Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'हर शाम मैं और साहब उनकी गजल सुनते थे...' Pankaj Udhas के निधन पर Saira Banu ने किया भावुक पोस्ट

Pankaj Udhas Death गायक पंकज उधास मंगलवार शाम पंचतत्व में विलीन हुए। उनका अंतिम संस्कार वरली के हिंदू श्मशान घाट में हुआ जहां पूरा परिवार और कई जानी-मानी हस्तियां शामिल हुई थी। इस वक्त पूरा मनोरंजन जगत उनके जाने से शोक में डूबा हुआ है। हर कोई उनसे जुड़ी यादें शेयर कर रहा है। अभिनेत्री सायरा बानो ने भी सोशल मीडिया पर भावुक पोस्ट शेयर किया है।

By Aditi Yadav Edited By: Aditi Yadav Updated: Tue, 27 Feb 2024 06:00 PM (IST)
Hero Image
पंकज उधास सायरा बानो (Photo Credit Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Pankaj Udhas Death: फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर गायक पंकज उधास का सोमवार को निधन हो गया था। 27 फरवरी की शाम 5 बजे राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया।

नम आंखों से हर कोई उन्हें विदाई देने के लिए पहुंचा। तो वहीं कई सितारों ने सोशल मीडिया पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। मंगलवार को अभिनेत्री सायरा बानो ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक फोटो गायक के निधन पर दुख जताया। 

यह भी पढ़ें- 'हमारे दिलों में हमेशा जिंदा रहेंगे...' Pankaj Udhas के निधन पर Shatrughan Sinha ने जताया दुख

सायरा बानो हुईं भावुक

महज 72 की उम्र में बीमारी के कारण पंकज उधास इस दुनिया को छोड़कर हमेशा के लिए एक ऐसी दुनिया में चले गए जहां न कोई चिट्ठी पहुंचेगी और न कोई संदेश। इस वक्त पूरा मनोरंजन जगत उनके जाने से शोक में डूबा हुआ है। हर कोई उनसे जुड़ी यादें शेयर कर रहा है।

उनके देहांत पर दुख जाहिर कर रहा है। ऐसे में सायरा बानो ने भी पंकज और दिलीप कुमार की एक पुरानी तस्वीर साझा की है और लिखा, "पंकज उधास जी के निधन के बारे में जानकर मुझे दुख हुआ। वह और उनकी पत्नी अक्सर दिलीप साहब से मिलने आते थे। पंकज जी स्वभाव से असाधारण रूप से सौम्य थे और पुरानी दुनिया के आकर्षण से भरे हुए थे।

वह हमेशा काव्यात्मक भाषा में बात करते थे और उनमें अत्यधिक तात्कालिकता थी। मुझे शाम के समय साहब द्वारा उनकी गजलों का आनंद लेना बहुत याद आता है। पंकज जी की आवाज सुखदायक की तरह बहती थी नदी की ध्वनि, सुनने वाले सभी लोगों को सांत्वना दे रही है। उन्हें शांति मिले, उनकी स्मृति हमारे दिलों में हमेशा के लिए संजोई हुई है''।

यह भी पढ़ें- पिता Pankaj Udhas के निधन से बेटी रेवा का हुआ बुरा हाल, अंतिम संस्कार में रोती-बिलखती आईं नजर

पंकज उधास को दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर

 पंकज उधास का अंतिम संस्कार वरली के हिंदू श्मशान घाट में हुआ। पंकज उधास के पार्थिव शरीर को अंतिम सलामी दी गई थी। उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।