Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Vicky Kaushal: इस वजह से हीन भावना का शिकार हो गए थे विक्की कौशल, दिन रात सताने लगा था यह डर

Vicky Kaushal विक्की कौशल का नाम आज बॉलीवुड के बड़े अभिनेताओं में लिया जाता है। उन्होंने अपने दम पर अपनी पहचान बनाई है। एक्टर की अच्छी संख्या में फैन फॉलोइंग है। खासकर लड़कियां उन्हें ज्यादा पसंद करती हैं। लेकिन एक वक्त था जब विक्की में कॉन्फिडेंस की कमी थी। उन्हें एक बात का डर सताता रहता था। ऐसा क्यों था इसका खुलासा उन्होंने किया है।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniUpdated: Tue, 05 Sep 2023 10:30 PM (IST)
Hero Image
File Photo of Vicky Kaushal. Photo Credit: Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड के टैलेंटेड एक्टर विक्की कौशल की अच्छी संख्या में फीमेल फैन फॉलोइंग है। उनकी गिनती इंडस्ट्री के ए लिस्टर्स में होती है। आज स्टेज पर कॉन्फिडेंस के साथ बात करने वाले विक्की कौशल में कभी लोगों को फेस करने का आत्मविश्वास नहीं था। 

'बी ए मैन यार' नाम के शो में विक्की कौशल ने अपने बचपन से जुड़ी कुछ बातों का खुलासा किया। उन्होंने अपने मानसिक स्वास्थ्य से जुड़े कुछ खुलासे किए। विक्की कौशल ने इस राज से पर्दा उठाया की किशोरावस्था और अपने करियर की शुरुआती दिनों में उन्हें इंफिरियॉरिटी कॉम्पलेक्स था। 

हीन भावना का शिकार थे विक्की कौशल

उन्होंने कहा, "मुझे ना तो कभी किसी ने अपमानित किया और ना ही मेरे साथ दुर्व्यवहार किया, लेकिन मैं हीन भावना का शिकार था। मैं हमेशा से बहुत दुबला पतला था, इसलिए मुझे लगता था कि मैं किसी से लड़ नहीं सकता।"

खुद पहुंचाया खुद को नुकसान

उन्होंने आगे कहा, "20 या 21 साल की उम्र तक मैं अपनी दाढ़ी तक नहीं बढ़ा पाता था। मैं स्टेज पर जाना चाहता था, लेकिन उन्हें नहीं पता था कि वह कभी एक्टर बन पाएंगे या नहीं। मैंने कभी हीरो का रोल प्ले करने के बारे में नहीं सोचा। सिर्फ एक्टिंग करना चाहता था। इस हीन भावना की वजह से मैं खुद को नुकसान पहुंचा रहा था। अपने बारे में बुरा महसूस करने के लिए ना तो मेरे दोस्त जिम्मेदार थे नहीं मेरा परिवार। मेरे अंदर खुद को लेकर ऐसे विचार आते थे। 

वजन को लेकर बनी रहती थी चिंता

विक्की ने कहा, "सब कहते हैं मर्द बनो। मर्दानगी की परिभाषा तय है। जैसे अच्छी सेहत होना, दाढ़ी होना और अच्छे बाल होना तभी आपको मर्द माना जाता है और तभी आप मजबूत दिखते हैं। अगर आप दुबले पतले हैं और आपकी हड्डियां दिखती हैं, तो आपको मर्द जैसा नहीं माना जाता।" विक्की ने बताया कि यंग डेज में उन्हें अपने वजन की खूब चिंता सताती थी।

विक्की कौशल वर्कफ्रंट

विक्की कौशल की अपकमिंग फिल्मों की बात करें, तो फैंस उन्हें 'सैम बहादुर' में देखेंगे। इस मूवी को मेघना गुलजार डायरेक्ट करेंगी।