा किया था कि रणबीर के साथ उनकी लव स्टोरी जमीन पर नहीं, बल्कि आसमान में शुरू हुई थी।

आलिया और रणबीर का किस्मत कनेक्शन

आलिया भट्ट ने बताया कि फिल्म ब्रह्मास्त्र के लिए एक वर्कशॉप अटेंड करने टीम को तेल अविव जाना था। इस दौरान फ्लाइट में रणबीर कपूर उनके बगल वाली सीट पर बैठने वाले थे। इस बात को लेकर एक्टर खुशी से फूले नहीं समा रही थी, लेकिन अचानक रणबीर की सीट में कुछ गड़बड़ी हुई और क्रू ने बैठने के लिए एक्टर को दूसरी सीट देने का फैसला किया।

दोस्ती से प्यार तक

आलिया भट्ट को जैसे ही ये बात पता चली उनका मन उदास हो गया। फिर थोड़ी देर में रणबीर की सीट ठीक हो गई और वो आलिया के बगल में आकर बैठ गए। इसके साथ ही दोनों की बातों का सिलसिला शुरू हुआ और वे बेहद अच्छे दोस्त बन गए। देखते-देखते ही ये फ्रेंडशिप प्यार में बदल गई। इसके साथ ही दोनों के डेटिंग की खबरें भी मीडिया में आने लगी, लेकिन कपल ने चुपे साधे रखी। आलिया और रणबीर ने अपना रिश्ता तब जगजाहिर किया जब कपल एक-दूसरे का हाथ थामे सोनम कपूर की शादी में पहुंचा।

यह भी पढ़ें- Valentine's Day: अजय देवगन को दामाद नहीं बनाना चाहते थे काजोल के पिता, शादी की जिद पर बेटी से बंद कर दी थी बातचीत

क्रश बन गया किस्मत 

रणबीर कपूर के लिए आलिया भट्ट का प्यार ब्रह्मास्त्र से भी पहले का है। 2013 में करण जौहर के ही शो में एक्ट्रेस ने खुलासा किया था कि रणबीर कपूर उनके बचपन के क्रश हैं। आलिया भट्ट ने कहा था कि उन्होंने पहली बार रणबीर कपूर को संजय लीला भंसाली की फिल्म ब्लैक के सेट पर देखा था। जहां 9 साल की आलिया, रानी मुखर्जी के बचपन वाले किरदार के लिए ऑडिशन देने पहुंची थीं। वहीं, 19 साल के रणबीर कपूर, संजय लीला भंसाली के असिस्टेंट के तौर पर काम कर रहे थे।

रणबीर से शादी करना चाहती थीं आलिया

हालांकि आलिया भट्ट्, ब्लैक के इस ऑडिशन में फेल हो गई थी, लेकिन यहां उन्हें पहली बार रणबीर से मिलने का मौका मिला। सेट पर दोनों काम के लिए साथ आए थे, लेकिन आलिया अपना दिल वहीं रणबीर के पास छोड़कर चली आई थीं। एक्ट्रेस तब से अपने दिल में एक्टर के लिए खास जगह रखती थीं। आलिया ने उस वक्त ये भी कहा था कि वो रणबीर से शादी करना चाहती हैं, लेकिन वो तब कटरीना कैफ के साथ रिलेशनशिप में थे, जो कभी आलिया की बेस्ट फ्रेंड हुआ करती थीं।

घर की बालकनी में लिए सात फेरे

आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की शादी की बात करें, तो कपल ने 14 अप्रैल, 2022 में सात फेरे लिए थे। कपल ने शादी के लिए कोई डेस्टिनेशन वेडिंग नहीं, बल्कि अपने वास्तु स्थित घर की बालकनी में शादी की थी। शादी के 7 महीनों बाद एक्ट्रेस ने 6 नवंबर को बेटी राहा कपूर को जन्म दिया। हाल ही में कपल ने बेटी का चेहरा दुनिया के सामने रिवील किया था।